ओवरसाइज़ मॉडल सारा मिलिकेन ने मिस अलबामा का खिताब जीत लिया है, जिसके बाद ऑनलाइन आलोचना और समर्थन की बाढ़ आ गई है। आलोचकों ने दावा किया है कि मिलिकेन की जीत अलबामा के बारे में नकारात्मक रूढ़ियों को बढ़ावा देती है।

मिलिकेन ने मेमोरियल डे पर नेशनल अमेरिकन मिस अलबामा फाइनल में ताज जीता, जिससे उन्हें इस नवंबर में फ्लोरिडा में होने वाले संगठन के राष्ट्रीय फाइनल में जगह मिल गई। “बड़ा आकार” प्रतिभागी ने अपनी किशोरावस्था में पहली बार राष्ट्रीय अमेरिकन मिस प्रतियोगिता में भाग लिया था, तथा इससे पहले दो बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्थान पाने में असफल रही थी।

कुछ अन्य सौंदर्य प्रतियोगिताओं के विपरीत, नेशनल अमेरिकन मिस प्रतियोगियों को कौशल और विशेषताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के आधार पर अंक प्रदान करती है, जिनमें शामिल हैं “व्यक्तित्व, आत्मविश्वास और संचार,” संगठन की वेबसाइट के अनुसार।

साइट पर बताया गया है कि स्वैच्छिक कार्य और शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए अंक प्रदान किए जाते हैं। “ब्रेसेज़, चश्मा, त्वचा संबंधी समस्याएं, अलग-अलग ऊंचाई, वजन और दिखावट, ये सभी मिलकर आपको विशेष और अद्वितीय व्यक्तित्व प्रदान करते हैं और हम इसका जश्न मनाना चाहते हैं।”

फिर भी, जब स्थानीय समाचार आउटलेट द्वारा मिलिकेन की जीत की सूचना दी गई तो इसे नकारात्मकता के साथ देखा गया। डब्ल्यूकेआरजी. “उसे सुंदर कहना ठीक है और अच्छा है, यह देखने वाले की नज़र में है,” अलबामा के एक व्यक्ति ने WKRG के फेसबुक पेज पर इस कहानी पर प्रतिक्रिया दी। “लेकिन हमें खुद से ईमानदार होना चाहिए… वह बेहद अस्वस्थ है और यह उन युवा लड़कियों के चेहरे पर एक तमाचा है जिन्होंने वास्तव में एक ब्यूटी क्वीन बनने के लिए कड़ी मेहनत की है और एक आहार बनाए रखा है। यह अलबामा राज्य के लिए शर्म की बात है।”

“क्या अलबामा में इसे वास्तव में आकर्षक माना जाता है?” एक अन्य टिप्पणीकार ने भी अपनी बात रखी।

रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्रों के अनुसार, अलबामा में लगभग 37.9% वयस्क मोटे हैं, जिससे दक्षिणी राज्य अमेरिका का सातवाँ सबसे मोटा राज्य बन गया है। वेस्ट वर्जीनिया देश का सबसे अधिक मोटापे वाला राज्य है, जहाँ मोटापे की दर 41.3% है। CDC वयस्कों में मोटापे को 30 या उससे अधिक के बॉडी मास इंडेक्स (BMI) के रूप में परिभाषित करता है। 18.5 से 24.9 के BMI को मोटापे की श्रेणी में माना जाता है। “स्वस्थ वजन” सी.डी.सी. द्वारा।

दुर्व्यवहार के बीच, कुछ टिप्पणीकारों ने मिलिकेन को अपना समर्थन देने की पेशकश की। जब से उसकी कहानी वायरल हुई है, उसने WKRG को बताया कि उसे नेशनल अमेरिकन मिस फाइनल में अपनी प्रस्तुति को बढ़ावा देने के लिए एक ड्रेस, झुमके और हजारों डॉलर के उत्पादों के प्रस्ताव मिले हैं।

“उनके शब्द चोट पहुँचा सकते हैं,” मिलिकेन ने अपने ट्रोल्स के बारे में कहा। “भले ही वह ऑनलाइन हो… स्क्रीन पर आपके द्वारा लिखी गई कोई भी बात लोगों पर स्थायी प्रभाव डाल सकती है।”

“मैं हमेशा से सकारात्मकता फैलाना चाहता था और इस कार्यक्रम ने मुझे ऐसा करने की स्थिति में ला दिया है,” उन्होंने डब्ल्यूकेआरजी को बताया।

मिलिकेन की जीत के एक सप्ताह बाद, एक पुरुष जो खुद को महिला मानता है जीत गया मैरीलैंड में मिस यूएसए की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता। यह प्रतियोगिता मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता से पहले होती है, जिसमें एक दशक से भी अधिक समय से ट्रांसजेंडर प्रतिभागियों को भाग लेने की अनुमति है।

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें