November 14, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जनपद बागेश्वर में भी अन्नोत्सव कार्यक्रम का इनके द्वारा किया गया शुभारंभ

1 min read
advert aps
advert
previous arrow
next arrow

खबर बागेश्वर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (अन्नोत्सव) कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिलों में अन्नोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है इसी क्रम में बागेश्वर में भी इस कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देवी, विधायक बागेश्वर चन्दन राम दास, जिलाधिकारी विनीत कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी ने वर्चुअल के माध्यम से पात्र ला​भार्थिओं से संवाद कर उसने खाद्यान की जानकारी प्राप्त की।
मुख्यमंत्री से संवाद करते हुए जनपद बागेश्वर मजियाखेत की निवासी माला नेगी एवं गीता देवी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पास बीपीएल कार्ड है तथा उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा राषन उन्हें निरंतर उपलब्ध हो रहा है जिसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि गाॅव के अन्तिम छोर में निवास कर रहे व्यक्तियों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ उन तक पहुॅचें इसके लिये सरकार निरंतर प्रयासरत है ताकि अंतिम छोर में निवासरत व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाते हुये उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पूरे देश में संकट की स्थिति पैदा हो गयी थी, जिससे सभी बड़े बडे उद्योग एवं व्यापार से लेकर छोटे छोट व्यवसाय कोरोना के कारण सभी काम बंद होने से सभी के रोजगार पर असर पड़ा, इस संकट को ध्यान में रखते हुए गरीबों को दो जून की रोटी के लिये परेशानी न हो इसके लिये देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने 80 करोड़ जनता को मुक्त राशन उपलब्ध कराया है, तथा संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री ने कई महत्वकांक्षी योजनायें संचालित की है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ सभी तक उपलब्ध हो इसके लिये प्रदेश सरकार निरंतर संचालित योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचाने का प्रयास कर रही है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर 10 पात्र लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया है जिन्हें योजना के शुभारम्भ के अवसर पर 10किलो खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि यह योजना माह अप्रैल से प्रारम्भ की गयी है जिसमें विगत 08 माह अप्रैल से नवम्बर तक एनएफएसए एवं अन्त्योदय राषन कार्ड धारकों को नियमित राशन 05 किलो ग्राम निःशुल्क रूप से प्रति यूनिट वितरित किया गया, तथा आगे भी वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुल 37852 कार्डधारक है जिसमें 167580 यूनिट को खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर जनपद के 16 स्थानों में भी कार्यक्रम आयोजित कर 10-10 किलो खाद्यान्न लाभार्थियों को उपलब्ध कराकर लाभान्वित किया जा रहा है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा सहित पात्र लाभार्थी मौजूद रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.