एरिज़ोना के एक शेरिफ ने बुधवार को सदन के सांसदों को बताया कि एक दीवार का प्रस्ताव रखा गया है। दक्षिणी सीमा इसमें एक “नस्लवादी तत्व” है, जब तक कि कनाडा के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका की सीमा पर दीवार नहीं बनाई जाती।

सीमा संकट पर होमलैंड सुरक्षा पर हाउस कमेटी के समक्ष गवाही देते हुए, सांता क्रूज़ काउंटी के शेरिफ डेविड हैथवे ने बताया कि किस प्रकार आप्रवासियों का सकारात्मक आर्थिक प्रभाव पड़ता है। प्रतिनिधि बेनी थॉम्पसनडी-मिस.

“वे वास्तव में मूल्य मुद्रास्फीति को कम करते हैं। आप पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका में मदद की मांग वाले संकेत देखते हैं। यदि आप अर्थव्यवस्था में उत्पादकता जोड़ते हैं, तो यह अर्थव्यवस्था को और अधिक उत्पादक बनाता है,” हैथवे ने कहा।

इसके बाद हैथवे ने मैक्सिको के साथ दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने की मांग पर भी बात की।

बिडेन-हैरिस सीमा संकट: अवैध अप्रवासी अपराध के पीड़ितों ने हाउस सुनवाई में गवाही दी

सांता क्रूज़ काउंटी के शेरिफ डेविड हैथवे ने बुधवार को सदन के सांसदों के समक्ष गवाही दी। (घर )

उन्होंने कहा, “मुझे ‘आर’ शब्द का इस्तेमाल करना पसंद नहीं है, लेकिन यह कमरे में मौजूद 800 पाउंड का गोरिल्ला है।” “इसमें एक ज़ेनोफ़ोबिक पहलू है। उत्तरी सीमा पर, कनाडा की सीमा पर दीवार बनाने का कभी कोई प्रस्ताव नहीं था। कनाडा की सीमा पर टाइटल 42 को आक्रामक तरीके से लागू करने का कभी कोई इरादा नहीं था।”

शीर्षक 42 ट्रम्प युग की नीति है जिसे 1980 के दशक के दौरान स्थापित किया गया था। कोविड-19 महामारी इससे अमेरिकी अधिकारियों को स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर पहुंचने वाले प्रवासियों को वापस भेजने की अनुमति मिल गई।

हैथवे ने कहा, “तो, आप जानते हैं कि इसमें एक प्रकार का नस्लवादी घटक है जिसे हम सभी नजरअंदाज करते हैं, लेकिन यह पृष्ठभूमि में सुलग रहा है।”

उनकी यह टिप्पणी उस समय आई जब वे रेचल मोरिन की मां के बगल में बैठे थे, जिनकी पिछले साल मैरीलैंड में एक आतंकवादी ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। अवैध आप्रवासी अल साल्वाडोर से.

शीर्ष सदन समिति ने नई रिपोर्ट में सीमा संकट पर बिडेन-हैरिस प्रशासन की आलोचना की: ‘कानून के शासन पर हमला’

पैटी मोरिन हाउस होमलैंड सुरक्षा समिति

पैटी मोरिन, जिनकी बेटी की हत्या कर दी गई थी, वाशिंगटन डीसी में 18 सितंबर, 2024 को यूएस कैपिटल में होमलैंड सिक्योरिटी पर हाउस कमेटी के समक्ष गवाही देती हैं। (टैसोस काटोपोडिस/गेटी इमेजेज)

पैटी मोरिन ने सांसदों को बताया, “अल साल्वाडोर से भागकर आया एक अवैध अप्रवासी रास्ते में उसका इंतजार कर रहा था। मुझे बताया गया कि उन्होंने उसे पकड़ लिया, जंगल में घसीटा, उसके साथ बलात्कार किया, उसका गला घोंटा और फिर उसकी हत्या कर दी।”

“हमें बताया गया कि उसके शरीर पर चोट के निशान थे। और जब मैं अंतिम संस्कार गृह गया तो मैंने उसे देखकर कहा कि यह संभवतः सबसे भयावह चीज थी जो मैंने कभी देखी थी।”

बिडेन प्रशासन आलोचनाओं के घेरे में आ गया है रिपब्लिकन से अपनी सीमा नीतियों के कारण रिकॉर्ड संख्या में अवैध प्रवासियों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति मिली है

फ्लोरिडा के रिपब्लिकन प्रतिनिधि कार्लोस गिमेनेज़ ने हैथवे को खरी-खोटी सुनाई और उनसे हिंसक वेनेजुएला गिरोह ट्रेन डी अरागुआ के बारे में उनकी जानकारी के बारे में सवाल पूछे।

जीन शॉर्ट्स और कैलिफोर्निया टैंक टॉप में राहेल मोरिन।

राहेल मोरिन को 5 अगस्त 2023 को एक पैदल यात्रा मार्ग से घसीटकर ले जाया गया और उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। (परिवार के लिए हैंडआउट)

“और आप शेरिफ हैं?” गिमेनेज़ ने पूछा। “यह वेनेजुएला से निकलने वाले सबसे हिंसक गिरोहों में से एक है। यह आपके शहर से होकर आ रहा है।”

क्यूबा से आये आप्रवासी कांग्रेस सदस्य ने हैथवे के इस दावे पर भी आपत्ति जताई कि सीमा पर दीवार का समर्थन करना नस्लवादी है।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

“मेरा मानना ​​है कि आव्रजन वैध आव्रजन होना चाहिए। मैं अवैध आव्रजन से असहमत हूं। क्या मैं नस्लवादी हूं?” शेरिफ द्वारा सीमा दीवार के तर्क पर जोर दिए जाने से पहले गिमेनेज़ ने पूछा।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें