January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

भोजनमाता प्रकरण में क्षेत्र पंचायत सदस्य और स्कूल प्रबंध समिति सदस्य सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

1 min read

चंपावत— यहां भोजनमाता विवाद के अब कानूनी चौखट पर पहुच गया,भोजनमाता की तहरीर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य और स्कूल प्रबंध समिति (एसएमसी) सदस्य सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
सूखीढांग जीआईसी में भोजनमाता सुनीता देवी की नियुक्ति के बाद इसके विरोध में एक जाति विशेष के छात्र-छात्राओं ने भोजन नहीं खाया। जिसके बाद दूसरी जाति के छात्रों ने पहले से तैनात सवर्ण भोजनमाता का बनाया खाना खाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद मामला बडता गया। जिसके बाद मामले की जांच इस के आदेश हुए,इसी बीच सीईओ आरसी पुरोहित की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति ने डीएम को मामले की जांच रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के निष्कर्ष सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, लेकिन सूत्रों के मुताबिक भोजनमाता नियुक्ति प्रक्रिया में खामी नहीं पाई गई,सिर्फ तकनीकी प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। 
भोजनमाता सुनीता देवी ने भोजनमाता विवाद के दौरान अभद्रता और जातीय भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए चल्थी चौकी में तहरीर दी थी। चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने क्षेत्र पंचायत सदस्य दीपा जोशी, स्कूल प्रबंध समिति के अध्यक्ष नरेंद्र जोशी, महेश चौड़ाकोटी, बबलू गहतोड़ी, शंकर दत्त और सतीश चंद के खिलाफ गुरुवार को एससी-एसटी अधिनियम और आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.