अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, जिन्हें ‘ये’ के नाम से जाना जाता है, रूस में प्रदर्शन नहीं करेंगे, टीसीआई कॉन्सर्ट एजेंसी के संस्थापक एडुआर्ड रतनिकोव ने मीडिया आउटलेट पोडीम को बताया है, और बताया है कि ऐसा करने से कलाकार का करियर खतरे में पड़ सकता है।

रतनिकोव के अनुसार, ग्रैमी पुरस्कार विजेता कलाकार के कारण पश्चिमी बाजार पूरी तरह से छिनने का खतरा है, उन्होंने इस बात पर बल दिया कि उनकी यात्रा के दौरान मॉस्को में संगीत कार्यक्रम की अपेक्षाएं अवास्तविक हैं।

यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर उस वीडियो के फैलने के दो दिन बाद आई है जिसमें रैपर जैसा दिखने वाला एक सफेद जंपसूट पहने एक व्यक्ति रूसी राजधानी के केंद्र में स्थित फोर सीजन्स होटल में प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है। एक अन्य वीडियो में उसे और उसके साथियों को रेड स्क्वायर के पास पैदल यात्रियों के लिए बने अंडरपास के अंदर दिखाया गया है।

स्थानीय मीडिया ने बाद में बताया कि यी की यात्रा का मुख्य कारण रूसी डिजाइनर गोशा रुबिंस्की का जन्मदिन समारोह था, जिन्हें वेस्ट ने दिसंबर 2023 में अपने यीज़ी ब्रांड के लिए नया क्रिएटिव डायरेक्टर नियुक्त किया था।

“कान्ये द्वारा रूस और अफ्रीका का दौरा करने की घोषणा के बाद मैंने जिन अधिकारियों से संपर्क किया, वे इस तरह के कदम से किसी भी तरह के जुड़ाव को लेकर आशंकित हैं,” रतनिकोव ने आउटलेट को बताया, लेकिन इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि ऐसी घोषणा कहां और कब की गई थी।

प्रमोटर के अनुसार, कलाकार आसानी से निजी यात्रा पर रूस आ सकते हैं “पैसे के लिए या मनोरंजन के लिए,” लेकिन देश में वास्तविक प्रदर्शन असंभव है।

“मेरी जानकारी के अनुसार, लुज़्निकी (स्टेडियम) के साथ इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई; न तो मई में, न ही जून में और न ही अब। अटकलें कुछ सनकी लोगों द्वारा प्रचारित की जा रही झूठी खबरें लगती हैं,” रत्निकोव ने कहा।

मई में स्थानीय मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि ये अगले महीने मॉस्को के लुज़्निकी स्टेडियम में एक संगीत कार्यक्रम के साथ अपना 47वां जन्मदिन मनाने की योजना बना रहे थे, लेकिन वे कार्यक्रम आयोजकों के साथ किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाए। उस समय, रतनिकोव ने इज़वेस्टिया को बताया कि गर्मियों के संगीत कार्यक्रम की अफ़वाहें फैलाई जा रही थीं। “नकली,” लेकिन पुष्टि की कि अप्रैल में बातचीत हुई थी। उद्यमी ने दावा किया कि रैपर द्वारा प्रदर्शन के लिए 5 मिलियन डॉलर की भारी भरकम राशि मांगे जाने के बाद बातचीत विफल हो गई।

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें