January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

फोन पे पर आयें अंजान लिंक पर क्लिक कर युवक ने गवाई मेहनत की कमाई

1 min read

अल्मोड़ा— पुलिस के लाख चेतावनी के बाद भी लोग अंनजान लिंक पर क्लिक कर रहे है और कही लालच में अपनी ​बैक की जानकारी दे रहे है,और फिर लुट जाने के बाद पुलिस को याद कर रहे है। एक और ऐसा ही मामला नीरज पांडेय पुत्र भुवन चंद्र पांडेय निवासी चेलछिना तहसील भनोली अल्मोड़ा द्वारा थाना दन्या में किसी अंजान व्यक्ति द्वारा फोन के माध्यम से लिंक प्रेषित कर लाटरी लगने का लालच देकर पीड़ित के खाते से 46700.00 रु0 ठगी किये जाने के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई थी।
मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए उ0नि0 इन्द्र सिंह ढैला द्वारा फोन-पे की साइड पर उक्त फ्राड-ट्रांजेक्शन के संबंध में मेल कर उक्त धनराशि को ब्लॉक करवाया गया।
ठगी गयी धनराशि में से 6,580.00 रू0 शिकायतकर्ता के खाते में वापस में आ गए तथा शेष धनराशि की वापसी की प्रक्रिया जारी है। शिकायतकर्ता द्वारा अल्मोड़ा पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।
अल्मोड़ा पुलिस की सभी से अपील है कि किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मैसेज से सावधान रहें, किसी को भी अपना Password, OTP, CVV शेयर ना करें, अंजान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें तथा अज्ञात द्वारा की गयी वीडियो कॉल को स्वीकार ना करे। साइबर ठगी का शिकार होने पर तत्काल नजदीकी थाना व साईबर सैल के टोल फ्री नं0 155260 पर सूचना दें।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.