द अपरेंटिस में डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में स्टूडियो कैनाल सेबेस्टियन स्टेनस्टूडियो नहर

अभिनेता सेबेस्टियन स्टेन ने द अप्रेंटिस में ट्रम्प का किरदार निभाया है

डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में एक विवादास्पद नई फिल्म के स्टार ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति को “आभारी होना चाहिए” कि यह उनके जीवन पर “जटिल, त्रि-आयामी दृष्टिकोण” प्रदान करता है।

अमेरिकी अभिनेता सेबेस्टियन स्टेन ने द अपरेंटिस में ट्रम्प का किरदार निभाया है, जो न्यूयॉर्क में एक रियल एस्टेट टाइकून के रूप में ट्रम्प के युवा वर्षों पर केंद्रित है।

पूर्व राष्ट्रपति ने फिल्म को “फर्जी और स्तरहीन” बताते हुए निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है और कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि यह बॉक्स ऑफिस पर “धमाका” देगी।

फिल्म को अमेरिका में एक वितरक ढूंढने में संघर्ष करना पड़ा और इसके निर्देशक ने इसे बनाने और रिलीज करने की प्रक्रिया को “अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण काम” बताया है।

द अप्रेंटिस 1970 और 80 के दशक पर आधारित है, जब ट्रम्प न्यूयॉर्क में एक व्यवसायी के रूप में अपना नाम बनाना शुरू कर रहे थे।

यह वकील और संरक्षक रॉय कोहन (सक्सेशन के जेरेमी स्ट्रॉन्ग द्वारा अभिनीत) के साथ उनके संबंधों पर केंद्रित है, जिन्होंने ट्रम्प में कुछ मूल्य स्थापित किए जैसे कि कभी भी हार स्वीकार नहीं करना।

द अप्रेंटिस में रॉय कोहन के रूप में स्टूडियो कैनाल जेरेमी स्ट्रॉन्ग - वह स्लॉट मशीनों से घिरा हुआ है और उसने ग्रे सूट पहना हुआ है और उसकी बाहें क्रॉस की हुई हैंस्टूडियो नहर

उत्तराधिकार स्टार जेरेमी स्ट्रॉन्ग ने ट्रम्प के वकील और सलाहकार रॉय कोहन की भूमिका निभाई है

बीबीसी के लिज़ो मिज़िम्बा से बात करते हुए, अली अब्बासी ने कहा कि फिल्म बनाना और रिलीज़ करना “अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण काम था” और मई में फिल्म के प्रीमियर के बाद वितरक खोजने की कठिनाइयों को स्वीकार किया।

“जब हम थे [film festival] कान्स और हमें खड़े होकर तालियाँ मिलीं और हर कोई बहुत खुश और खुश था, मैं सोच रहा था कि बोली युद्ध होने वाला था, क्या मैं वार्नर या नेटफ्लिक्स के साथ जाना चाहता हूँ, मैं किसे चुनना चाहता हूँ?”

लेकिन निर्देशक की अपेक्षाओं के विपरीत, अब्बासी ने कहा कि तब उन्होंने पाया कि “हमारे लिए एक वितरक प्राप्त करना बेहद मुश्किल था” – संभवतः ट्रम्प द्वारा मुकदमा करने की धमकी के कारण।

द अप्रेन्टिस को अंततः पिछले सप्ताह अमेरिका में रिलीज़ कर दिया गया, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष किया है वहाँ अब तक.

शुक्रवार को यूके में रिलीज होने से पहले मंगलवार शाम को लंदन फिल्म फेस्टिवल में इसका ब्रिटिश प्रीमियर हुआ।

गेटी इमेजेज मारिया बाकालोवा द रॉयल फेस्टिवल हॉल में 68वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के दौरान द अप्रेंटिस हेडलाइन गाला में शामिल हुईं। गेटी इमेजेज

द अप्रेंटिस में बल्गेरियाई अभिनेत्री मारिया बाकालोवा ने ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का किरदार निभाया है

लंदन फ़िल्म फ़ेस्टिवल से अधिक:

अबासी ने पुष्टि की कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि फिल्म 5 नवंबर को अमेरिकी चुनाव से पहले रिलीज हो, जहां ट्रम्प का सामना कमला हैरिस से होगा, इसलिए यह बातचीत का हिस्सा हो सकता है।

“विकल्प या तो इसे संभावित रूप से ट्रम्प के राष्ट्रपति पद पर जारी करना है, या चुनाव के बाद, चाहे जो भी हो [goes]या इसे अभी करें, ”अब्बासी ने कहा।

“और मुझे लगता है कि बौद्धिक रूप से और एक कलाकार के रूप में यह कहीं अधिक रोमांचक है [to release it now].

“मुझे नहीं लगता कि किसी ने कभी किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में फिल्म बनाई है जो कार्यालय के लिए दौड़ रहा है, जैसा कि वे कर रहे हैं, और यह बातचीत है, ईमानदारी से कहूं तो यह काफी अनोखा है, और मैं इस अवसर को क्यों छोड़ूंगा?”

गेटी इमेजेज अली अब्बासी द रॉयल फेस्टिवल हॉल में 68वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के दौरान द अप्रेंटिस हेडलाइन गाला में शामिल हुए। गेटी इमेजेज

ईरानी-डेनिश फिल्म निर्माता अली अब्बासी ने फिल्म का निर्देशन किया है

उन्होंने आगे कहा, “क्या इसका मतलब यह है कि हम अमेरिकी चुनाव के नतीजों को प्रभावित करना या बदलना चाहते हैं? मेरा मतलब है, काश मेरे पास वे शक्तियां होतीं!”

हालाँकि, स्ट्रॉन्ग ने सुझाव दिया कि फिल्म संभावित रूप से कुछ मतदाताओं पर प्रभाव डाल सकती है।

“कुछ छोटे तरीके से, मुझे लगता है कि यह इस बात पर प्रकाश डाल सकता है कि लोग कैसा महसूस करते हैं [about] या उसे समझें, लेकिन फिल्म कोई राजनीतिक कृत्य नहीं है, यह एक कहानी है,” उन्होंने कहा।

फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिले हैं और इस बात पर बहस चल रही है कि क्या यह ऑस्कर की दौड़ का हिस्सा बन सकती है।

गेटी इमेजेज जेरेमी स्ट्रॉन्ग द रॉयल फेस्टिवल हॉल में 68वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के दौरान द अप्रेंटिस हेडलाइन गाला में शामिल हुए। गेटी इमेजेज

स्ट्रॉन्ग ने कहा कि उन्हें और स्टेन को फिल्म के वास्तविक जीवन के विषयों को “निंदा या निंदा” करने में कोई दिलचस्पी नहीं है

वैनिटी फ़ेयर के रिचर्ड लॉसन ने कहा कि चुनाव का नतीजा फ़िल्म के नामांकित होने या न होने में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है।

“अगर ट्रम्प चुनाव जीतते हैं, तो मुझे नहीं लगता [awards voters] इस फिल्म के साथ कुछ भी करना चाहेंगे,” लॉसन ने लिटिल गोल्ड मेन पॉडकास्ट पर कहा।

“लोगों के लिए यह कहने के लिए हैरिस की जीत जरूरी होगी, ‘ठीक है, हमने बुराई को फिर से हरा दिया है, हम अब वापस जा सकते हैं और सुरक्षित निष्कासन से उसके युवा जीवन पर पुनर्विचार कर सकते हैं।'”

अगर फिल्म ऑस्कर की दौड़ में शामिल होती है तो स्ट्रॉन्ग को सीधी टक्कर मिल सकती है अपने पूर्व उत्तराधिकार सह-कलाकार कीरन कल्किन के साथ सहायक अभिनेता श्रेणी में.

गेटी इमेजेज सेबस्टियन स्टेन रॉयल फेस्टिवल हॉल में 68वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के दौरान द अपरेंटिस हेडलाइन गाला में भाग लेते हैं। गेटी इमेजेज

सेबस्टियन स्टेन, जिन्होंने पहले पाम एंड टॉमी में अभिनय किया था, एक युवा ट्रम्प का किरदार निभाते हैं

मार्वल स्टार स्टेन फिल्म में ट्रम्प को एक व्यंग्यात्मक खलनायक के रूप में या अतिरंजित, हास्यपूर्ण तरीके से चित्रित करने से बचते हैं, ट्रम्प को अक्सर प्रभाववादियों द्वारा प्रस्तुत किया जाता है।

इसके बजाय, द अप्रेंटिस एक अधिक गंभीर चरित्र अध्ययन के रूप में कार्य करता है कि ट्रम्प का व्यक्तित्व कोहन द्वारा कैसे बनाया गया था।

तथ्य यह है कि ट्रम्प को सामान्य आवाज़, इशारों और विशेषताओं के बिना खेला जाता है जो अभिनेता अक्सर उपयोग करते हैं, दो घंटों के दौरान उनके क्रमिक विकास को और अधिक प्रभावी बनाता है।

“कुछ लोग शायद चाहते होंगे कि द अप्रेन्टिस आगे बढ़े,” एलए टाइम्स की केटी वॉल्श ने कहा उसकी समीक्षा में. “यह ट्रम्प का मानवीयकरण करता है।

“लेकिन यह इस बात का स्पष्ट चित्रण भी प्रस्तुत करता है कि कैसे एक व्यक्ति सही व्यक्तित्व, पृष्ठभूमि और मार्गदर्शन के साथ एक राक्षस में बदल सकता है।”

फिल्म के अंत तक ट्रम्प पर कोहन का प्रभाव स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। युवा दर्शकों के लिए जो पिछले दशक में ही ट्रम्प को जानते हैं, यह फिल्म ज्ञानवर्धक साबित हो सकती है।

स्टेन ने प्रतिबिंबित किया: “वे [Trump and Cohn] वे बहुत जटिल व्यक्ति हैं, और जीवन में ऐसा ही है, कोई भी नैतिक रूप से पूरी तरह से सही पक्ष पर नहीं है या किसी भी तरह से परिपूर्ण नहीं है, हर किसी में खामियां हैं, और उनमें कुछ मुक्तिदायक गुण भी हैं।”

द अप्रेंटिस में डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में स्टूडियो कैनाल सेबेस्टियन स्टेन - वह बिजनेस पेपर्स से भरी हुई डेस्क पर बैठे हुए एक सफेद लैंडलाइन फोन पर बैठे हैं। उन्होंने नेवी सूट पहना हुआ है और काफी गंभीर लग रहे हैं.स्टूडियो नहर

निर्देशक अली अब्बासी ने कहा कि वह चाहते हैं कि फिल्म 5 नवंबर को अमेरिकी चुनाव से पहले रिलीज हो

स्ट्रॉन्ग ने बीबीसी न्यूज़ को बताया: “फिल्म इस बारे में है कि ट्रम्प कैसे बने, एक तरह से, वह कैसे बने जो वह आज हैं, उनका नैतिक, दार्शनिक, राजनीतिक ढांचा, और बहुत कुछ रॉय कोहन में उत्पन्न होता है, इसलिए इस अर्थ में, यह एक मूल कहानी है.

“हम इस अति-ध्रुवीकृत दुनिया में रहते हैं जहां हम चीजों को नायक और खलनायक के रूप में देखते हैं, लेकिन दुनिया वास्तव में ऐसी नहीं है।

“और हममें से किसी को भी इन लोगों को केवल बदनाम करने या उनका अपमान करने में दिलचस्पी नहीं थी। एक अभिनेता के रूप में आपका काम अपना निर्णय दरवाजे पर छोड़ना है।”

स्टेन ने निष्कर्ष निकाला: “मुझे लगता है [Trump] ईमानदार होने के लिए आभारी होना चाहिए। मुझे लगता है कि हमने उसे उसके जीवन पर एक बहुत ही जटिल, त्रि-आयामी दृष्टिकोण सौंपा है, और मुझे याद नहीं आता कि किसी और ने ऐसा किया हो।”

बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म द अप्रेंटिस की प्रस्तुति के दौरान रॉयटर्स कास्ट के सदस्य सेबेस्टियन स्टेन और जेरेमी स्ट्रॉन्ग पोज देते हुए। रॉयटर्स

शुक्रवार को यूके में रिलीज हुई इस फिल्म को अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष करना पड़ा है

