उपराष्ट्रपति के एक वरिष्ठ सलाहकार कमला हैरिस उन्होंने कहा कि 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम सप्ताहों में प्रवेश करते हुए वह प्रेस से अधिक बात करने के लिए बहुत “व्यस्त” हैं।

अटलांटा की पूर्व मेयर और अब प्रमुख हैरिस प्रतिनिधि केशा लांस बॉटम्स से सीएनएन के जेक टैपर ने पूछा कि उपराष्ट्रपति नियमित रूप से साक्षात्कार के लिए नहीं बैठती हैं या प्रेस के सवालों का जवाब नहीं देती हैं, खासकर अपने जीओपी प्रतिद्वंद्वी की तुलना में। पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प.

“क्यों?” टैपर ने पूछा। “वह अपनी नीतियों के बारे में बात करने और मतदाताओं द्वारा उनकी नीतियों और उनमें से कुछ पर उनके विचारों में आए बदलाव के बारे में पूछे गए कुछ सवालों के जवाब देने के लिए और अधिक साक्षात्कार क्यों नहीं कर रही हैं?

“ठीक है, जेक, उसने साक्षात्कार किए हैं,” लांस-बॉटम्स ने पीछे धकेला। “और मुझे पता है कि हम उसे हर दिन CNN के साथ बैठकर साक्षात्कार करते देखना पसंद करेंगे। लेकिन वह बहुत व्यस्त व्यक्ति है। वह उपराष्ट्रपति होने के साथ-साथ उम्मीदवार भी है।”

बारबरा वॉल्टर्स कमला हैरिस से साक्षात्कार की उम्मीद करती हैं, लेखिका कहती हैं: ‘यह राष्ट्रपति होने के काम का हिस्सा है’

हैरिस-वाल्ज़ अभियान की वरिष्ठ सलाहकार कीशा लांस बॉटम्स ने उपराष्ट्रपति का बचाव किया, क्योंकि उन पर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार द्वारा अधिक साक्षात्कार न दिए जाने के मुद्दे पर दबाव डाला गया था। (स्क्रीनशॉट/सीएनएन)

“और हमने आज उन्हें इन नीतियों पर अपने विचारों के बारे में बात करते हुए सुना,” उन्होंने आगे कहा। “यह उस प्रारूप में नहीं हो सकता है जिसे मीडिया पसंद करेगा। ऐसा नहीं हो सकता है कि वह आमने-सामने बैठकर साक्षात्कार कर रही हों, लेकिन हमने आज जॉर्जिया में उन्हें प्रजनन स्वतंत्रता पर अपने रुख के बारे में बात करते हुए सुना और अगर वह संयुक्त राज्य अमेरिका की राष्ट्रपति चुनी जाती हैं, तो वह इन स्वतंत्रताओं की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए कलम की शक्ति का उपयोग कैसे करेंगी।”

हैरिस और उनके साथी उम्मीदवार, गवर्नर टिम वाल्ज़, डी-मिन्नेसोटा, ने कुल 15 साक्षात्कार पिछले महीने से अब तक 55, जबकि ट्रम्प और उनके साथी सीनेटर जे.डी. वेंस, आर-ओहियो, ने संयुक्त रूप से 55, किया है।

एक्सेलरोड ने हैरिस को और अधिक साक्षात्कार करने के लिए प्रोत्साहित किया: ‘फ़्लूड द ज़ोन’

अन्य समाचार आउटलेट, द न्यूयॉर्क टाइम्स और एक्सियोस सहित, हैरिस और वाल्ज़ को मीडिया से बचने के लिए बुला रहे हैं, और कह रहे हैं कि हैरिस अपने सफल अभियान के पहले दो महीनों में अन्य लोगों की तुलना में अधिक एकांतप्रिय रही हैं। राष्ट्रपति बिडेन यह उनके अभियान के अंतिम दो महीनों में था।

कमला हैरिस एनएबीजे

अमेरिकी उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस 17 सितंबर, 2024 को फिलाडेल्फिया, पेनसिल्वेनिया में नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लैक जर्नलिस्ट्स (एनएबीजे) द्वारा आयोजित एक चर्चा में भाग लेती हुई। (फोटो: जिम वाटसन/एएफपी गेटी इमेज के माध्यम से)

हाल ही में, हैरिस ने मेरिल स्ट्रीप, जूलिया रॉबर्ट्स, बेन स्टिलर, क्रिस रॉक और जेनिफर लोपेज सहित ए-लिस्ट समर्थकों की सूची के साथ ओपरा विन्फ्रे के साथ एक लंबी बातचीत की।

ओपरा विन्फ्रे के साथ बैठक के बाद सीएनएन टिप्पणीकार ने हैरिस की आलोचना की: ‘वह कब किसी शत्रुतापूर्ण मीडिया के साथ बैठी हैं?’

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के तौर पर उभरने के बाद से हैरिस ने अभी तक कोई औपचारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है। इस बीच, ट्रंप ने हाल के हफ़्तों में कई प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें