RBI ग्रेड बी अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के चरण 1 के परिणाम घोषित: यहां सीधा लिंक देखें
भारतीय रिजर्व बैंक ने ग्रेड बी चरण 1 प्रारंभिक परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे आरबीआई ग्रेड बी चरण 1 प्रारंभिक परीक्षा आधिकारिक पर जा सकते हैं भारतीय रिजर्व बैंक वेबसाइट पर आरबीआई.org.in या opportunities.rbi.org.in पर जाकर अपने संबंधित परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं। दी गई जानकारी के अनुसार, परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार अब चरण 2 की परीक्षा में शामिल होंगे, जो 19 अक्टूबर, 2024 को आयोजित की जाएगी।

आरबीआई ग्रेड बी चरण 1 अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2024 परिणाम: जांचने के चरण

ग्रेड ‘बी’ अधिकारियों की भर्ती के लिए आरबीआई चरण-1 परीक्षा का परिणाम देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार इन चरणों का पालन कर सकते हैं:
चरण 1; आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर ‘Opportunities@RBI’ टैब पर क्लिक करें।
चरण 3; स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
चरण 4: परिणाम टैब पर क्लिक करें।
चरण 5: अब, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘ग्रेड ‘बी’ (डीआर) में अधिकारियों की भर्ती के लिए चरण -1 परीक्षा का परिणाम – सामान्य – पीवाई 2024’।
चरण 6: स्क्रीन पर एक नया पेज पीडीएफ फाइल के साथ दिखाई देगा।
चरण 7: अपने परिणाम देखें और डाउनलोड करें।
अभ्यर्थी इस पर क्लिक कर सकते हैं जोड़ना जाँच करने और डाउनलोड करने के लिए आरबीआई ग्रेड बी अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 चरण एक।
आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 19 अक्टूबर को होने वाली चरण 2 परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें