केट विंसलेट हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान सेक्स संबंधी सलाह मांगे जाने पर उन्होंने अपने निजी जीवन के बारे में एक निजी विवरण का खुलासा किया।

अभिनेत्री ने “द फीमेल फंकशन” के बोनस एपिसोड के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि हम सभी के जीवन में ऐसे क्षण आते हैं, जब हम शारीरिक रूप से उतने ऊर्जावान और अपने सर्वश्रेष्ठ संस्करण को महसूस नहीं कर पाते, जितना हम महसूस करना चाहते हैं।”असफल कैसे हों?” पॉडकास्ट एलिजाबेथ डे के साथ।

विंसलेट एक श्रोता को जवाब दे रही थीं, जिसने अपनी व्यक्तिगत दुविधा के बारे में विस्तार से बताया था: वजन बढ़ने के बाद अपने बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स में रुचि खोना।

‘टाइटैनिक’ स्टार केट विंसलेट ने कहा, ‘प्रसिद्ध होना भयानक था’

केट विंसलेट ने हाल ही में एक पॉडकास्ट के दौरान सेक्स संबंधी सलाह दी। (फेलिक्स होरहेगर/पिक्चर एलायंस गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

विंसलेट ने आगे कहा, “और यह जरूरी नहीं है कि इसका संबंध हमेशा वजन से हो, यह इस बात से भी हो सकता है कि उस समय आपके जीवन में क्या चल रहा है।”

“एक बात मैं आपसे कहना चाहूँगा कि कभी-कभी महिलाओं के पास वास्तविक कामेच्छा में गिरावट क्योंकि उनके थायरॉयड में कुछ गड़बड़ हो सकती है। आपके टेस्टोस्टेरोन के स्तर में भी कुछ गड़बड़ हो सकती है।”

केट विंसलेट ने महिलाओं से आग्रह किया कि यदि उनमें सेक्स इच्छा में कमी आ रही हो तो वे अपने थायरॉयड और टेस्टोस्टेरोन के स्तर की जांच करवाएं।

केट विंसलेट ने महिलाओं से आग्रह किया कि यदि उनमें सेक्स इच्छा में कमी आ रही हो तो वे अपने थायरॉयड और टेस्टोस्टेरोन के स्तर की जांच करवाएं। (फेलिक्स होरहेगर/पिक्चर एलायंस गेट्टी इमेजेज के माध्यम से)

आपको जो पढ़ना पसंद है? अधिक मनोरंजन समाचारों के लिए यहां क्लिक करें

48 वर्षीय “टाइटैनिक” अभिनेत्री ने विस्तार से बताया, “बहुत से लोग यह नहीं जानते, लेकिन महिलाओं के शरीर में टेस्टोस्टेरोन होता है; जब यह खत्म हो जाता है, तो अंडे की तरह यह भी खत्म हो जाता है।”

विंसलेट ने कहा, “इसलिए, एक बार जब यह चला जाता है तो आपको इसे बदलना पड़ता है, और यह कुछ ऐसा है जो किया जा सकता है, और आप फिर से सेक्सी महसूस करेंगे।” “मुझे पता है,” उसने बिना कोई अतिरिक्त विवरण दिए कहा। विंसलेट ने कहा है कि वह हमेशा से ही सेक्सी रही हैं। एडवर्ड एबेल स्मिथ से विवाहित2012 से, वह अपने तीसरे पति हैं।

BAFTAs में मिया थ्रीप्लेटन काले रंग की ड्रेस में अपनी मां केट विंसलेट के सामने बैठी हैं, जबकि उनके पति एडवर्ड एबेल स्मिथ काले रंग की हॉल्टर ड्रेस में हैं और उनके पति एडवर्ड एबेल स्मिथ क्लासिक टक्सीडो में हैं।

केट विंसलेट पति एडवर्ड एबेल स्मिथ और बेटी मिया थ्रीप्लेटन के साथ 2023 बाफ्टा टेलीविजन अवार्ड्स में शामिल हुईं। (रोबेन लैंटियन/बाफ्टा गेटी इमेजेज के माध्यम से)

“इसलिए, एक बार जब यह चला जाता है तो आपको इसे बदलना पड़ता है और यह कुछ ऐसा है जो किया जा सकता है, और आप फिर से सेक्सी महसूस करेंगे। मुझे पता है।”

– केट विंसलेट

मनोरंजन न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करने हेतु यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, “अपनी शारीरिक स्थिति के लिए, अपने थायरॉयड स्तर की जांच करवाएं, तथा अपने टेस्टोस्टेरोन स्तर की भी जांच करवाएं, क्योंकि इन चीजों का आपके महसूस करने के तरीके पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है, जो आपकी गलती नहीं है।”

उन्होंने कहा, “हमारे शरीर अजीब होते हैं और वे अजीब तरीके से व्यवहार करते हैं, खासकर जब हम बड़े हो जाते हैं।” “इसलिए, आपके शरीर में हार्मोनल स्तर में गिरावट हो सकती है, जो वास्तव में आपके बॉयफ्रेंड के साथ सेक्स करने के बारे में आपकी भावनाओं को प्रभावित कर सकती है।”

कालीन पर विषम हॉल्टर ड्रेस में केट विंसलेट बोलती हुई नजर आ रही हैं

केट विंसलेट ने बताया कि उम्र बढ़ने के साथ महिलाओं के शरीर में किस प्रकार परिवर्तन आते हैं। (बाफ्टा के लिए एंटनी जोन्स/बाफ्टा/गेटी इमेजेज)

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

मेयो क्लिनिक के अनुसार, “(एच) हार्मोन टेस्टोस्टेरोन रजोनिवृत्ति के बाद कुछ महिलाओं में सेक्स की इच्छा बढ़ सकती है। लेकिन इस बात पर बहुत कम शोध हुआ है कि यह कितना सुरक्षित है और लंबे समय तक यह कितना कारगर है। इसके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं।”

“अक्सर, टेस्टोस्टेरोन से पहले अन्य उपचार आजमाए जाते हैं। इनमें एस्ट्रोजन हार्मोन की कम खुराक और सेक्स थेरेपी नामक एक प्रकार की काउंसलिंग शामिल है। कुछ अवसाद की दवाएँ भी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकती हैं।”

विंसलेट के प्रतिनिधि ने फॉक्स न्यूज डिजिटल के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Source link