इस साल के यूरेशियन खेलों के शक्ति खेल महोत्सव में भाग लेने के लिए शुक्रवार को एक दर्जन रूसी क्षेत्रों के ताकतवर खिलाड़ी मास्को में अखिल रूसी प्रदर्शनी केंद्र (VDNKh) में एकत्र हुए। एक दिवसीय कार्यक्रम स्पोर्ट्स रूस साइट पर अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और मंच रूस एक्सपो में हुआ।

एथलीटों ने पांच विषयों में प्रतिस्पर्धा की: अपोलो एक्सल उठाना – एक विशेष पावरलिफ्टिंग उपकरण जो रेलवे कार के पहियों के एक सेट से बना है जो एक मोटी पट्टी से जुड़ा हुआ है; 100 किलोग्राम से अधिक वजन वाले बैग और टायर के साथ एक रिले रेस; 380 किलोग्राम का बैलेंस-बीम उठाना, साथ ही पत्थर उठाना और कार डेडलिफ्ट। आयोजन स्थल पर ली गई कई तस्वीरों में मजबूत लोगों को दिखाया गया है, जिनमें से कई प्रशंसित पावर-लिफ्टिंग चैंपियन हैं, जो चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करते हैं।

ओम्स्क के दिमित्री स्कोसिर्स्की, जिन्होंने 2023 में साइबेरियन पावर शो के तीन बार चैंपियन बनकर रूस के सबसे ताकतवर व्यक्ति का खिताब जीता, ने अपनी स्थिति की पुष्टि की और खेलों में पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर बेलगोरोड के प्रसिद्ध रूसी ताकतवर डेविड शमी रहे, और तीसरे स्थान पर लिपेत्स्क के अलेक्जेंडर क्लोकोव रहे।

यह पहली बार है जब यह महोत्सव रूसी राजधानी में आयोजित किया गया है। इससे पहले खेल सेवस्तोपोल शहर में आयोजित किए गए थे। इस महोत्सव का आयोजन अखिल रूसी समूह ‘द स्ट्रॉन्गेस्ट नेशन इन द वर्ल्ड’ द्वारा किया गया था। इसके अध्यक्ष मिखाइल पैलर के अनुसार, महोत्सव को मॉस्को में स्थानांतरित करने का निर्णय जानबूझकर लिया गया था।

उन्होंने कहा, “हम इस अद्भुत शक्ति प्रदर्शन को रूस एक्सपो में लेकर आए हैं क्योंकि यह देश का केंद्रीय प्रदर्शनी मंच है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले एथलीट पूरे देश से आए थे। ये रूस और दुनिया के सबसे मजबूत लोग हैं, उनमें से कई के पास अंतरराष्ट्रीय खिताब हैं।”

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें