हम सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने सोमवार को अपने नवीनतम आंकड़े जारी किए, जिसमें दिखाया गया कि लगभग 530,000 प्रवासी अमेरिका पहुंचे और क्यूबा, ​​हैती, निकारागुआ और वेनेजुएला (सीएचएनवी) से पलायन करने वालों के लिए बिडेन प्रशासन के विवादास्पद सामूहिक पैरोल कार्यक्रम के हिस्से के रूप में देश में पैरोल पर आए।

अगस्त की रिपोर्ट में होमलैंड सुरक्षा विभाग द्वारा CHNV कार्यक्रम के लिए पैरोल प्रक्रिया में नए अग्रिम यात्रा प्राधिकरण (ATAs) की प्रक्रिया फिर से शुरू करने के बाद के आंकड़े शामिल हैं।

आंतरिक समीक्षा के बाद, डीएचएस ने सीएचएनवी प्रक्रियाओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय लागू किए, जिनमें अमेरिका स्थित समर्थकों की कठोर और उन्नत जांच तथा बायोग्राफिकल और बायोमेट्रिक स्क्रीनिंग को शामिल करना शामिल है।

सी.बी.पी. ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि सभी सी.एच.एन.वी. लाभार्थियों की अमेरिका पहुंचने से पहले सी.बी.पी. द्वारा जांच की जाएगी तथा उन्हें अमेरिका की यात्रा करने के लिए अतिरिक्त मानदंडों को पूरा करना होगा, तथा इसके लिए उन्हें स्वयं वाणिज्यिक एयरलाइन टिकट खरीदना होगा।

‘इसे बंद करो’: धोखाधड़ी के खुलासे के बाद बिडेन प्रवासी उड़ान कार्यक्रम को बंद करने का दबाव

सीबीपी वन ऐप के माध्यम से अपॉइंटमेंट लेने वाले हैतीयन प्रवासी, 30 जून, 2023 को टेक्सास के एल पासो और मेक्सिको के स्यूदाद जुआरेज़ के बीच पासो डेल नोर्टे ब्रिज पर यूनाइटेड स्टेट्स बॉर्डर पैट्रोल एजेंटों को अपने दस्तावेज़ दिखाते हैं। (डेनिएल विलासाना, द वॉशिंगटन पोस्ट, गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

डेटा से पता चलता है कि लगभग 530,000 प्रवासी अमेरिका में हवाई जहाज से आए और उन्हें पैरोल पर रिहा कर दिया गया। यह भी पता चलता है कि लगभग 813,000 प्रवासियों ने प्रवेश के बंदरगाहों पर सीबीपी वन ऐप पर अपॉइंटमेंट शेड्यूल किए हैं, ताकि उन्हें अमेरिका में छोड़ा जा सके।

दोनों को अमेरिका में प्रवेश के लिए “वैध मार्ग” माना जाता है और इन्हें अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने बनाया था। बिडेन प्रशासन.

लेकिन सीमा गश्ती के आंकड़ों में इन संख्याओं को शामिल नहीं किया जाता, क्योंकि इन्हें अवैध पारगमन नहीं माना जाता।

मैक्सिकन सरकार ने प्रवासियों को बसों से अमेरिकी सीमा तक भेजा, क्योंकि अवैध आव्रजन शीर्ष चुनावी मुद्दा बन गया

अमेरिका-मेक्सिको सीमा स्वयंसेवक

मंगलवार, 28 नवंबर, 2023 को मेक्सिको के तिजुआना में अल ओट्रो लाडो प्रशिक्षण सत्र के दौरान स्वयंसेवक रोजगार और स्वास्थ्य सेवा के बारे में जानकारी देते हैं। राष्ट्रपति बिडेन ने तर्क दिया है कि वे अधिक उच्च तकनीक दृष्टिकोण अपनाकर सीमा पर व्यवस्था ला सकते हैं, जबकि लोगों के लिए देश में कानूनी रूप से प्रवेश करने के रास्ते सुरक्षित रख सकते हैं। सीबीपी वन प्रतिज्ञा का हिस्सा है, लेकिन अधिवक्ताओं का कहना है कि ऐप में महत्वपूर्ण खामियां हैं। (सैंडी हफ़ेकर/ब्लूमबर्ग गेट्टी इमेजेस के माध्यम से)

सीएचएनवी कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रवासियों को दो साल के मानवीय पैरोल अनुदान पर अमेरिका में पैरोल दिया जाता है, जो उन्हें काम के लिए आवेदन करने की अनुमति देता है।

फॉक्स न्यूज के बिल मेलुगिन ने कहा कि अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) के जिन भी सूत्रों से उन्होंने बात की, उन सभी ने एक ही बात कही: यदि लोग दो वर्ष के अनुदान की अवधि से अधिक समय तक रुकते हैं, तो उनके पास इतनी बड़ी संख्या में लोगों को ढूंढ़ने और निर्वासित करने के लिए कार्यबल या संसाधन नहीं हैं।

इसके अलावा, ICE की गैर-हिरासत वाले मामलों की संख्या 2024 के अंत तक 8 मिलियन तक पहुंचने की संभावना है और प्रत्येक ICE अधिकारी औसतन 7,000 मामलों का प्रबंधन कर रहा है।

हैती शरणार्थी विवाद के बीच ट्रम्प ने नया वादा किया: ‘मैं अपने शहरों को बचाऊंगा’

आईसीई मुख्यालय

फॉक्स न्यूज डिजिटल ने गोलीबारी पर टिप्पणी के लिए आईसीई से संपर्क किया। (एलेक्स वोंग/गेटी इमेजेज)

इन मामलों के प्रबंधन के अलावा, ICE को ऐसे मामलों का पता लगाने और उन्हें सुलझाने का काम भी सौंपा गया है। आप्रवासियों को हटाना निष्कासन के अंतिम आदेश, गंभीर अपराधी, भगौड़े और अन्य।

डीएचएस इंस्पेक्टर जनरल की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, आईसीई के पास बिडेन प्रशासन के कार्यक्रमों के तहत अनुमत अतिरिक्त आबादी को ट्रैक करने और हटाने के लिए शव नहीं हैं, और न ही कोई एजेंसी पैरोल की समाप्ति की निगरानी कर रही है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

रूढ़िवादियों ने लंबे समय से आरोप लगाया है कि सीएचएनवी कार्यक्रम पैरोल प्राधिकरण का दुरुपयोग करता है – जो विदेशी नागरिकों को तत्काल मानवीय कारणों या महत्वपूर्ण सार्वजनिक लाभ के लिए केस-दर-केस आधार पर जाने की अनुमति देता है। रिपब्लिकन राज्यों के एक गठबंधन ने कार्यक्रम के खिलाफ मुकदमा दायर किया, लेकिन इस साल की शुरुआत में एक जिला न्यायाधीश ने इसे खारिज कर दिया।

Source link