सीन “डिडी” कॉम्ब्स एक सूत्र ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि उसे नियमित आत्महत्या निगरानी पर रखा गया है, क्योंकि वह ब्रुकलिन के मेट्रोपोलिटन डिटेंशन सेंटर में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहा है।

सूत्र ने आगे कहा कि “यह उच्च-प्रोफ़ाइल व्यक्तियों के लिए सामान्य बात है, क्योंकि उन्हें संघीय सुविधा में भर्ती कराया जाता है, तथा यह उनकी मानसिक स्थिति का संकेत नहीं है।”

कॉम्ब्स को सोमवार को न्यूयॉर्क के एक होटल की लॉबी में गिरफ़्तार किया गया, जैसा कि एक अन्य स्रोत ने पहले फ़ॉक्स न्यूज़ डिजिटल को पुष्टि की थी। मंगलवार को जारी किए गए अभियोग में उन पर रैकेट चलाने की साज़िश, बलपूर्वक, धोखाधड़ी या ज़बरदस्ती से यौन तस्करी और वेश्यावृत्ति में शामिल होने के लिए परिवहन का आरोप लगाया गया था।

शुक्रवार को फॉक्स न्यूज डिजिटल को दिए गए एक बयान में डिडी के प्रवक्ता ने कहा, “श्री कॉम्ब्स मजबूत, स्वस्थ हैं और अपने बचाव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वह इस मामले को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्हें अपनी कानूनी टीम और सच्चाई दोनों पर पूरा भरोसा है।”

डिडी अभियोग के शीर्ष पांच धमाके: गिरते हुए संगीत दिग्गज के भविष्य के लिए कानूनी विशेषज्ञ क्या भविष्यवाणी करते हैं

मंगलवार को जारी अभियोग पत्र में सीन “डिडी” कॉम्ब्स पर धोखाधड़ी या दबाव के माध्यम से यौन तस्करी, तथा वेश्यावृत्ति के लिए परिवहन का आरोप लगाया गया है। (मुनव्वर हुसैन)

रैपर ने अपने कथित यौन अपराधों का विवरण देने वाले अभियोग के खुलने के कुछ घंटों बाद ही खुद को निर्दोष बताया। बुधवार को एक न्यायाधीश ने कॉम्ब्स के वकीलों के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया जिसमें उन्हें फ्लोरिडा के मियामी बीच में एक द्वीप पर स्थित उनके 48 मिलियन डॉलर के घर में नजरबंद करके मुकदमे का इंतजार करने की अनुमति देने की मांग की गई थी, न कि ब्रुकलिन संघीय लॉकअप में, जहां उन्हें जाना था।

जब फॉक्स न्यूज डिजिटल ने ब्रुकलिन में मेट्रोपॉलिटन डिटेंशन सेंटर से डिड्डी को नियमित आत्महत्या निगरानी पर रखे जाने के बारे में टिप्पणी के लिए संपर्क किया, तो उनकी टीम ने जवाब दिया, “गोपनीयता, सुरक्षा और संरक्षा कारणों से संघीय कारागार ब्यूरो (एफबीओपी) किसी विशेष बंदी व्यक्ति के लिए कारावास की स्थिति या आंतरिक सुरक्षा प्रथाओं के बारे में जानकारी प्रदान नहीं करता है।”

“श्री कॉम्ब्स मजबूत, स्वस्थ हैं और अपने बचाव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वह इस केस को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्हें अपनी कानूनी टीम और सच्चाई दोनों पर पूरा भरोसा है।”

— सीन “डिडी” कॉम्ब्स के प्रवक्ता

कोर्ट स्केच और सीन का क्लोज अप "डिडी" कंघी

सीन “डिडी” कॉम्ब्स ने संघीय आरोपों में खुद को निर्दोष बताया। (रॉयटर्स/जेन रोसेनबर्ग, गेटी इमेजेज)

ब्रुकलिन का मेट्रोपोलिटन डिटेंशन सेंटर कई हाई-प्रोफाइल कैदियों का घर रहा है, जिनमें आर. केली और गिस्लेन मैक्सवेल भी शामिल हैं।

2022 में, केली को रखा गया रैकेटियरिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग के दोषी ठहराए जाने के बाद संघीय हिरासत सुविधा में आत्महत्या की निगरानी में।

डिड्डी को यौन तस्करी के अपराध में दोषी न होने की दलील देने के बाद जमानत देने से इनकार कर दिया गया

आर. केली धूप के चश्मे के साथ बाहर

2022 में, आर. केली को न्यूयॉर्क में अपने सबसे हालिया मुकदमे में रैकेटियरिंग और सेक्स ट्रैफिकिंग का दोषी पाए जाने के बाद संघीय हिरासत सुविधा में आत्महत्या की निगरानी में रखा गया था। उनके वकील, जेनिफर बोनजेन ने उस समय फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि उन्हें “उनके आठवें संशोधन अधिकारों के उल्लंघन में विशुद्ध रूप से दंडात्मक कारणों से आत्महत्या की निगरानी में रखा गया था।” (फोटो: कामिल क्रजाकिंस्की/एएफपी)

उनके वकील जेनिफर बोन्जियन ने उस समय फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया था कि “उन्हें उनके आठवें संशोधन के अधिकारों के उल्लंघन में विशुद्ध रूप से दंडात्मक कारणों से आत्महत्या की निगरानी में रखा गया था।”

कुछ दिनों बाद, केली को ब्रुकलिन के मेट्रोपॉलिटन डिटेंशन सेंटर में आत्महत्या निगरानी से हटा दिया गया और 30 साल की जेल की सजा सुनाई गई और 29 जून, 2022 को 100,000 डॉलर का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया।

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

जेफरी एपस्टीन एक काले ब्लेज़र और नीली शर्ट में एक हाथीदांत स्वेटर में गिस्लेन मैक्सवेल को गले लगाते हुए

गिस्लेन मैक्सवेल, जिन्हें पूर्व प्रेमी जेफरी एपस्टीन को लड़कियों का यौन शोषण करने में मदद करने का दोषी ठहराया गया था, को उनकी सजा की सुनवाई से कुछ दिन पहले आत्महत्या निगरानी में रखा गया था, हालांकि वह आत्महत्या करने की कोशिश नहीं कर रही थीं, उनके वकीलों ने जून 2022 में घोषणा की। (जो शिल्डहॉर्न/पैट्रिक मैकमुलन गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

इसी महीने के भीतर, मैक्सवेलजो अपने पूर्व प्रेमी जेफरी एपस्टीन को लड़कियों का यौन शोषण करने में मदद करने का दोषी ठहराया गया था, को उसकी सजा की सुनवाई से कुछ दिन पहले ही आत्महत्या निगरानी में रखा गया था, जबकि वह आत्महत्या करने की कोशिश नहीं कर रही थी, ऐसा उसके वकीलों ने जून 2022 में घोषणा की थी।

वकीलों, जिन्होंने पहले मैक्सवेल की हिरासत के बारे में शिकायत की थी, ने तर्क दिया कि उनका मुवक्किल “आत्महत्या करने वाला नहीं था।”

उन्होंने पत्र में आगे कहा, “सुश्री मैक्सवेल को अचानक सामान्य आबादी से हटा दिया गया और एकांत कारावास में वापस भेज दिया गया, इस बार बिना किसी कपड़े, टूथपेस्ट, साबुन, कानूनी कागजात आदि के। उन्हें ‘सुसाइड स्मोक’ प्रदान किया गया और अनुरोध पर टॉयलेट पेपर की कुछ शीट दी गईं।” “एक मनोवैज्ञानिक ने सुश्री मैक्सवेल का मूल्यांकन किया और निर्धारित किया कि वह आत्महत्या करने वाली नहीं हैं।”

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

वकील बॉबी सी. स्टर्नहेम ने उस समय लिखा था, “मैंने सुश्री मैक्सवेल से मुलाकात की… (सुविधा में मेरे पहुंचने के बाद 97 मिनट की देरी के बाद)। वह आत्महत्या करने की मंशा नहीं रखती हैं।”

जेल ब्यूरो ने 1990 के दशक की शुरुआत में एमडीसी ब्रुकलिन के नाम से जानी जाने वाली इस सुविधा को जेल के रूप में खोला था। इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से मैनहट्टन या ब्रुकलिन में संघीय अदालतों में मुकदमे की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को गिरफ्तारी के बाद हिरासत में रखने के लिए किया जाता है। अन्य कैदी दोषसिद्धि के बाद छोटी सजा काटने के लिए वहां रहते हैं।

ब्रुकलिन तट पर एक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस जेल में लगभग 1,200 बंदी हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें