सीएनएन एंकर एंडरसन कूपर उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें चुनाव सर्वेक्षणों पर भरोसा करने में कठिनाई हुई क्योंकि उन्होंने 2016 और 2020 में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए समर्थन को कम करके आंका था।

कूपर गुरुवार को “लेट नाइट विद स्टीफन कोलबर्ट” में अतिथि के रूप में उपस्थित हुए, जब कोलबर्ट ने उनसे पूछा कि वह 2024 के सर्वेक्षणों के बारे में क्या सोचते हैं, जिसमें दिखाया गया है कि पिछले सप्ताह राष्ट्रपति पद की बहस के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के मतदान में उछाल आया है।

एक नए सर्वेक्षण के अनुसार हैरिस को ट्रम्प पर दो अंकों की बढ़त हासिल है। फॉक्स न्यूज़ राष्ट्रीय सर्वेक्षण.

यूएसए टुडे/सफ़ोक यूनिवर्सिटी पोल 11-14 सितम्बर को आयोजित इस बहस के बाद महत्वपूर्ण युद्धक्षेत्र पेन्सिलवेनिया में हैरिस को ट्रम्प पर तीन अंकों की बढ़त मिली।

फॉक्स न्यूज के एक सर्वेक्षण में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर दो अंकों की बढ़त दी गई है।

पत्रकार ने सीएनएन को बताया कि युवा पुरुषों के बीच डेमोक्रेट्स का लाभ ‘पूरी तरह खत्म’ हो गया है

लेकिन कूपर ने कहा कि उन्हें सर्वेक्षण पर संदेह है, क्योंकि “ट्रम्प का प्रदर्शन पारंपरिक रूप से सर्वेक्षणों में कमतर रहा है।”

“मेरा मतलब है, मैं उन पर रिपोर्ट करता हूँ, मुझे लगता है कि उन पर बात करना और उन्हें देखना दिलचस्प है, खासकर जब आप कुछ विषयों पर गहराई से विचार करते हैं,” उन्होंने आगे कहा। “हमारे पास कुछ बेहतरीन लोग हैं जो पोल देखते हैं। लेकिन सच में, अंदर से, मुझे नहीं लगता कि मैं उन्हें खरीदता हूँ।”

“मेरा मतलब है, कुछ बातें सही हैं, मैं संदेह नहीं कर रहा हूँ,” कूपर ने हाथ ऊपर उठाते हुए कहा, जबकि कोलबर्ट हंस रहे थे।

कूपर ने मज़ाक में कहा, “मेरे लिए, ये बच्चे कबूतर हैं। वे मौजूद हैं (लेकिन) मैंने उन्हें नहीं देखा है।”

लेट नाईट स्क्रीनकैप पर एंडरसन कूपर

सीएनएन के होस्ट एंडरसन कूपर ने स्वीकार किया कि उन्हें यकीन नहीं है कि वे 2024 के सर्वेक्षणों पर विश्वास करेंगे, क्योंकि 2016 और 2020 के चुनाव चक्रों में सर्वेक्षणों ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को कम करके आंका था। (सीएनएन/स्क्रीनशॉट)

ट्रम्प ने टीमस्टर्स के लगभग 60% सदस्यों से समर्थन प्राप्त किया: ‘किसी ने कभी उम्मीद नहीं की थी’ कि ऐसा होगा

हालांकि कुछ मतदाताओं और मीडिया विश्लेषकों ने तर्क दिया है कि हैरिस ने बहस जीत ली है, लेकिन यह अनिश्चित है कि क्या इससे चुनाव पर कोई प्रभाव पड़ेगा।

बहस देखने वालों में केवल 3% मंगलवार को जारी मॉनमाउथ विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सर्वेक्षण के अनुसार, दोनों पक्षों ने कहा कि इस टकराव के कारण उन्हें हैरिस या ट्रम्प के प्रति अपने समर्थन पर पुनर्विचार करना पड़ा।

अमेरिकी सीनेट के एक सदस्य के अनुसार, राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने के बाद से हैरिस की लोकप्रियता में मतदाताओं के बीच बढ़ोतरी हुई है। सीएनएन डेटा रिपोर्टर हैरी एंटेन।

उन्होंने बुधवार को बताया कि जुलाई में जब हैरिस ने चुनाव लड़ा था, तब उनकी नेट फेवरेबिलिटी रेटिंग -14 पॉइंट थी। एनटेन के अनुसार, 18 सितंबर तक हैरिस की फेवरेबिलिटी रेटिंग +1 है, जबकि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की फेवरेबिलिटी रेटिंग -9 है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मतदान विशेषज्ञ नैट सिल्वर ने भी चेताया पिछले महीने फॉक्स न्यूज पर मतदाताओं से पूछा गया था कि अतीत में सर्वेक्षणों में ट्रम्प को कम करके आंका गया था।

उन्होंने कहा, “हालांकि, लोगों को दो बातें याद रखनी चाहिए। पहली, हमारे पास अभी तीन महीने और हैं। और भी आश्चर्य होंगे। और दूसरी, पहले भी पोल गलत साबित हुए हैं। पिछले दो आम चुनावों में उन्होंने ट्रंप को कमतर आंका था।”

फॉक्स न्यूज की हन्ना पैनरेक ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें