लॉस एंजिल्स डोजर्स स्टार शोहेई ओहतानी ने गुरुवार रात इतिहास रच दिया, जब वह एक ही सीज़न में 50 होम रन बनाने और 50 बेस चुराने वाले पहले प्रमुख लीग खिलाड़ी बन गए, लेकिन उनके पास इसे याद रखने के लिए होम रन बॉल नहीं होगी।

मियामी हेराल्ड के क्रेग मिश ने बताया कि एक अज्ञात प्रशंसक ने डोजर्स की 20-4 की जीत से ओटानी की 50-50 बेसबॉल को अपने पास रखने का फैसला किया। मियामी मार्लिंस लोनडिपो पार्क में गुरुवार रात को यह घटना घटी।

लॉस एंजिल्स डोजर्स के नामित हिटर शोही ओहतानी (17) लॉस एंजिल्स में टाम्पा बे रेज़ के खिलाफ नौवीं पारी के दौरान ग्रैंड स्लैम मारने के बाद टीम के साथियों के साथ जश्न मनाते हैं। 23 अगस्त, 2024। (एपी फोटो/एश्ले लैंडिस)

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

ऐतिहासिक बेसबॉल गेंदें पकड़ने वाले प्रशंसक आमतौर पर उन्हें टीमों को लौटा देते हैं, लेकिन ऐसी वस्तु को बाजार में बेचना अधिक मूल्यवान साबित हो सकता है।

एमएलबी.कॉम के अनुसार, एरन जज 2022 सीज़न के दौरान 62वें होम रन हिट को नीलामी में 1.5 मिलियन डॉलर में बेचा गया। लेकिन अब तक की सबसे महंगी बेसबॉल 1998 सीज़न में मार्क मैकवायर की 70वीं होम रन बेसबॉल थी। इसे अगले साल 3 मिलियन डॉलर में बेचा गया।

शोहेई ओहटानी ने स्लैम का जश्न मनाया

लॉस एंजिल्स डोजर्स के नामित हिटर शोही ओहतानी 23 अगस्त, 2024 को लॉस एंजिल्स में टैम्पा बे रेज़ के खिलाफ नौवीं पारी के दौरान ग्रैंड स्लैम मारने के बाद जश्न मनाते हैं। (एपी फोटो/एश्ले लैंडिस)

डोजर्स के शोहेई ओहतानी एमएलबी इतिहास में एक ही सीजन में 50 होम रन और 50 चोरी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए

मिश ने बताया कि ओहतानी के बल्लेबाजी के दौरान एक विशेष गेंद का इस्तेमाल किया गया था, जिसका अर्थ है कि बेसबॉल प्रामाणिक था।

एक और प्रशंसक बेसबॉल को पकड़ने के करीब पहुंच गया (और संभवतः एक बड़ी रकम भी।) मार्लिंस प्रसारण में दिखाया गया कि प्रशंसक पहुंच से बाहर था, गेंद को चूक गया – एक बार नहीं, बल्कि दो बार। ओहतानी द्वारा गेंद को मैदान के बाईं ओर ले जाने के बाद वह व्यक्ति आगे बढ़ा और चूक गया। लेकिन बेसबॉल उछल गया, जिससे उसे एक और मौका मिल गया। वह फिर से चूक गया।

शोहेई ओहतानी ने एक और होमर का जश्न मनाया

लॉस एंजिल्स डोजर्स के नामित हिटर शोही ओहतानी 23 अप्रैल, 2024 को वाशिंगटन के नेशनल्स पार्क में वाशिंगटन नेशनल्स के खिलाफ नौवीं पारी के दौरान अपने एकल होम रन के बाद बेस पर दौड़ते हुए जश्न मनाते हैं। (एपी फोटो/एलेक्स ब्रैंडन)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

ओहतानी ने तीन होमर्स मारे और मियामी के खिलाफ़ दो बेस चुराकर इस मील के पत्थर तक पहुँचने की राह पर थे। इस जीत ने डोजर्स के लिए प्लेऑफ़ स्थान भी सुरक्षित कर दिया।

ओहतानी ने मैच के बाद एक दुभाषिया के माध्यम से कहा, “यह कुछ ऐसा था जिसे मैं जल्द से जल्द खत्म करना चाहता था। और, आप जानते हैं, यह कुछ ऐसा है जिसे मैं बहुत लंबे समय तक संजो कर रखूंगा।”

एसोशिएटेड प्रेस ने इस रिपोर्ट के लिए सहायता की थी।

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें