January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

31 दिसंबर यानि आज की रात शराब पीकर गाड़ी चलाते हुड़दंग करते नजर आये तो खैर नही

1 min read

अल्मोड़ा । 31 दिसंबर यानि आज की रात जस्न के नाम पर शराब पीकर गाड़ी चलाते मिले या हुड़दंग करते नजर आए तो खैर नही, पुलिस चप्पे- चप्पे पर मुस्तैद है वही कोविड की गाइड लाइन को देखते हुए रात 11 से सुबह 05 बजे तक रात्रि कर्फ्यू भी जारी रहेगा। सुरक्षा को लेकर भी रात दस बजे से पूरे शहर में अर्ल्ट रहेगा।
शाल के अन्तिम दिन 31 दिसंबर की रात जस्न मानये जाने को लेकर शहर और आसपास के स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है। एसएसपी डा0 मंजुनाथ टीसी ने थानों की पुलिस के साथ ही यातायात पुलिस को भी निदेश दिया है जिसके तहत दिन में जहां पुलिस सभी क्षेत्रों में गस्त करेगी वहीं शाम पांच बजे से शहर और आसपास के हर चौराहे पर भी पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान चलेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की एल्कोमीटर से जांच की जाएगी। लाइसेंसी हथियार लेकर भी किसी का आयोजन स्थल पर जाना प्रतिबंधित होगा। हुडंदग मचाने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। मुख्य सड़कों के साथ ही गलियों में सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस टीमें विशेष गश्त करेंगी।
शहर और आसपास के क्षेत्रों में कई होटल व रिसार्ट में थर्टी फर्स्ट के लिए विशेष जलसे का आयोजन किया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से हर आयोजन स्थल सीसीटीवी से लैस रहेगा। सड़क पर वाहन पार्क किया तो पुलिस वाहन भी जब्त कर सकती है। आयोजन स्थलों पर पार्किंग की व्यवस्था न होने से पुलिस आयोजकों के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में ला सकती है।
एसएसपी अल्मोड़ा डॉ.मंजूनाथ टीसी ने लोगों से अपील की है कि जस्न के साथ शान्ति और सौहार्द बनाये रखें और इन बातों का ध्यान रखें
1- पार्टी में जाने के लिए शराब पीकर वाहन ना चलाएं और दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें।
2- बच्चों को अकेले पार्टी में न भेजें और अगर बच्चे पार्टी में गए हैं तो कार्यक्रम स्थज जरूर पूछें। समय- समय पर उन्हें फोन कर जानकारी भी लेते रहें।
3- सड़क या गलियों में टेंट आदि लगाकर किसी पार्टी का आयोजन ना करें और देर रात तक डीजे बजाने से भी बचें।
4- पार्टी में आने- जाने के दौरान अपना लाइसेंसी असलहा भी अपने साथ न ले जाएं। और प्रयास करें कि वाहन चलाने के लिए अलग से चालक की व्यवस्था हो।
5- नशे की हालत और तेज रफ्तार से वाहन न चलाएं। यह ध्यान रखें की घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है। आपको भले की फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आपके नहीं होने से कई लोगों को फर्क पड़ता है।
6- समारोह स्थलों पर महिलाओं से छेड़छाड़ न करें क्योंकि तीसरी आंख की निगाह आप पर रहेगी।
7- अगर आपके परिचित देर रात तक घर नहीं पहुंचते तो पुलिस को जानकारी दें। अपने आसपास होने वाली किसी घटना से भी पुलिस को अवगत कराएं।
8- नदी नालों के आसपास पार्टी मनाने की कतई न सोचें- जंगलों में भी किसी तरह का आयोजन का प्लान न बनाएं। अपने बच्चों को रात में बिल्कुल भी वाहन न चलाने दें।
नए साल के जश्न को देखते हुए जिले में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। रात के समय सड़कों पर पुलिस पार्टियां गश्त करेंगी। सड़कों पर हुड़दंग काटने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कोविड गाइड लाइन के अनुसार रात 11 से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

  • डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी अल्मोड़ा।
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.