हालाँकि, इसका मतलब यह नहीं है कि ट्रम्प का चित्रण सहानुभूतिपूर्ण है। बिल्कुल विपरीत। स्टैन के ट्रम्प लोगों के साथ लगातार बुरा व्यवहार कर रहे हैं और एक विशेष रूप से विवादास्पद दृश्य में, उन्हें अपनी तत्कालीन पत्नी इवाना के साथ बलात्कार करते देखा गया है।

इस आरोप की एक जटिल पृष्ठभूमि है – इवाना ट्रम्प ने 1990 में एक अदालती गवाही में ट्रम्प पर बलात्कार का आरोप लगाया था जब वे तलाक ले रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को इस दावे से अलग कर लिया।

2015 में, इवाना ने एक यौन मुठभेड़ का वर्णन किया जिसमें उसने कहा कि ट्रम्प आमतौर पर जो “प्यार और कोमलता” प्रदर्शित करते थे वह अनुपस्थित थी, जिससे उन्हें “उल्लंघन” महसूस हुआ। उसने आगे कहा: “मैंने इसे ‘बलात्कार’ के रूप में संदर्भित किया, लेकिन मैं नहीं चाहती कि मेरे शब्दों की शाब्दिक या आपराधिक अर्थ में व्याख्या की जाए।”

बाद में उन्होंने अपना 2017 का संस्मरण ट्रम्प को समर्पित किया, और उन्हें “बच्चों के पिता और मेरे प्रिय मित्र” के रूप में वर्णित किया। 2022 में उनकी मृत्यु हो गई।

ट्रम्प ने यौन उत्पीड़न से इनकार किया – उनके वकील ने कहा कि बलात्कार “कभी नहीं हुआ”, और ट्रम्प की टीम ने निर्माताओं पर मुकदमा करने की धमकी दी।

द अप्रेंटिस में इवाना और डोनाल्ड ट्रम्प के रूप में स्टूडियो कैनाल मारिया बाकालोवा और सेबेस्टियन स्टेन - बाकालोवा ने एक फर कोट और काले चमड़े के दस्ताने पहने हैं, स्टेन ने एक लाल टाई, सफेद शर्ट और काला ओवरकोट पहना है। एक पत्रकार उनका साक्षात्कार ले रहा है।स्टूडियो नहर

फिल्म में जोड़े को प्यार में पड़ने के साथ-साथ ट्रम्प के व्यावसायिक मामलों में इवाना की भूमिका को दिखाया गया है

इस सप्ताह की शुरुआत में, ट्रम्प ने एक बयान में कहा: “मेरी पूर्व पत्नी, इवाना, एक दयालु और अद्भुत व्यक्ति थीं, और उनकी मृत्यु के दिन तक मेरे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध थे।”

उन्होंने आगे कहा: “यह बहुत दुखद है कि मानव मैल, इसमें शामिल लोगों की तरह, उम्मीद से असफल रहा [movie]उन्हें राजनीतिक आंदोलन को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कहने और करने की अनुमति है, जो हममें से किसी से भी बड़ा है।”

ट्रम्प की मुकदमा करने की धमकी ने कान्स में कुछ खरीदारों को डरा दिया, लेकिन ब्रियरक्लिफ एंटरटेनमेंट ने अंततः फिल्म को अमेरिका और कनाडा में वितरण के लिए चुन लिया।

यौन उत्पीड़न दृश्य के बारे में पूछे जाने पर, अब्बासी ने कहा: “मेरा दृष्टिकोण यह है कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक टूटना है, एक बेहद महत्वपूर्ण चरित्र बिंदु है, डोनाल्ड और इवाना के बीच संबंध है, और वास्तव में यह त्रासदी है जो महत्वपूर्ण है, विवाद नहीं।”

इवाना ट्रंप पर शोध के बारे में पूछे जाने पर बाकालोवा ने कहा, “अपने समय से आगे की महिला को देखना अच्छा रहा, वह उनके साथ व्यापार में हाथ बंटाना चाहती थी। हां, बच्चों की देखभाल भी कर रही थी… लेकिन वह एक व्यवसायी महिला रही हैं, और मुझे लगता है कि वह प्रभावशाली रही हैं।”



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें