January 28, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

दिलचस्प मोड़ में आ गया है जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव

1 min read

अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव अन्तिम क्षणों में आ गया है। मंगलवार को प्रेस वार्ता में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन सिंह महरा एवं उक्राद के पुष्पेश त्रिपाठी ने अल्मोड़ा में पीडीएफ के गठन के साथ ही आठ नव निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन होने का दावा किया था किंतु आज सायं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने सर्किट हाउस अल्मोड़ा में प्रदेश के दो राज्य मंत्रियों धन सिंह रावत व रेखा आर्या मुलाकात की और इस मुलाकात के मायने लगाये जा रहे थे कि अब पीडीएफ का समर्थन भाजपा के प्रत्याशी को जायेगा।
पीडीएफ केक नेता व उक्राद के पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष पुष्पेश त्रिपाठी पहले ही प्रेस से कह चुके है। कि वे भाजपा को किसी भी कीमत पर न तो समर्थन देंगे और न वोट ही। अब मोहन सिंह के पाले बदलने और भाजपा को समर्थन देने की बात पर यह चुनाव दिलचस्प मोड़ पर आ गया है क्योंकि उक्राद स​मर्थित जिला पंचायत सदस्य शायद ही भाजपा को समर्थन दे वही निर्दलीय सदस्य जिन्होंने पीडीएफ को समर्थन देने की बात कही थी क्या वे भाजपा का समर्थन करेंगे। यदि इन सदस्यों ने भाजपा को समर्थन दिया तो भाजपा इस चुनाव में कामयाब हो सकती है।
दूसरी ओर मोहन सिंह के पाला बदलने पर प्रतिक्रिया जानने को जब जिला कांग्रेस अध्यक्ष पीताम्बर पाण्डे से सम्पर्क किया तो उन्होंने कहा कि कभी पीडीएफ कभी भाजपा को समर्थन देने की बात करने वाले कुछ भी कह ले किंतु यह तय है उक्राद भाजपा को कतई समर्थन नहीं दे सकती और जिन निर्दलीय सदस्यों को लेकर पीडीएफ का गठन किया क्या वे अब भाजपा को समर्थन देंगे? उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी उमा बिष्ट अवश्य यह चुनाव जीतेगी क्योंकि अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष पद को भाजपा ने अपनी इज्जत का सवाल ​बना दिया है और इस चुनावी समर में भाजपा के मंत्रीगण यहां आकर गोटियां फिट करने लगे है श्री पाण्डे ने आशंका व्यक्त की कि सत्ताधारी दल होने के नाते भाजपा पैसे का भी बड़ा लेन—देन सदस्यों के साथ कर सकती है।
जो भी हो अब चुनाव आखिरी क्षणों में दिलचस्प मोड़ में पहुंच गया है क्योंकि कल शुक्रवार को वोटिंग भी होगी उसके तुरंत बाद मतगणना भी।

See also  एसएसजे विश्वविद्यालय द्वारा अन्तरमहाविद्यालय महिला एवं पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता का हुआ समापन
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!