इग्नू ने दिसंबर 2024 परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा 27 अक्टूबर तक बढ़ा दी है
इग्नू ने दिसंबर 2024 परीक्षा फॉर्म जमा करने की समय सीमा बढ़ाई

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने दिसंबर 2024 टर्म-एंड परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म जमा करने की अवधि बढ़ाने की घोषणा की है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, ओपन और डिस्टेंस लर्निंग (ओडीएल) और ऑनलाइन कार्यक्रमों दोनों में नामांकित छात्र अब 27 अक्टूबर, 2024 तक बिना विलंब शुल्क के अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं।
सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के साथ जारी की गई अधिसूचना, विस्तारित समय सीमा के विवरण की रूपरेखा देती है। जो छात्र प्रारंभिक समय सीमा चूक जाते हैं, वे अभी भी 28 अक्टूबर, 2024 से 3 नवंबर, 2024 तक 1,100 रुपये के विलंब शुल्क के साथ अपने परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं। .
यह विस्तार दिसंबर 2024 की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे सभी छात्रों पर लागू होता है और उन लोगों के लिए अतिरिक्त समय प्रदान करता है जो पहले प्रक्रिया पूरी करने में असमर्थ थे। विश्वविद्यालय ने छात्रों से आगामी परीक्षाओं के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए इस अवसर का उपयोग करने का आग्रह किया है।
इससे पहले, इग्नू ने जुलाई 2024 सत्र के लिए नए प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। ओडीएल और ऑनलाइन मोड (सेमेस्टर-आधारित और प्रमाणपत्र कार्यक्रमों को छोड़कर) में पेश किए गए सभी कार्यक्रमों में प्रवेश की नई समय सीमा अब 31 अक्टूबर, 2024 है।
इन कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण करने के इच्छुक छात्र ओडीएल पोर्टल ignouadmission.samarth.edu.in या ऑनलाइन पोर्टल ignouiop.samarth.edu.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
ये घोषणाएँ उन छात्रों के लिए एक राहत के रूप में आती हैं जो पहले विभिन्न चुनौतियों के कारण महत्वपूर्ण समय सीमा चूक जाने के बारे में चिंतित थे, जिससे उन्हें आगामी सत्र के लिए अपने सबमिशन और प्रवेश को अंतिम रूप देने के लिए पर्याप्त समय मिल गया है।





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें