November 24, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राजकीय इंटर कालेज डीनापानी अल्मोड़ा में जागरुकता शिविर का आयोजन

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

अल्मोड़ा— राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देश व जनपद न्यायाधीश महोदय के मार्ग दर्शन में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 23नवंबर 2021 को अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज डीनापानी अल्मोड़ा में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा रवि शंकर मिश्रा द्वारा शिविर में उपस्थित छात्र- छात्राओं को विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य, लोगो के अधिकारों व मद्य निषेध व नशे के दुष्प्रभावों के बारे में, नशा पीड़ितों के लिए कानूनी सेवाएं योजना 2015 व मानसिक बीमार व मानसिक दिव्यांग लोगो के अधिकार व उनके लिये विधिक सेवा योजना 2015 के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। उनके द्वारा उपस्थित छात्रों को यह भी बताया गया कि जहा वे रहते है आस पास के लोगो को भी इस बात के लिये जागरुक करे कि यदि उन लोगो को कोई विधिक सहायता चाहिये तो वे लोग जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सम्पर्क कर सकते है, उन्होने यह भी बताया कि अब प्राधिकरण में आने की आवश्यकता नही है निकटतम डाक घर के माध्यम से भी लोग विधिक सहायता प्राप्त करने हेतु आवेदन कर सकते है, प्रत्येक डाकघर में विधिक सहायता हेतू आवेदन पत्र विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध कराये गये है। इस शिविर में कालेज के छात्र व शिक्षकगण व पी.एल वी उपस्थित रहे।
उनके द्वारा बताया गया कि आप लोग लोगो को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में उन्हें जागरूक करे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बेस अस्पताल में नशे के शिकार लोगो की काऊन्सलींग के लिये सेल की स्थापना की गयी है ।उनके द्वारा उपस्थित लोगो से उनके घरों के आस पास उगे भांग के पौधे को नष्ट करने का भी अनुरोध किया गया।
उपस्थित छात्र – छात्राओं से उनके द्वारा अनुरोध किया गया कि उनके आस पास यदि कोई मानसिक बीमार या मानसिक दिव्यांग रहते है तो वे इसकी सूचना पुलिस व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को दे।जिससे उनके सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.