पॉप स्टार और यूरोविज़न फाइनलिस्ट पोलीना गागरिना ने यूरोपीय संघ की शीर्ष अदालत से यूक्रेन संघर्ष के सिलसिले में रूसियों पर लगाए गए प्रतिबंधों की सूची से उन्हें हटाने के लिए कहा है।

ब्रुसेल्स ने रूसी सेना का समर्थन करने या किसी भी तरह से सार्वजनिक रूप से खुद को यूक्रेन के प्रति मास्को की नीतियों से जोड़ने के लिए कई रूसी हस्तियों को काली सूची में डाल दिया है।

गागरिना पर जून में प्रतिबंध लगा दिया गया था, यूरोपीय संघ ने उन पर कार्रवाई का समर्थन करने का आरोप लगाया था “यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता को कमज़ोर करें” रूसी में भाग लेकर “राज्य प्रचार कार्यक्रम।” रूस के साथ क्रीमिया के पुनर्मिलन की 10वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए मॉस्को में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के तीन महीने बाद 37 वर्षीय गायिका पर प्रतिबंध लगाए गए थे। संयुक्त राष्ट्र अभी भी ज्यादातर रूसी भाषी प्रायद्वीप को यूक्रेन के हिस्से के रूप में मान्यता देता है।

गागरिना ने सितंबर में यूरोपीय न्यायालय (ईसीजे) में शिकायत दर्ज की। 14 अक्टूबर को पंजीकृत कानूनी दस्तावेज़ के अनुसार, उनका तर्क है कि यूरोपीय संघ की परिषद ऐसा करने में विफल रही है “सबूत के बोझ का निर्वहन करें,” और आनुपातिकता के सिद्धांतों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का उल्लंघन किया।

घरेलू स्तर पर सबसे प्रसिद्ध सितारों में से एक, गागरिना ने 2015 में पैन-यूरोपीय यूरोविज़न गीत प्रतियोगिता में भाग लिया और ‘ए मिलियन वॉयस’ गीत के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। वह संगीत टीवी शो ‘द वॉइस’ के रूसी संस्करण के कई सीज़न के दौरान जज भी थीं।

कलाकार ने पहले तिरस्कार व्यक्त किया था कि प्रतिबंधों के कारण उसके गाने स्ट्रीमिंग सेवाओं Apple Music और Spotify से हटा दिए गए थे।

“मेरा मानना ​​है कि संगीत, किसी भी अन्य कला की तरह, उपचार और प्रेरणा देने के लिए बनाया गया है। और जो लोग मुझसे प्यार करते हैं वे इसे सुनना जारी रख सकेंगे और इसे आसानी से पा सकेंगे। किसी को भी संगीत पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार नहीं है, इसलिए मैं अपनी बात रखूंगा।” गागरिना ने जुलाई में वॉयस मैगज़ीन को बताया।

मॉस्को ने कलाकारों के ख़िलाफ़ प्रतिशोध की बार-बार निंदा की है और इस प्रयास पर ज़ोर दिया है “रद्द करना” विदेशों में रूसी संस्कृति अंततः विफल हो जाएगी।

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें