पिछले सप्ताह के अंत में मिशिगन के कॉलेज शहर एन अर्बर में एक यहूदी व्यक्ति पर हमला किया गया, जिसे पुलिस ने “एक यहूदी व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार” करार दिया।पूर्वाग्रह से प्रेरित हमला करना।”

एन आर्बर पुलिस विभाग ने बताया कि 19 वर्षीय युवक सोमवार को लगभग 12:45 बजे मिशिगन विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर के पास घूम रहा था, जहां उसके पीछे खड़े कुछ पुरुषों ने उससे पूछा कि क्या वह यहूदी है।

पुलिस के बयान में कहा गया, “जब पीड़ित ने हां में जवाब दिया, तो पुरुषों के समूह ने उस पर हमला करना शुरू कर दिया।” “इसके बाद संदिग्ध पैदल ही इलाके से भाग गए।”

यहूदी डेमोक्रेट ने हार्वर्ड पर यहूदी विरोध का मुकदमा दायर किया, निष्क्रियता के लिए अपनी पार्टी की आलोचना की, ट्रम्प का समर्थन किया

पिछले साल शरद ऋतु में इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारियों ने मिशिगन के एन आर्बर में यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन के अध्यक्ष सांता ओनो के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। (जेकब हैमिल्टन/एन आर्बर न्यूज़ एपी/फ़ाइल के माध्यम से)

पुलिस ने बताया कि पीड़ित को मामूली चोटें आईं, लेकिन उसे अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी।

विभाग ने कहा, “हम पूर्वाग्रह से प्रेरित अपराधों को बहुत गंभीरता से लेते हैं और इस घटना की जांच हमारे घृणा अपराध जासूस को सौंपी है। अभी, जांच बहुत शुरुआती चरण में है और हमारे पास संदिग्धों के बारे में सीमित जानकारी है।”

एन आर्बर पुलिस प्रमुख आंद्रे एंडरसन ने कहा कि “एन आर्बर शहर में घृणा या जातीय धमकी के लिए कोई जगह नहीं है।”

“हमारा विभाग यहूदी-विरोधी और सभी प्रकार के कृत्यों के खिलाफ खड़ा है पूर्वाग्रह से प्रेरित अपराधउन्होंने कहा, “हम इस और अन्य घृणा-प्रेरित घटनाओं की सख्ती से जांच करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ आक्रामक तरीके से मुकदमा चलाने के लिए काउंटी अभियोजक कार्यालय के साथ मिलकर काम करेंगे।”

यहूदी आलोचक का कहना है कि हॉलीवुड सितारे फिलिस्तीनियों के बजाय इजरायल का पक्ष लेने पर ‘प्रतिकूल प्रतिक्रिया’ से डरते हैं

पुलिस शिविर की सफाई कर रही है

मिशिगन विश्वविद्यालय पुलिस ने परिसर में इजरायल विरोधी शिविर को ध्वस्त कर दिया। (FOX2 डेट्रॉयट WJBK)

WEMU-TV की रिपोर्ट के अनुसार, एन आर्बर पुलिस इस महीने की शुरुआत में कई इलाकों में यहूदी विरोधी पर्चे बांटे जाने की भी जांच कर रही है।

यह शहर निम्न का घर है मिशिगन विश्वविद्यालयकई अन्य कॉलेजों की तरह, यह विश्वविद्यालय भी इजरायल विरोधी शिविरों और हजारों मील दूर हमास के खिलाफ इजरायली युद्ध से संबंधित विरोध प्रदर्शनों का स्थल रहा है।

एक बयान में विश्वविद्यालय के अध्यक्ष सांता ओनो ने कहा कि वे कथित हमले की जांच में पुलिस विभाग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

ओनो ने कहा, “हम घटना के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से इसे DPSS (विश्वविद्यालय के सार्वजनिक सुरक्षा और सुरक्षा प्रभाग) या एन आर्बर पुलिस विभाग के साथ साझा करने का आग्रह करते हैं। बदले में, हम अपराधियों से उनके कार्यों के लिए जवाबदेह होने के लिए कहेंगे।” “हम यहूदी विरोधी भावना और सभी पूर्वाग्रह से प्रेरित व्यवहार के खिलाफ दृढ़ता से खड़े हैं। हम एक ऐसा समुदाय बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहाँ हर छात्र, संकाय सदस्य, कर्मचारी सदस्य या आगंतुक बिना किसी धमकी, धमकी या हिंसा के डर के साथ आगे बढ़ सके।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने मिशिगन विश्वविद्यालय से संपर्क किया है।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें