Wed. May 12th, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

गरीब असहाय लोगों की मदद करती जनपद पुलिस

जनता के साथ बेरोजगार युवाओ को भर्ती के नाम पर छल रही है प्रदेश की भाजपा सरकार- सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस का शुरू हुवा 24 घंटे का धरना

1 min read
Slider

रिर्पोट। एस एस कपकोटी।
उत्तराखंड सरकार ने भर्ती प्रक्रियों में जो आहतायें रखी है उसमें पहाड़ के बेरोजागार युवक युवतियों को आवेदन करने से वंचित रखने का काम कर रही है। जिसे कतई ही जायज नहीं ठहरेया जा सकता। यह बात पूर्व विधान सभा अध्यक्ष गोंविद सिंह कुंजवाल ने आज अल्मोड़ा में एक प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार जानबूझ कर भर्ती प्रक्रियों में ऐसी शर्ते रख रही है जिनकों पहाड़ के बेरोजगार युवक युवतियां पूरा नहीं कर सकते है। प्रदेश सरकार के इस तरह शिक्षित बेरोजगारों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ कांग्रेस ने अल्मोडा गांधी पार्क में 24 घंटे का उपवास शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के भर्ती प्रकियो में इस अव्यवहारिक शर्तो के खिलाफ कांग्रेस इसका पूरे जोर शोर के साथ विरोध करती है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से जनता से भी अनुरोध किया है कि सरकार के इन जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आगे आकर आवाज बुलंद करें।
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उपचारिका के पदों के लिए जो अनुचित शर्ते थोप रखी है उसे यह साफ जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार पहाड़ में रोजगार न उपलब्ध न कराकर भर्ती के नाम पर बेरोजगारों को छल रही है। एक ओर सरकार रोजगार देने के नाम पर भर्ती प्रक्रियों में इस तरीके से अनुचित शर्ते लगा कर शिक्षित बेरोजगारों के जिंदगी के साथ खिलवाड कर रही है वहीं दूसरी ओर अस्पताल में 10 से 12 हजार मासिक वेतन पर उपचारिकायें कार्य कर रही है उनके वेतन से जीएसटी काटा जा रहा है और उनसे फाॅर्म 16 भरवाया जा रहा है जो कि पूरी तरह से अव्यवहारिक है।


रानीखेत के विधायक करन महरा ने कहा कि प्रदेश सरकार की इन नीतियों से गरीब आज दो वक्त की रोटी को तरस गया और शिक्षित बेरोजगार दर दर की ठोकरे खा रहे है और सरकार भर्ती प्रकियों में ऐसी शर्ते थोप रही है जो पूरा हो ही नहीं सकती है। इससे पहले भी निकली भर्तियों में भी सरकार द्वारा अनुचित शर्ते लगाई गयी थी इसलिए ये स्पष्ट है कि प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते आज हर तपके का आदमी परेशान है कोई भी तपका अपनी बात को नहीं रख सकता है। सरकार और शासन के खिलाफ बात करने पर तुरंत कार्यवाही की जा रही है वहीं राज्य में अराजकता का माहौल दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रेस वार्ता के बाद कांग्रेस पार्टी के सभी लोग जिसमें हल्द्ववानी से आये राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुजवाल, रानीखेत विधायक करन महरा, अल्मोड़ा पूर्व विधायक मनोज तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पाण्डे, उपाध्यक्ष तारा चंद्र जोशी सहित तमाम कांग्रेस जन गांधी पार्क पहुंचकर धरने पर बैठ गये। यह धरना कल दोपहर तक जारी रहेगा।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.