January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

जिला मजिस्ट्रेट वन्दना सिंह ने दिसंबर माह में हुए इन वाहन दुर्घटनाओं की मजिस्ट्रीयल जॉच के दिये आदेश

1 min read

अल्मोड़ा – जिला मजिस्ट्रेट वन्दना सिंह ने बीते शाल दिसंबर माह में हुए वाहन दुर्घटनाओं के लिए मजिस्ट्रीयल जॉच के आदेश दिये है जिसके लिए कि 28 दिसम्बर, 2021 को रात्रि 10ः14 बजे स्थान रामनगर रोड स्थित ग्राम पुनवाद्योखन में वाहन सं0 यू0के0 04 सी0ए0 4678 (महिन्द्रा डीआई 3200) अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि उक्त दुर्घटनाग्रस्त वाहन में कुल 02 व्यक्ति सवार थे, जिनकों प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भतरौंजखान ले जाया गया। चिकित्सकों द्वारा दोनो व्यक्तियों को मृत घोषित किया गया।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रीयल जॉच हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट सल्ट/खुमाड़ को जॉच अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने जॉच अधिकारी को निर्देश दिये है कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की विस्तृत जॉच कर सुस्पष्ट जॉच आख्या एक पक्ष के अन्दर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
सा​थ ही दिनॉंक 27 दिसम्बर, 2021 को दिल्ली से चौखुटिया आ रही इंडिगो कार सं0 यू0के0 04 टी0ए0 3540 स्थान स्यालकोट में अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। उन्होंने बताया कि उक्त दुर्घटनाग्रस्त वाहन में कुल 06 व्यक्ति सवार थे, जिनमें से 04 व्यक्ति घायल हुए तथा अन्य 02 व्यक्तियों को किसी प्रकार की चोट नहीं आई।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रीयल जॉच हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट भिकियासैंण़ को जॉच अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने जॉच अधिकारी को निर्देश दिये है कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की विस्तृत जॉच कर सुस्पष्ट जॉच आख्या एक पक्ष के अन्दर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
और दिनॉंक 28 दिसम्बर, 2021 को समय प्रातः 07ः00 बजे द्वाराहाट-चौखुटिया मोटर मार्ग पर नगर पंचायत कूड़ा घर के समीप वाहन सं0 यू0के0-04सी0ए0-9904 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त वाहन दुर्घटना में वाहन चालक की मृत्यु हो गयी।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रीयल जॉच हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट द्वाराहाट/चौखुटिया को जॉच अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने जॉच अधिकारी को निर्देश दिये है कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की विस्तृत जॉच कर सुस्पष्ट जॉच आख्या एक पक्ष के अन्दर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
इसके साथ ही दिनॉंक 24 दिसम्बर, 2021 को समय सांय 07ः00 बजे ग्राम हटोला, राजस्व निरीक्षक क्षेत्र लिगुणता में मैक्स वाहन संख्या यू0ए0-01- 7136 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त वाहन दुर्घटना में वाहन चालक की मृत्यु हो गयी।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रीयल जॉच हेतु उप जिला मजिस्ट्रेट सदर को जॉच अधिकारी नामित किया गया है। उन्होंने जॉच अधिकारी को निर्देश दिये है कि उक्त वाहन के दुर्घटना के कारणों की विस्तृत जॉच कर सुस्पष्ट जॉच आख्या एक पक्ष के अन्दर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

See also  छात्र नेताओं का धरना चौथे दिन भी जारी
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!