सीएनएन की एक रिपोर्टर ने गुरुवार को कहा कि वह इस बात से “घबराई हुई” हैं कि मीडिया साक्षात्कार लेने में बहुत “व्यस्त” है। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस.

“मुझे थोड़ी घबराहट होती है कि मीडिया में हम इस बात को लेकर व्यस्त रहते हैं कि मतदाताओं के लिए सबसे मूल्यवान माने जाने वाले परिवेश में उनकी कितनी पहुंच होगी, कितनी बातचीत होगी, जबकि यह एक ऐसा अभियान है जो वास्तव में दिलचस्प तरीके से अपनी छाप छोड़ रहा है, लोगों तक सीधे पहुंच रहा है,” सीएनएन के ऑडियो पॉडकास्ट “द असाइनमेंट” की मेजबान संवाददाता ऑडी कॉर्निश ने कहा।

कोर्निश की यह टिप्पणी उपराष्ट्रपति के अपने साथी मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ के साथ गुरुवार रात को बैठक के तुरंत बाद आई। डाना बैश के साथ सीएनएन साक्षात्कार.

उपराष्ट्रपति हैरिस की आलोचना, कहा- ‘मेरी नीति में कोई बदलाव नहीं आया’: ‘अभी भी कट्टरपंथी हैं’

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने सीएनएन की डाना बैश से यह कहते हुए लोगों को चौंका दिया कि 2019 में अपने वामपंथी रुख को पूरी तरह से बदलने के बाद भी उनके “मूल्यों में कोई बदलाव नहीं आया है”। (स्क्रीनशॉट/सीएनएन)

बहुप्रतीक्षित साक्षात्कार मीडिया के साथ उनकी पहली गहन बातचीत है, जब से वह पहली बार संभावित उम्मीदवार बनी हैं। इसके अलावा, उनके पास अभी भी बहुत कुछ है प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित नहीं की गई 40 दिनों में.

डेमोक्रेटिक टिकट के शीर्ष पर अभिषेक किए जाने के बाद से हैरिस ने मीडिया से काफी हद तक दूरी बनाए रखी है, राष्ट्रपति बिडेन के दौड़ से हटने के बाद उनकी जगह ली। इसके अलावा, उपराष्ट्रपति ने अभियान के दौरान मीडिया के सवालों का शायद ही कभी जवाब दिया हो।

मीडिया से बचने के लिए रिपब्लिकन की ओर से हैरिस की तीखी आलोचना के बाद कॉर्निश ने कहा, “और मुझे लगता है कि आज यह दिखा कि उनमें बैठकर उस बातचीत को आगे बढ़ाने की क्षमता है, जिसके बारे में रिपब्लिकन बात कर रहे हैं कि ‘क्या वह वास्तव में ऐसा कर सकती हैं?’ तो, कितनी बार?”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि यह कितना मायने रखता है।”

उन्होंने आगे बताया कि हालांकि हैरिस उन लोगों से “तीखे और कठिन सवाल पूछने में अच्छी हैं” जो जांच के लायक हैं, लेकिन जब उपराष्ट्रपति खुद जांच के दायरे में हों तो “दांव और भी ऊंचे हो जाते हैं”।

सीएनएन की आलोचना यह कहकर की गई कि हैरिस ने साक्षात्कार में अपने संभावित राष्ट्रपति पद के बारे में ‘अब तक का सबसे स्पष्ट दृष्टिकोण’ दिया: ‘क्या उन्होंने ऐसा किया?’

कमला हैरिस ने कहा

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस 8 अगस्त, 2024 को वेन, मिशिगन में यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स लोकल 900 में एक अभियान रैली में बोलते हुए। (एंड्रयू हार्निक/गेटी इमेज द्वारा फोटो)

मीडिया तक पहुंच की कमी के कारण हैरिस को जांच और आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि इससे उन्हें डेमोक्रेटिक टिकट पर शीर्ष पर पहुंचने के बाद से पिछले नीतिगत रुख पर उनके उतार-चढ़ाव के बारे में कठिन सवालों से बचने का मौका मिला।

हैरिस ने बैश के साथ सीएनएन साक्षात्कार के दौरान कहा कि यदि वह निर्वाचित होती हैं तो फ्रैकिंग पर प्रतिबन्ध नहीं लगाएंगीउन्होंने दावा किया कि उन्होंने 2020 के चुनाव के दौरान फ्रैकिंग पर अपना रुख “स्पष्ट” कर दिया था।

हैरिस ने कहा, “नहीं, और मैंने 2020 में बहस के मंच पर यह स्पष्ट कर दिया था कि मैं फ्रैकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाऊंगी। उपराष्ट्रपति के रूप में, मैंने फ्रैकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। राष्ट्रपति के रूप में, मैं फ्रैकिंग पर प्रतिबंध नहीं लगाऊंगी।”

हैरिस और वाल्ज़ का साक्षात्कार

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और गवर्नर टिम वाल्ज़ सीएनएन साक्षात्कार में।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हालाँकि, हैरिस से पहले 2019 में राष्ट्रपति पद के लिए अपनी पहली बोली छोड़ दी और बिडेन के उप-राष्ट्रपति पद के लिए चुनी गईं, उन्होंने कार्यालय में अपने पहले दिन सीएनएन टाउन हॉल में कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं फ्रैकिंग पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में हूं।”

सीएनएन के साथ यह साक्षात्कार चुनाव दिवस से मात्र 68 दिन पहले आया है।

Source link