इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

आप अपने लेखों की अधिकतम संख्या तक पहुँच चुके हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए लॉग इन करें या निःशुल्क खाता बनाएँ।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

नेवादा में हिस्पैनिक मतदाता, एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। स्विंग राज्य, सीएनएन के जॉन किंग को बताया कि आर्थिक स्थिति के कारण लोग उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की बजाय पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को वोट देने पर विचार कर रहे हैं।

राफेल सेरोस जूनियर, जिन्होंने 2020 में नेवादा में अपने दोस्त रोजेलियो रेगालाडो के साथ मिलकर एक रेडियो स्टेशन शुरू किया था, ने कहा, “बहुत से लोग मुझे या हमें – लैटिनो को, ट्रम्प को वोट देने के बारे में बात कर रहे हैं।” दोनों ने कहा कि अर्थव्यवस्था “100%” थी जिसकी वजह से कुछ लैटिनो मतदाता ट्रम्प की ओर झुक रहे थे।

किंग ने मतदाताओं से बात की हेंडरसन, नेवादा में एक पत्रकार से बात की, जिसमें उन्होंने बताया कि नवंबर में वे किसे वोट देने की योजना बना रहे हैं, तथा समुदाय के अन्य लोगों से उन्होंने क्या सुना है।

सेरोस ने सीएनएन को बताया, “बहुत सारे छोटे व्यवसाय संघर्ष कर रहे हैं।” “अभी भी यह 100% नहीं है, जहाँ यह पहले था। खास तौर पर मुद्रास्फीति के साथ।”

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 4 सितंबर, 2024 को हैरिसबर्ग, पेंसिल्वेनिया में न्यू हॉलैंड एरिना में सीन हैनिटी के साथ फॉक्स न्यूज टाउन हॉल में भाग लेंगे। ((फोटो: केविन डाइट्श/गेटी इमेजेज))

नीति समूह का कहना है कि हैरिस की लघु व्यवसाय छूट अन्य उच्च करों के कारण दब गई

नेवादा के एक रियल एस्टेट एजेंट, ज़ोइला सांचेज़ ने भी साक्षात्कार के दौरान ऊंची कीमतों की बात स्वीकार की, लेकिन उन्हें विश्वास था कि हैरिस ही इसे ठीक कर देंगे।

हालांकि, सांचेज़ ने कहा कि उन्होंने सुना है कि बहुत सारे हिस्पैनिक मतदाता ट्रम्प पर विचार कर रहे हैं – विशेषकर पुरुष मतदाता।

उन्होंने सीएनएन से कहा, “मैं इसे समझना चाहती हूं। लेकिन मैं नहीं समझ सकती। मैं वाकई नहीं समझ सकती… मुझे लगता है कि यह एक तरह की मर्दाना बात है।”

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, अनुभवी और अब बार मालिक एंटोनियो मुनोज़ ने कहा कि उनका झुकाव हैरिस की ओर है, लेकिन वे उनकी नीति के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं।

मुनोज़ ने सीएनएन से कहा, “मैं उनकी वेबसाइट देख रहा हूँ और आपने इसे पढ़ा है, लेकिन यह विशिष्ट नहीं है।” “हमें आगे बढ़ने की ज़रूरत है। हमें इस मुद्रास्फीति से निपटने के लिए एक अलग योजना की ज़रूरत है जिसने बहुत से व्यवसायों को गंभीर नुकसान पहुँचाया है… उन्हें और अधिक प्रत्यक्ष होने की ज़रूरत है।”

हिस्पैनिक कॉकस कार्यक्रम के दौरान मंच पर हैरिस

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बुधवार, 18 सितंबर, 2024 को वाशिंगटन के रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में कांग्रेसनल हिस्पैनिक कॉकस इंस्टीट्यूट (CHCI) लीडरशिप कॉन्फ्रेंस में बोलती हुई। (एपी फोटो/जोस लुइस मगाना)

मीडिया और संस्कृति की अधिक कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

मुनोज़ ने आउटलेट को यह भी बताया कि उनके कई दोस्त ट्रम्प की कोविड-पूर्व अर्थव्यवस्था के लिए तरस रहे थे, और उन्होंने सुझाव दिया कि क्योंकि नेवादा ने 2022 में एक जीओपी गवर्नर चुना है, इसलिए राज्य में राजनीतिक माहौल ट्रम्प के लिए बेहतर साबित हो सकता है।

मुनोज़ ने हिस्पैनिक लोगों के बीच ट्रंप की स्थिति के बारे में कहा, “उनका कद बढ़ गया है।” “मेरे कुछ दोस्त डेमोक्रेट थे, जिन्होंने अब बदलाव की राह पकड़ ली है। उन्हें लगता है कि देश सही दिशा में नहीं जा रहा है।”

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

सीबीएस की एक रिपोर्टर ने बुधवार को खुलासा किया कि नेवादा में कई रेस्तरां में जाने के बाद उसे केवल यही पता चला तीन हैरिस समर्थक.

सीबीएस संवाददाता एड्रियाना डियाज़ ने कहा, “वास्तव में आश्चर्यजनक बात यह थी कि हर एक रेस्तरां में, जो लोग हमसे बात करना चाहते थे, उनमें से हमें हर एक रेस्तरां में केवल एक हैरिस समर्थक ही मिला – और हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। मैंने हर एक व्यक्ति से संपर्क किया, सिवाय इस एक व्यक्ति के… लेकिन लोग वास्तव में ट्रम्प को लेकर उत्साहित हैं।”

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें