October 13, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

शिविर में दर्ज अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने मौके पर ही किया निराकरण

1 min read
index
4ccbbf38-23e7-4bf1-9bb3-d8538bba1606
previous arrow
next arrow

Almora। लोगो को अपनी छोटी-छोटी जन समस्याओं को लेकर जनपद मुख्यालय न आना पड़े इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लगातार शिबिरों का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में विकासखण्ड धौलादेवी के विकास खण्ड कार्यालय में एक बहुउद्देशीय शिविर आयोजित किया गया।
इस शिविर में कुल 247 शिकायतें दर्ज की गयी जिनमें सड़क, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, कृषि, वन, विद्युत, जिला पूर्ति, बाल विकास, पर्यटन, राजस्व सहित अन्य विभागों की थी। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने सभी दर्ज शिकायतों को सुना और अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया। उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का निराकरण हो जाता है तो सम्बन्धित विभाग शिकायतकर्ता को भी अवश्य अवगत कराना सुनिश्चित करें।
शिविर में आयुर्वेदिक विभाग द्वारा 115 लोगों को दवाई वितरित की गयी। समाज कल्याण विभाग द्वारा 125 लोगों के बीपीएल प्रमाण पत्र बनाये गये। कृषि विभाग द्वारा कृषि यन्त्रों का वितरण किया गया जिसमें 04 कृषि यन्त्र एवं 10 लाभार्थियों को गेहूॅ की मिनी किट प्रदान की गयी, राजस्व विभाग द्वारा 05 आय प्रमाण पत्र जारी किए गये। बाल विकास विभाग द्वारा 04 लाभार्थियों को मा0 मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट प्रदान की गयी। पंचायती राज विभाग द्वारा 15 परिवार रजिस्ट्रर की प्रतिलिपि जारी की गयी। शिविर में 287 लोगों को आधार कार्ड के लिए टोकन जारी किए गये। सहकारिता विभाग द्वारा 03 सहायता समूहों एक-एक लाख रू लोन चैक वितरित किए गये। एस0बी0आई दन्या ब्रान्च द्वारा 03 समूहों को सीसीएल जारी की गयी। पशुपालन विभाग द्वारा 24 किसानों को पशुओं की दवा वितरित की गयी। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभागीय योजनाओं से लोगो को लाभान्वित किया। शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा विभाग से सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी हेतु स्टॉल भी लगाये गये।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल ने जिलाधिकारी के सम्मुख क्षेत्र में आधार केन्द्र खोलने, राशन कार्डों को ऑन लाईन करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने, लोगों को समाज कल्याण, श्रम विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ दिलाये जाने एवं क्षेत्र में जिन मोटर मार्गों का कार्य रूका हुआ है उनका कार्य शुरू करवाने की बात कही। जिस पर जिलाधिकारी ने बताया कि एक माह के भीतर जनपद के सभी तहसीलों में आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू हो जायेगा, राशन कार्डों में आ रही दिक्कतों पर सभी ग्राम सभाओं में खुली बैठकों का आयोजन किया जा रहा। उन्होंने जल्द ही लोगो की इन समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। शिविर में 19 वर्षीय विकलांग जया को जिलाधिकारी ने व्हील चीयर प्रदान की और खण्ड शिक्षाधिकारी को इनकी 10वीं की पढ़ाई सुचारू रूप से चले इसका विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.