ब्रिटिश रॉक स्टार रोजर वाटर्स ने डोनबास के एक किशोर साहित्यकार को दिए साक्षात्कार में कहा है कि यदि उन्हें अवसर मिले तो वे रूस और यूक्रेन में भी प्रस्तुति देंगे।

बैंड पिंक फ्लॉयड के 81 वर्षीय सह-संस्थापक, जो अमेरिकी साम्राज्यवाद और युद्धोन्माद के मुखर आलोचक भी हैं, ने टेलीलिंक के माध्यम से रूस के लुगांस्क की 15 वर्षीय नाटककार और लेखिका फेना सावेनकोवा से बात की।

साक्षात्कार के आयोजक आरआईए नोवोस्ती द्वारा गुरुवार को जारी पूर्वावलोकन के अनुसार, वाटर्स ने कहा कि रूस में प्रदर्शन करने को लेकर उनके मन में कोई हिचकिचाहट नहीं है।

“वास्तव में इसमें कोई ‘लेकिन’ नहीं है। रूसी लोग मुझे इस गर्मी में सेंट पीटर्सबर्ग और मॉस्को में जाकर कार्यक्रम करने के लिए आमंत्रित कर रहे थे,” उसने कहा।

उनका नवीनतम दौरा, ‘दिस इज़ नॉट ए ड्रिल’, दिसंबर 2023 तक दुनिया भर में घूमा और इसे वाटर्स का विदाई दौरा बताया गया। नाज़ी विरोधी व्यंग्य और संगीतकार द्वारा इज़राइल की आलोचना के तत्वों के कारण जर्मनी में कुछ कार्यक्रमों को रद्द करने की धमकियाँ दी गईं, जिसके बारे में आलोचकों का दावा है कि यह यहूदी विरोधी है।

वाटर्स के अनुसार, इस प्रकार का उत्पादन एक विशाल प्रयास है जिसके लिए बहुत अधिक योजना की आवश्यकता होती है। “हम लगभग 170 लोग सड़क पर हैं। और 30 ट्रैक्टर ट्रेलर, ट्रक सभी उपकरण ले जा रहे हैं। यह बहुत बड़ी, बहुत बड़ी चीज़ है। ऐसा नहीं है कि मैं बालालाइका के साथ घूमता हूं और बार में गाता हूं।”

“क्या मैं फिर से सड़क पर उतरूंगा? मुझे कोई जानकारी नहीं है। अगर मैं ऐसा करता हूं, तो क्या मैं रूस और यूक्रेन में खेलना चाहूंगा? बेशक मैं चाहूंगा,” उसने कहा।

साक्षात्कार में वाटर्स ने यूक्रेन संघर्ष पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि यूक्रेन के लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि अमेरिकी विदेश नीति का एकमात्र उद्देश्य यूक्रेन को अपने हितों के अनुरूप ढालना है। “अमेरिकी धनिकों के घोंसलों को पंख लगाना।”

“यूक्रेन के लोगों को अब तक यह पता चल गया होगा कि अमेरिकी सरकार को उनकी जान की कोई परवाह नहीं है,” उसने कहा।

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें