सीएनएन होस्ट एबी फिलिप ने मंगलवार को कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की अश्वेत पत्रकारों के साथ साक्षात्कार बुधवार को उन्होंने “विशिष्ट जानकारी का अभाव” दिखाया, तथा विशेष रूप से उपराष्ट्रपति पर अर्थव्यवस्था के बारे में पूछे गए प्रश्न का त्वरित और “समझने योग्य” उत्तर न देने का आरोप लगाया।

फिलिप ने कहा, “आज एनएबीजे (नेशनल ब्लैक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन) में अश्वेत पत्रकारों ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बंदूक से लेकर गाजा में युद्ध तक की नीतियों पर दबाव डाला, लेकिन उनके कई जवाबों में स्पष्टता का अभाव था।”

सीएनएन पैनल ने चर्चा की हैरिस का साक्षात्कार अश्वेत पत्रकारों के साथ हुई बहस, तथा हिलेरी क्लिंटन का यह दावा कि नीतियों के बारे में उपराष्ट्रपति से पूछना “दोहरा मापदंड” है।

पॉडकास्ट होस्ट कारा स्विशर ने कहा कि वह क्लिंटन से सहमत नहीं हैं, तथा उन्होंने कहा कि सर्वेक्षणों से पता चलता है कि लोग हैरिस के बारे में “अधिक जानना” चाहते हैं।

सीएनएन की एबी फिलिप ने मंगलवार को कहा कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के अश्वेत पत्रकारों के साथ साक्षात्कार में “विशिष्टताओं का अभाव था।” (स्क्रीनशॉट/सीएनएन)

59 दिन: डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में उभरने के बाद से कमला हैरिस ने अभी तक कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है

फिलिप ने हैरिस का एक क्लिप चलाया जिसमें वह इस प्रश्न का उत्तर दे रही थीं कि क्या मतदाता चार वर्ष पहले की तुलना में बेहतर स्थिति में हैं।

“हम सदियों में सबसे खराब सार्वजनिक स्वास्थ्य महामारी के दौरान आए थे। हम गृहयुद्ध के बाद से हमारे लोकतंत्र पर सबसे बुरे हमले के बाद आए और इसका एक बड़ा कारण पूर्व राष्ट्रपति द्वारा किया गया कुप्रबंधन था, क्योंकि यह कोविड और जाहिर तौर पर 6 जनवरी से संबंधित है। और तब हमें इस गंदगी को साफ करने के लिए बहुत काम करना था। आज तक, हमने 16 मिलियन से अधिक नई नौकरियाँ, 800,000 से अधिक नई विनिर्माण नौकरियाँ सृजित की हैं। हमारे पास पीढ़ियों में सबसे कम अश्वेत बेरोज़गारी दर है,” हैरिस ने कहा।

फिलिप ने तर्क दिया कि हैरिस के पास ऐसे प्रश्न के उत्तर के लिए कुछ “त्वरित” और “समझने योग्य” तैयार होना चाहिए था, और आगे कहा, “पर वास्तव में ऐसा नहीं था।”

सीएनएन की राजनीतिक टिप्पणीकार एश्ले एलिसन ने कहा कि वह चाहती थीं कि हैरिस इस प्रश्न के उत्तर में अगले चार वर्षों का उल्लेख करतीं कि क्या ट्रम्प के राष्ट्रपतित्व काल में अमेरिकियों की स्थिति बेहतर थी।

मीडिया और संस्कृति की अधिक कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

सीएनएन के राजनीतिक टिप्पणीकार स्कॉट जेनिंग्स ने कहा, “सवाल का जवाब दें।” “बहस में उनसे यही सवाल पूछा गया था, और आप जानते हैं कि और क्या हुआ, क्यों मैं वापस गया और बहस को फिर से देखा, बहस में उनसे पूछे गए हर एक नीतिगत सवाल को उन्होंने पूरी तरह से नज़रअंदाज़ कर दिया और कभी जवाब नहीं दिया। ऐसा क्यों है कि उन्हें लगता है कि उन्हें उन पत्रकारों को जवाब देने की ज़रूरत नहीं है जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार से बहुत ही बुनियादी सवाल पूछ रहे हैं?”

स्विशर ने कहा कि हैरिस को “अस्पष्ट होते हुए भी विशिष्ट” होने की आवश्यकता है।

सीएनएन के राजनीतिक विश्लेषक कोलमैन ह्यूजेस ने सुझाव दिया कि हैरिस द्वारा अपने उत्तरों को अस्पष्ट रखना उनके लिए कारगर साबित हो रहा है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

ह्यूजेस ने कहा, “कमला हैरिस के लिए जो चीज कारगर रही है, वह है सुर्खियों में न आना, प्रश्नों के अस्पष्ट लेकिन राष्ट्रपति जैसे लगने वाले उत्तर देना, तथा मतदाताओं को यह दिखाने की अनुमति देना कि वे उनके बारे में क्या सोचते हैं।”

ह्यूजेस ने कहा कि हालांकि वह रूस और यूक्रेन पर उनकी रणनीतियों के बारे में अधिक जानना चाहते थे, लेकिन हैरिस “जब बिना तैयारी के जवाब देती हैं तो परेशानी में पड़ जाती हैं, और जब वह तैयार नहीं होती हैं तो गलतियां भी कर सकती हैं।”

साक्षात्कार के बाद, पोलिटिको ने रिपोर्ट किया बुधवार को रिपोर्ट में कहा गया कि हैरिस ने “स्क्रिप्ट से अलग जाने से इनकार कर दिया।” रिपोर्ट में कहा गया है कि हैरिस ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर सवालों को टाल दिया, और कहा कि “उन्होंने बहुत ज़्यादा चर्चा नहीं की और न ही अपने मुद्दों से बहुत दूर चली गईं।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें