January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

डीडीए को समाप्त करने का शासनादेश जारी करने की मांग को लेकर संघर्ष समिति द्वारा धरना प्रदर्शन

1 min read

जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त कर इसका शासनादेश जारी करने की मांग को लेकर आज यहां संर्घष समिति द्वारा स्थानीय गांधी पार्क में राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया तथा धरने को संबोधित करते हुवे इसके संयोजक नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने कहा कि साढे तीन वर्ष पूर्व प्रदेश की सरकार ने पूरे प्रदेश की जनता के जनभावनाओं के विरूद्ध विकास प्राधिकरण लागू किया जिस कारण पूरे प्रदेश की जनता परेशान थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विगत माह अपने अल्मोड़ा प्रवास के दौरान यह घोषणा की थी कि विकास प्राधिकरण को स्थगित कर दिया गया है। किंतु अभी तक भी इसका शासनादेश जारी नहीं किया गया है जिससे सरकार की कथनी और करनी में साफ अंतर दिखायी दे रहा है। यह केवल जनता से छलावा मात्र ही है।
इस अवसर पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार ने 2017 में बिना पर्वतीय क्षेत्र की भौगोलिक अध्ययन किये ही विकास प्राधिकरण लागू किया जिसका पूरे प्रदेश की जनता ने विरोध किया। उसके बाद सरकार ने जन दबाव में आकर विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा तो की किंतु इस पर अमल ​नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसजनों के साथ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश के राज्यपाल को इसे समाप्त करने के लिए ज्ञापन भेजे किन्तु प्राधिकरण को समाप्त न किया जाना प्रदेश सरकार का जनता के प्रति असंवेदनशीलता ही प्रदर्शित करता है तथा आज भी इस प्राधिकरण से जनता त्रस्त हैं।
समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी इसका शासनादेश न होना इस बात को प्रदर्शित करता है कि प्रदेश की जनता के प्रति सरकार कितनी संवेदनशील है।
धरने में समिति के अलावा कांंग्रेस जिला उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, हर्ष कनवाल,चन्द्रमणि भट्ट,महेश आर्या,सभाषद हेम तिवारी, चन्द्रकान्त जोशी,ताराचंद साह,कंचन तिवारी,प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, दिनेश जोशी,प्रताप सत्याल,लक्ष्मण सिंह ऐठानी,एन डी पान्डेय,ललित मोहन पन्त,पी एस बोरा,एम सी काण्डपाल,चन्द्रशेखर सिराड़ी,भारतरत्न पान्डेय सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे। धरने का संचालन सभासद हेम तिवारी ने किया।

See also  जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर फिर गरजी सर्वदलीय संघर्ष समिति
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!