स्थानीय अधिकारियों ने घोषणा की है कि जर्मन शहर गेल्सेंकिर्चेन इस महीने के अंत में अस्थायी रूप से अपना नाम बदलकर ‘स्विफ्टकिर्चेन’ करके अमेरिकी पॉप सुपरस्टार टेलर स्विफ्ट के सम्मान में काम करेगा।

स्विफ्ट ने मई में अपने ‘एरास टूर’ के 18 शहरों के यूरोपीय चरण की शुरुआत की थी। जर्मनी में उनका पहला पड़ाव गेल्सेंकिर्चेन होगा, जहां वह 17, 18 और 19 जुलाई को प्रदर्शन करने वाली हैं।

“गेल्सेंकिर्चेन का नाम अस्थायी रूप से बदलकर ‘स्विफ्टकिर्चेन’ करना एक बढ़िया विचार है,” मेयर करिन वेल्गे ने जर्मन स्विफ्टी एलेशानी वेस्टहॉफ को लिखे एक पत्र में यह बात कही, जिन्होंने कई सप्ताह पहले इस संबंध में एक याचिका शुरू की थी।

वेस्टहॉफ़ ने बुधवार को शहर के नए, यद्यपि अस्थायी, नाम के साथ साइनबोर्ड का अनावरण किया। कई और साइनबोर्ड “गेल्सेंकिर्चेन में अत्यधिक व्यस्त स्थानों पर” शहर के प्रवक्ता मार्कस श्वार्द्टमैन ने कहा कि यह घटना आने वाले दिनों में सामने आएगी।

“कई छोटे और बड़े आश्चर्य होंगे ताकि गेल्सेंकिर्चेन में स्विफ्टियों के पास खोजने के लिए बहुत कुछ हो,” श्वार्द्टमैन ने आगे कहा।

स्थानीय सार्वजनिक परिवहन ऑपरेटर बोगेस्ट्रा ने पहले ही एक कार्यक्रम शुरू कर दिया है। “टेलर स्विफ्ट ट्राम,” जबकि शहर गेल्सेंकिर्चेन वॉक ऑफ फेम पर ब्रेकअप-सॉन्ग प्रिंसेस को उसके ही पत्थर से सम्मानित करने का इरादा रखता है। स्विफ्ट के प्रशंसक कॉन्सर्ट के दिनों में शहर के केंद्र में ‘टेलर टाउन’ ओपन-एयर पार्टियों में भी शामिल हो सकेंगे।

आयोजकों के अनुसार, शाल्के के वेल्टिन्स एरिना में सभी टिकट बिक चुके हैं, हर रात 70,000 प्रशंसकों के आने की उम्मीद है। इसके बाद स्विफ्ट हैम्बर्ग और म्यूनिख का रुख करेगी।

स्विफ्ट के दौरे के आर्थिक प्रभाव को लेकर यूरोपीय संघ में कुछ चिंताएँ हैं, जिसमें ‘स्विफ्टफ्लेशन’ और ‘स्विफ्टोनॉमिक्स’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कुछ अर्थशास्त्रियों के अनुसार, गायिका के प्रशंसकों की भीड़ उसके प्रदर्शन के दौरान मांग को बढ़ाती है, जिसके कारण कीमतें बढ़ जाती हैं। अन्य लोगों ने इस घटना को क्षणिक बताकर नज़रअंदाज़ कर दिया है।

स्विफ्ट की अत्यधिक लोकप्रियता के कारण अमेरिका में ऐसी अफवाहें भी चल रही हैं कि वह शायद… का लाभ उठाया आगामी चुनाव में किसी एक राजनीतिक दल द्वारा, या मनोवैज्ञानिक ऑपरेशनों द्वारा उपयोग किया जाता है – जिनमें से बाद वाले को पेंटागन ने आधिकारिक तौर पर इनकार किया.

आप इस कहानी को सोशल मीडिया पर साझा कर सकते हैं:





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें