8 मार्च, एरियाना ग्रांडे अपना बहुप्रतीक्षित सातवां स्टूडियो एल्बम जारी किया, पूर्ण शांति का अहसास, सभी प्लेटफॉर्म पर, यह गायक का पहला एल्बम है स्थितियां 2020 में। रिलीज़ होने के 24 घंटे से भी कम समय में, पूर्ण शांति का अहसास यूएस एप्पल म्यूजिक एल्बम चार्ट पर नंबर 1 पर पहुंच गई है और अपने प्रशंसकों को – जिन्हें एरियनेटर्स (या एरिहेड्स) — उन्माद में। वे एल्बम के खुलासे और ईस्टर अंडे पर चर्चा करने के लिए सोशल मीडिया पर तुरंत कूद पड़े।

मैक मिलर और बेदाग मस्तिष्क की चिरकालिक चमक

ग्रांडे के प्रशंसक और सिनेमाप्रेमी दोनों ने तुरंत यह बताया कि एल्बम का शीर्षक 2004 में माइकल गोंड्री द्वारा निर्देशित विज्ञान-फाई रोमांस फिल्म का सीधा संदर्भ प्रतीत होता है। बेदाग मस्तिष्क की चिरकालिक चमक जिसमें जिम कैरी और केट विंसलेट मुख्य भूमिका में हैं। वास्तव में, ग्रांडे ने इस “कॉन्सेप्ट एल्बम” पर फिल्म के प्रभाव की पुष्टि भी की, और इसे अपनी “मनोरोगी, स्वप्नलोक.”

“मैं एक जिम कैरी का बहुत बड़ा प्रशंसक30 वर्षीय पॉप स्टार ने बताया, एप्पल म्यूज़िक 1 7 मार्च को, इस बारे में बात करने से पहले कि बेदाग मस्तिष्क की चिरकालिक चमकजो एक जोड़े के ब्रेकअप और एक नैदानिक ​​प्रक्रिया के माध्यम से एक दूसरे को अपनी यादों से मिटाने के उनके फैसले को दर्शाता है, उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यह फिल्म इतनी लोकप्रिय है क्योंकि बहुत से लोग यह जानते हैं कि कुछ ठीक नहीं है, लेकिन फिर भी वे इसे बहुत पसंद करते हैं और इसे जारी रखना चाहते हैं और इसे समझना चाहते हैं।” “मुझे लगता है कि यह इस तरह से सही बैठता है कि इन गानों में उस थीम के कुछ अंश हैं। मैं इससे वाकई प्रेरित महसूस करती हूँ।”

एल्बम के एकल संगीत वीडियो में “हम दोस्त नहीं बन सकतेग्रांडे एक में देखा जाता है लकड़ी के पैनल वाला प्रतीक्षा कक्षफिल्म में दिखाए गए किरदार के समान, और अपनी याददाश्त मिटाने के लिए सहमति जताने वाला एक फॉर्म भर रही है। वह विंसलेट की मुक्त-आत्मा वाली नायिका क्लेमेंटाइन से प्रेरित एक किरदार पीचिस की भूमिका निभाती है, और वीडियो सह-कलाकार इवान पीटर्स के साथ फिल्म के उल्लेखनीय दृश्यों को फिर से बनाती है।

जबकि ग्रांडे ने कैरी और बेदाग मस्तिष्क की चिरकालिक चमक यह फ़िल्म दिवंगत रैपर मैक मिलर की पसंदीदा फ़िल्मों में से एक थी। ग्रांडे और मिलर ने 2016-18 तक डेटिंग की। लोकप्रिय पिट्सबर्ग निवासी दुखद रूप से सितंबर 2018 में निधन हो गया 26 साल की उम्र में। इस बात को ध्यान में रखते हुए, कुछ प्रशंसकों का मानना ​​है कि एल्बम का शीर्षक भी एक और तरीका ताकि वह उसका सम्मान कर सके।

“मुझे जिम कैरी तब पसंद आते हैं जब वे गंभीर होते हैं। उन्होंने इस भूमिका में जान डाल दी। जब भी मैं किसी लड़की से बात करता हूँ, तो मैं हमेशा उन्हें यह देखने के लिए कहता हूँ पूर्ण शांति का अहसासमिलर ने बताया, “यह बहुत गहरा घाव करता है।” जटिल 2013 में.

क्या हम मैक मिलर की आवाज़ सुनते हैं पूर्ण शांति का अहसास?

ग्रांडे और मिलर ने पहली बार 2013 में उनके ट्रैक “रास्ता अपनी पहली एल्बम के हिस्से के रूप में, भवदीय। पटरी “घोस्टिन” उनके 2019 एल्बम से धन्यवाद, अगला है माना जाता है कि लगभग ग्रांडे ने मिलर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

पर पूर्ण शांति का अहसासहालांकि, प्रशंसकों का मानना ​​है कि ग्रांडे ने टाइटल ट्रैक पर मिलर की आवाज़ को शामिल किया होगा। “इटरनल सनशाइन” के शुरुआती सेकंड में ग्रांडे को हंसते हुए सुना जा सकता है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि मिलर की हंसी भी सुनी जा सकती है, और ग्रांडे ने एक ऑडियो क्लिप डाली है उसका एक वीडियो रिकॉर्ड किया गया जब वे अभी भी डेटिंग कर रहे थे। यह जानते हुए कि बेदाग मस्तिष्क की चिरकालिक चमक मिलर की पसंदीदा फिल्मों में से एक थी, प्रशंसकों का मानना ​​है कि इस विशिष्ट ट्रैक पर इस ऑडियो को रखना पूरी तरह से जानबूझकर किया गया था।

“मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसने मैक वीडियो से वही हंसी जोड़ी है,” टिकटॉक उपयोगकर्ता मैग्स (@मैगीलाइक्सकैट्स) लिखा।

क्या ग्रांडे ने इस बात का संकेत दिया है कि डाल्टन गोमेज़ के साथ उनके विवाह का अंत किस कारण हुआ?

हालांकि यह कहना कठिन है कि ग्रांडे के पूर्व पति, रियल एस्टेट एजेंट डाल्टन गोमेज़ से कितने गाने प्रेरित थे, लेकिन फिर भी ऐसे कई गाने हैं जो उनके काम के प्रति आकर्षित हैं। कुछ गीत कई प्रशंसकों को यकीन है कि उसने उसे धोखा दिया है। प्रशंसकों के अनुसार, सबसे ज़्यादा निंदनीय गीत “इटरनल सनशाइन” में सुना जा सकता है, जिसमें उनका दावा है कि ग्रांडे बेवफाई का संकेत दे रहा है।

एल्बम के तीसरे ट्रैक, “डोन्ट वाना ब्रेक अप अगेन” के पहले छंद में, ग्रांडे ने रोते हुए सोने और खुद को संभालने की आवश्यकता के बारे में भी गाया है:

मैं रोते-रोते सो जाता हूँ, तुम टीवी चालू कर देते हो

तुम मुझे सुनना नहीं चाहते हो

एक और रात बिना नींद के

सुबह का बड़ा दिन

इसलिए, मैं खुद को शांत करने के लिए समय निकालता हूं

कुछ प्रशंसकों का मानना ​​है कि “सुबह का बड़ा दिन” पंक्ति ग्रांडे के आगामी फीचर फिल्म रूपांतरण के फिल्मांकन के समय को संदर्भित करती है दुष्ट 2022-24 तक लंदन में रहेंगे। ग्रांडे और गोमेज़ ने शादी के दो साल बाद 2023 में तलाक के लिए अर्जी दी।

गोमेज़ के प्रतिनिधि ने याहू न्यूज़ के टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

“डाल्टन, क्या तुम लड़ सकते हो? क्योंकि अगर तुमने नहीं सुना है, तो हम सब तुम्हारे पीछे पड़ेंगे,” टैब्स (@sincerelytabs) ने एक वीडियो में कहा।

क्या वह एथन स्लेटर की बेवफाई की अफवाहों पर विराम लगा देगी?

अनन्त धूप दूसरी ओर, सातवें ट्रैक, “ट्रू स्टोरी”, को उन अफवाहों को संबोधित करने के लिए माना जाता है कि ग्रांडे के प्रेमी, दुष्ट सह-कलाकार एथन स्लेटर अभी भी शादीशुदा थे हाई स्कूल की प्रेमिका, लिली जेजिसके साथ उन्होंने अगस्त 2022 में एक बेटे को जन्म दिया, जब वे साथ आए। ग्रांडे और स्लेटर के रिश्ते की टाइमलाइन ने संदेह पैदा किया कि उन्होंने एक-दूसरे के साथ रहने के लिए अपने जीवनसाथी को धोखा दिया।

ग्रांडे ने एप्पल म्यूज़िक 1 को बताया कि “ट्रू स्टोरी” “सभी झूठी घटनाओं पर आधारित एक झूठी कहानी है” जिसमें वह “बुरी लड़की” की भूमिका निभा रही हैं। आरईएम सौंदर्य संस्थापक गाते हैं:

अगर आपको मेरी जरूरत होगी तो मैं खलनायक की भूमिका निभाऊंगा

मुझे पता है ये कैसे होता है, हाँ

मैं वह व्यक्ति होऊंगा जिसे आप देखने के लिए पैसे देंगे, दृश्य निभाएंगे

कृपया कैमरे चालू करें

हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह संभव है कि ग्रांडे स्लेटर के साथ अपने रिश्ते के जवाब में “खलनायक की भूमिका” निभाने की बात कर रही हों, जिसे टैब्लॉयड ने उनके चरित्र के रूप में चित्रित किया है। अगर ऐसा है, तो कुछ प्रशंसकों के लिए “ट्रू स्टोरी” का अर्थ ग्रांडे द्वारा कथा को पुनः प्राप्त करने और अपनी सच्चाई बताने के रूप में लगाया जा सकता है।





Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें