November 14, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

रसोई गैस सिलेंडरों( LPG cylinders) का वजन कम पाए जाने पर भड़के ग्रामीणों ने जमकर काटा हंगामा

1 min read
advert aps
advert
previous arrow
next arrow

रिपोर्ट । एसएस कपकोटी
खबर अल्मोड़ा । यहां रसोई गैस सिलेंडरों का वजन कम पाये जाने पर लोगों ने जमकर हंगामा काटा । लोगों का आरोप है कि सिलेंडरों में एक से दो किलों तक गैस कम पाई जा रही हैं।
जानकारी के अनुसार मंगलवार यानि आज रसोई गैस से भरी एक पिकअप डिलीवरी के लिए हवालबाग ब्लाक के दूरस्थ गांव रौन-डाल में पहुंची। जिसमें सिलेंडर लेने के बाद कुछ ग्रामीणों ने जब पास के सस्ता गल्ला की दुकान में तराजू पर सिलेंडरों वजन कराया तो एक से दो किलों तक गैस कम मिली,जिससे ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। इस दौरान डिलीवरी के लिए पहुंचे कर्मचारियों व चालक को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा।
ग्रामीणों ने कहा कि एक ओर घरेलू सिलेंडरों के दामों में आग लगी हुई है। किसी तरह मेहनत मजदूरी कर वह बड़ी मुश्किल से गैस सिलेंडर के लिए धनराशि एकत्रित कर पाते है। लेकिन सिलेंडरों में घटतौली का खेल पर लगाम नहीं लग पा रही है। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने व दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मांग पूरी नहीं होने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
इधर इस बारें में गैस एजेंसी प्रबंधक भरत सिंह खाती ने ग्रामीणों को आरोप को गलत बताते हुए कहा कि गैस मानक के अनुसार पूरी थी, और ग्रामीणों की जो भी शिकायत का निवारण किये जाने की बात कही गयी।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.