January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

प्रदेश में पैरामिलिट्री कल्याण बोर्ड का किया जाए का गठन,नेगी

1 min read

अलमोड़ा— उत्तराखंड पूर्व पैरामिलिट्री कल्याण समिति की कुमाऊं स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में पूरे कुमाउं मण्डल से प्रतिनिधि मौजूद रहे,इस बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गयी।
बैठक में संगठन के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष मनोहर सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश समेत पहाड़ के दूरस्थ इलाकों में रहने वाले पूर्व पैरामिलिट्री सैनिकों और जवानों के हितार्थ प्रदेश स्तर पर पैरामिलिट्री कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए। और जिला स्तर पर भी इसकी शाखाएं खोली जाएं जिसससे दूरस्थ इलाकों में रहने वाले पूर्व पैरामिलिट्री सैनिकों को इसका लाभ मिल सके। नेगी ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपनी कुर्बानी वाले पैरामिलिट्री जवान को भी शहीद का दर्जा मिलना चाहिए।
बैठक का संचालन करते हुए कुमाऊं मंडल सचिव रूप सिंह बिष्ट ने कहा कि पूर्व में पैरामिलिट्री कर्मियों को भी कैंटीन से मदिरा कोटा की सुविधा दी जाती थी। बाद में इसे एक आदेश जारी कर इसे बंद करवा दिया।जो कि न्यायसंगत नही हैं तब से पैरामिलिट्री सैनिक इस सुविधा से वंचित हैं। उन्होंने कैंटीन सुविधा को बहाल करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पैरामिलिट्री कंट्रीब्यूटी हेल्थ स्कीम (पीसीएचएस) को तुरंत लागू किया जाए। वक्ताओं ने कहा कि जहां देश में अलग अलग कई प्रकार के मंत्रालय बनाये गये है उसी प्रकार पैरामिलिट्री मंत्रालय अलग से गठित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पैरामिलिट्री सैनिकों की उपेक्षा किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं होगी।
बैठक में संगठन के संरक्षक केवी पांडे, पिथौरागढ़ अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह मेहता ,ऊधमसिंह नगर अध्यक्ष विष्णु दत्त भट्ट, अल्मोड़ा उपाध्यक्ष टीडी शर्मा, नैनीताल अध्यक्ष दरवान सिंह बोरा, अल्मोड़ा कोषाध्यक्ष हर्षवर्धन चौधरी, हर सिंह नेगी, गिरीश मनाली, रमेश नेगी, गंगा सिंह, नंदन सिंह, नारायण सिंह, जेसी मनाली, पूरन सिंह, प्रेम सिंह, हेम सिंह, किशोर सिंह, हेम सिंह, डीके पांडे समेत कुमाऊं के छह जिलों के पैरामिलिट्री पूर्व सैनिक मौजूद थे।

See also  ब्लॉक ​हवालबाग ​के ग्राम प्रधानों ने भेजा मुख्यमंत्री को ज्ञापन
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!