“अलविदा कड़वे मीठे होते हैं, लेकिन यह अंत नहीं है। मैं तुम्हारा चेहरा दोबारा देखूंगा।”

किसी को खोने के बारे में वन डायरेक्शन के इस गीत को एक श्रद्धांजलि के रूप में पुनर्निर्मित किया गया है – ब्यूनस आयर्स के उस होटल के बाहर, जहां लियाम पायने की बुधवार को बालकनी से गिरकर मौत हो गई थी, नोटों पर उकेरा गया और पेड़ों से चिपका दिया गया।

त्रासदी की खबर आने के बाद से लोगों की भीड़ यहां जमा हो रही है – कुछ की आंखों में आंसू थे, कुछ मोमबत्तियां जलाते और फूल छोड़ते हुए वन डायरेक्शन के गाने गा रहे थे।

यह इस बात की याद दिलाता है कि पायने का पूर्व बैंड अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कितना बड़ा था। 2014 में वन डायरेक्शन का वैश्विक दौरा दक्षिण अमेरिका में शुरू हुआ, जिसने इस शहर में दो शो के साथ लाखों प्रशंसकों को आकर्षित किया।

कासासुर होटल के बाहर का उदास माहौल पिछले 24 घंटों में सामने आने वाली खबरों की गंभीर प्रकृति को दर्शाता है।

बुधवार शाम को, होटल के कर्मचारियों द्वारा स्थानीय आपातकालीन सेवाओं को बुलाया गया था, जो एक अतिथि के बारे में चिंतित थे जो “आक्रामक” था और नशीली दवाओं और शराब के प्रभाव में था। उन्हें डर था कि उनके कमरे की बालकनी की वजह से उनकी जान को ख़तरा है.

स्थानीय समाचार पत्र ला नेसियन को प्राप्त 911 पर आई एक दर्दनाक कॉल से पता चलता है कि कर्मचारी ऑपरेटर से “किसी को तत्काल भेजने” की विनती कर रहे हैं।

यहां इस बारे में कुछ बड़े सवाल हैं कि कैसे यह कॉल, कुछ शुरुआती तस्वीरों के साथ, जिनमें परिणाम के दृश्य दिखाने की बात कही गई थी, सोशल मीडिया पर फैल गई और कुछ समाचार आउटलेट्स में लीक हो गई, जबकि पायने की मौत की खबर अभी भी उनके कुछ प्रियजनों तक पहुंच रही होगी। वाले.

अधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद गायक अपनी बालकनी से गिर गया था, प्रभारी अधिकारी ने कहा कि पहुंचने के बाद उसने एक तेज़ आवाज़ सुनी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी चोटें इतनी गंभीर थीं कि उन्हें पुनर्जीवित करना संभव नहीं था।

प्रारंभिक पोस्टमार्टम जांच से पता चलता है कि पायने की मृत्यु आंतरिक और बाहरी रक्तस्राव से हुई। अर्जेंटीना में पुलिस का कहना है कि उस क्षेत्र का निरीक्षण किया गया जहां भूतल पर उनकी मृत्यु हुई, जहां व्हिस्की की एक बोतल, एक लाइटर और एक मोबाइल फोन मिला।

उनके होटल के कमरे में, “पूर्ण अव्यवस्था” की स्थिति पाई गई – जिसमें टूटी हुई चीज़ें और चिंता-विरोधी दवा क्लोनाज़ेपम सहित दवाओं के कई पैकेट शामिल थे।

यहां साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं और प्रयोगशाला में ले जाया जा रहा है, जबकि पायने के शव को मुर्दाघर में ले जाया गया है, इस उम्मीद में कि इससे आगे के उत्तर मिल सकते हैं।

पुलिस उसके शव की पहचान की आधिकारिक पुष्टि के लिए परिवार का इंतजार कर रही है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उसे ब्रिटेन वापस कब भेजा जा सकता है।

होटल के एक मेहमान डौग जोन्स ने बीबीसी को बताया कि वह बुधवार को इमारत में काम कर रहे थे, तभी उन्होंने एक कमरे से तेज़ आवाज़ें और धमाकों की आवाज़ सुनी और कर्मचारियों को अंदर आते और बाहर निकलते देखा।

उन्होंने मान लिया कि होटल के कमरे में “काम” हो रहा था, इससे पहले कि उन्होंने “जोरदार, हिंसक चीख” सुनी।

श्री जोन्स ने कहा कि यह उनका पहली बार अमेरिका के बाहर किसी देश का दौरा था, इसलिए उन्हें नहीं पता था कि क्या यह “सामान्य” था, जब तक कि उन्होंने सड़क को आपातकालीन वाहनों से भरते नहीं देखा और उन्हें पता नहीं चला कि कुछ गड़बड़ है।

उनके प्रशंसकों के लिए, पायने की मौत की खबर एक झटके के रूप में आई क्योंकि उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर उनके वीडियो देखे थे जिसमें वे अर्जेंटीना में अच्छा समय बिता रहे थे – अपनी प्रेमिका केट कैसिडी के साथ समय बिताते हुए और अपने पूर्व बैंड साथी नियाल होरान के एक संगीत कार्यक्रम में भाग लेते हुए।

होटल में स्टार को श्रद्धांजलि देने आए एक प्रशंसक 29 वर्षीय मगली डलमऊ ने कहा, “स्नैपचैट के कारण हम बहुत भ्रमित थे।”

उन्होंने कहा कि जब वह 13 साल की थीं, तब उन्होंने वन डायरेक्शन सुनना शुरू किया था।

“हम सब बस उनके साथ जुड़ गए। इसका अर्थ है हमारी किशोरावस्था की मृत्यु। हमने उन पांचों के पुनर्मिलन की उम्मीद खो दी है। यह सचमुच दुखद है. जिस तरह से यह हुआ वह सबसे दुखद हिस्सा है।”

महज 16 साल की उम्र में प्रसिद्धि पाना और 31 साल की उम्र में मरना, उनके कई प्रशंसक एक ही पीढ़ी के थे और उनके साथ बड़े हुए थे।

होटल के पास ही रहने वाले 21 वर्षीय ब्रिटिश आइवर रैडवे ने बीबीसी को बताया कि उसने वेम्बली में वन डायरेक्शन देखी थी और इस खबर ने उसे “वास्तव में चौंका दिया” – उसे आश्चर्य हुआ कि क्या पायने को पर्याप्त समर्थन मिला था।

दरअसल, कई प्रशंसक उन्हें अच्छी धुनों वाले एक स्माइली गायक के रूप में याद करते हैं – जो उनके अंतिम क्षणों की भयावह अंधेरे छवि से बहुत अलग है।

लेकिन यह कोई रहस्य नहीं था कि उसे राक्षसों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने शराब, मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं, प्रसिद्धि के संघर्ष और कभी-कभी एक युवा बेटे के पालन-पोषण के संघर्ष के बारे में खुलकर बात की थी।

बीबीसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में गायक के खिलाफ उनकी पूर्व मंगेतर, मॉडल माया हेनरी का एक संघर्ष विराम पत्र भी देखा था।

उसने उस पर बार-बार अवांछित संपर्क का आरोप लगाया था, लेकिन उसने आरोपों का जवाब नहीं दिया।

उनके संगीत और अपने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुलेपन ने ही कुछ प्रशंसकों को उनकी ओर आकर्षित किया।

होटल के बाहर छोड़ी गई एक श्रद्धांजलि में लिखा है: “मेरी जान बचाने के लिए धन्यवाद। मुझे खेद है कि मैं आपके लिए ऐसा नहीं कर सका।”



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें