रैपर यंग ठग के वकील जेल जाने से बचा बुधवार को जॉर्जिया सुप्रीम कोर्ट के सौजन्य से, उन्हें रिहा कर दिया गया। अवमानना ​​में रखा गया जॉर्जिया के एक जज ने अपने मशहूर क्लाइंट के खिलाफ हाई-प्रोफाइल RICO केस में यह फैसला सुनाया है। अभियोक्ताओं ने रैपर पर अटलांटा के एक स्ट्रीट गैंग का नेतृत्व करके हत्या और डकैती जैसे अन्य अपराध करने का आरोप लगाया है।

जॉर्जिया के हाई-प्रोफाइल मामले में ग्रैमी पुरस्कार विजेता कलाकार का प्रतिनिधित्व करने वाले ब्रायन स्टील के खिलाफ आरोप, इस मामले में नवीनतम घटनाक्रम है, जो असफलताओं से भरा हुआ है, जिससे इस मामले में एक और परत जुड़ गई है। सबसे लंबा परीक्षण राज्य के इतिहास में.

यंग थग के जटिल आपराधिक मुकदमे के बारे में जानिए।

🗣️ यंग ठग के वकील के साथ क्या हो रहा है?

7 जून को न्यायाधीश यूराल ग्लेनविले स्टील को आपराधिक अवमानना ​​का दोषी ठहराया गया उन्होंने ग्लेनविले और अभियोजकों पर आरोप लगाया था कि “असंवैधानिक” उन्होंने केनेथ “लिल वुडी” कोपलैंड – अभियोजन पक्ष के मुख्य गवाह – के साथ बंद कमरे में हुई बैठक में भाग लिया और न्यायाधीश को यह बताने से इनकार कर दिया कि उन्हें बैठक के बारे में किसने बताया था।

कोपलैंड पर यंग ठग के रिकॉर्ड लेबल YSL का सहयोगी होने का आरोप है। कोपलैंड का कहना है कि YSL का मतलब यंग स्टोनर लाइफ है, लेकिन अभियोक्ताओं का कहना है कि YSL का मतलब यंग स्लाइम लाइफ भी है, जो एक हिंसक स्ट्रीट गैंग है।

उसी दिन, कोपलैंड, जिन्हें उन्मुक्ति प्रदान की गई थी, ने अपने पांचवें संशोधन के विशेषाधिकार का दावा करने के बाद गवाही नहीं दी, और उन्हें जेल ले जाया गया।

हालाँकि, कोपलैंड वापस आया और 10 जून को यंग थग और वाईएसएल के साथ अपने संबंधों के बारे में गवाही दी।

स्टील ने ग्लेनविले को अदालत में बताया कि यदि बंद कमरे में बैठक हुई, तो “यह जबरदस्ती, गवाहों को डराना-धमकाना, एकपक्षीय संचार है, जिसमें उपस्थित होना हमारा संवैधानिक अधिकार है।”

ग्लेनविले ने स्टील को इस सप्ताहांत से शुरू होकर अगले 10 सप्ताहांत फुल्टन काउंटी जेल में बिताने का आदेश दिया था, लेकिन 12 जून को जॉर्जिया सुप्रीम कोर्ट ने स्टील को आदेश दिया कि वह अगले 10 सप्ताहांत फुल्टन काउंटी जेल में बिताए। बांड के लिए आपातकालीन अनुरोधस्टील शुक्रवार को जेल नहीं जाएंगे, तथा न्यायालय की अवमानना ​​के उनके आरोप पर अपील होने तक वे स्वतंत्र रहेंगे।

⚖️ यह मुकदमा किस बारे में है?

युवा ठग युवा ठग

लोलापालूजा में यंग ठग, 1 अगस्त, 2021. (वाशोन जॉर्डन जूनियर/शिकागो ट्रिब्यून/ट्रिब्यून न्यूज सर्विस गेटी इमेज के माध्यम से)

मई 2022 में, फुल्टन काउंटी ग्रैंड जूरी ने रैपर जेफरी “यंग थग” विलियम्स पर आरोप लगाया उल्लंघन की साजिश पर रैकेटियर प्रभावित और भ्रष्ट संगठन अधिनियम, जिसे RICO के नाम से भी जाना जाता है। रैपर पर गिरोह, ड्रग और बंदूक अपराधों का भी आरोप लगाया गया था।

रैपर पर 27 अन्य लोगों के साथ आरोप लगाए गए हैं और वह पांच सह-प्रतिवादियों के साथ मुकदमे का सामना कर रहा है। अभियोग में सूचीबद्ध कई लोगों ने या तो दलील दी है, उनके पास किसी तरह का कानूनी प्रतिनिधित्व नहीं है, उनके मामले यंग ठग के मुकदमे से अलग हैं या उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है।

अभियोग में सूचीबद्ध गिरोह की गतिविधियों में हत्या, हत्या का प्रयास, सशस्त्र डकैती, घातक हथियार से गंभीर हमला और वाहन अपहरण शामिल हैं। अगस्त 2022 में, अतिरिक्त गणनाएँ जोड़ी गईं यंग थग के लिए ड्रग और बंदूक के आरोप शामिल हैं। RICO आरोप और उसके दो गिरोह के आरोपों में पांच से 20 साल की जेल की सज़ा है।

फुल्टन काउंटी के अभियोजक एड्रिएन लव ने वाईएसएल के सदस्यों पर आरोप लगाया “एक झुंड की तरह आगे बढ़ना,” यंग थग उनका और उनके साथियों का नेतृत्व कर रहा था।

लव ने नवंबर में शुरुआती बयानों के दौरान कहा, “10 साल से ज़्यादा समय से, खुद को यंग स्लाइम लाइफ़ कहने वाला समूह फुल्टन काउंटी के क्लीवलैंड एवेन्यू समुदाय पर हावी है।” उन्होंने वाईएसएल पर “फुल्टन काउंटी के क्लीवलैंड एवेन्यू समुदाय के बीच एक गड्ढा बनाने का भी आरोप लगाया, जिसने युवाओं, मासूमियत और यहाँ तक कि कुछ लोगों की ज़िंदगी को भी अपने अंदर समाहित कर लिया। [its] सबसे युवा सदस्य।”

मुकदमे में शामिल सभी प्रतिवादियों ने खुद को निर्दोष बताया है।

स्टील 2022 में न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया रैपर “का पालन-पोषण बहुत ही भयानक तरीके से हुआ है, और उसने अपने पूरे जीवन में खुद को जिस तरह से संचालित किया है, वह आश्चर्यजनक है। उसने कोई भी अपराध नहीं किया है।”

🏛️ यह मुकदमा इतना जटिल क्यों है?

चूंकि परीक्षण नवंबर 2023 में शुरू होगा, कम से कम 17 विशिष्ट गीत-समूह यंग थग और वाईएसएल के गीत जिनका उल्लेख अभियोग में किया गया था, उन्हें साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत किया गया है। अभियोक्ताओं का कहना है कि गीत “आरआईसीओ अधिनियम का उल्लंघन करने की साजिश को आगे बढ़ाने में प्रत्यक्ष कार्य” का प्रतिनिधित्व करते हैं।

गीत के बोल हैं: “क्या तुम स्लिम बनना चाहते हो? जाओ और एक बॉडी पकड़ो,” YSL के गीत “रियली बी स्लिम” से और “मैंने कभी किसी को नहीं मारा, लेकिन मुझे उस बॉडी से कुछ लेना-देना है … मुझे सभी प्रकार की नकदी मिलती है, मैं एक जनरल हूं,” यंग ठग के 2018 के गीत, “एनीबॉडी” से।

हालाँकि, बचाव पक्ष ने तर्क दिया है कि गीत के बोल को साक्ष्य के रूप में स्वीकार करना नस्लवादी था।

यंग थग के वकील ने कहा, “श्री विलियम्स के खिलाफ इन गीतों/कविताओं/कलाकृतियों/भाषणों का उपयोग करना नस्लवादी और भेदभावपूर्ण है क्योंकि जूरी इन गीतों/कविताओं/कलाकृतियों/भाषणों से इतनी जहरीली और पूर्वाग्रही हो जाएगी कि यह गैरकानूनी चरित्र हनन है।” एक प्रस्ताव में कहा गया.

यंग ठग का मुकदमा दो हाई-प्रोफाइल मामलों में से एक है, जिस पर फुल्टन काउंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फैनी विलिस का कार्यालय मुकदमा चला रहा है। 2023 में, वह पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर आरोप और उनके एक दर्जन से अधिक सहयोगियों पर जॉर्जिया के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को पलटने का प्रयास करने के लिए कथित रूप से साजिश रचने के आरोप में RICO के आरोप लगाए गए हैं।

इस जटिल मुकदमे में कई घटनाओं का भी बोझ रहा है। जिसके कारण न्यायिक प्रक्रिया धीमी हो गई है, उनमें शामिल हैं:

▶️ आगे क्या होगा

ग्लेनविले में यंग थग बांड से इनकार किया कई बार दावा किया गया कि रैपर गवाहों के लिए खतरा है, उसके भागने की संभावना है और वह समुदाय के लिए खतरा है।

यह परीक्षण हो सकता है 2025 तक जारी रहेगा.



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें