January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

दुष्कर्म का आरोप झेल रहे व्यक्ति को न्यायालय ने किया दोष मुक्त

1 min read

नैनीताल। यहां न्यायालय ने दुष्कर्म का आरोप झेल रहे व्यक्ति को दोषमुक्त किया हैं न्यायालय ने आरोपी की अविलंब रिहाई के भी आदेश दिए हैं। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी ने दुष्कर्म के एक मामले की सुनवाई करते हुए यह फैशला सुनाया है।

अभियोजन के अनुसार दो जनवरी 2021 को काठगोदाम निवासी एक महिला ने अपने मकान मालिक के खिलाफ जबरन घर में घुसकर दुष्कर्म करने संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत में इस मामले की सुनवाई हुई।
सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने अपने तर्कों के समर्थन में न्यायालय में आठ गवाह पेश किए। बचाव पक्ष के अधिवक्ता बसंत जोशी ने न्यायालय को बताया कि आरोपी राजू और महिला किराएदार के बीच पिछले कुछ समय से मकान के किराए को लेकर मतभेद चल रहा था। महिला किराएदार ने छह सात माह से किराया भी नहीं दिया था और जब मकान मालिक राजू ने महिला से मकान खाली कराने को कहा तो महिला ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता जोशी ने न्यायालय को बताया कि गवाहों के बयान और महिला की मेडिकल रिपोर्ट से उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि नहीं हुई है। दोनों पक्षों और गवाहों के बयान सुनने, पत्रावली का अवलोकन करने के बाद विद्वान न्यायाधीश राजेंद्र जोशी ने दुष्कर्म के मामले में आरोपी बनाए गए राजू को दोषमुक्त करार देते हुए रिहाई आदेश अविलंब संबंधित कारागार को भेजने के आदेश दिए।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.