शेरोन ऑस्बॉर्न ने पूर्व वन डायरेक्शन स्टार को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संगीत उद्योग ने लियाम पायने को विफल कर दिया।

इंस्टाग्राम पर लिखते हुए, ऑस्बॉर्न ने कहा कि पायने “सिर्फ एक बच्चा” था जब उसने “दुनिया के सबसे कठिन उद्योगों में से एक में प्रवेश किया”।

“हम सभी ने आपको निराश किया,” टीवी हस्ती और पूर्व एक्स फैक्टर जज ने पायने की एक श्वेत-श्याम तस्वीर के साथ जोड़ा।

ऑस्बॉर्न इसमें अपनी आवाज़ जोड़ने वाली नवीनतम हैं दुनिया भर से श्रद्धांजलियां आ रही हैं 31 वर्षीय गायक के बाद बुधवार की रात ब्यूनस आयर्स में गिरकर उनकी मृत्यु हो गई.

“लियाम, मेरा दिल दुख रहा है। हम सभी ने तुम्हें निराश किया। जब तुम्हें इसकी जरूरत थी तब यह उद्योग कहां था?” ऑस्बॉर्न ने लिखा।

उन्होंने कहा, “जब आपने दुनिया के सबसे कठिन उद्योगों में से एक में प्रवेश किया था तब आप सिर्फ एक बच्चे थे। आपके कोने में कौन था? आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त,” उसने कहा।

पायने एक किशोरी के रूप में प्रसिद्ध हुईं, पहली बार 2008 में 14 साल की उम्र में एक्स फैक्टर पर दिखाई दीं।

वह दो साल बाद शो में लौटे, जब जज साइमन कोवेल ने पायने को ज़ैन मलिक, लुइस टॉमलिंसन, नियाल होरान और हैरी स्टाइल्स के साथ मिलाकर वन डायरेक्शन बनाया।

जबकि समूह उस वर्ष एक्स फैक्टर में तीसरे स्थान पर आया था, वे 2010 में अपने गठन के बाद से लगभग 70 मिलियन रिकॉर्ड बेचकर, अब तक के सबसे सफल बॉय बैंड में से एक बन गए। बैंड 2016 में “अंतराल” पर चला गया।

2019 बीबीसी साक्षात्कार में उनकी जबरदस्त वृद्धि पर विचार करते हुएपायने ने कहा कि जब यह सब हुआ तो वह प्रसिद्धि को लेकर बहुत भ्रमित थे।

उसी साक्षात्कार में, उन्होंने बैंड टूटने के समय अपने “अनियमित व्यवहार” के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ”मैं बहुत जमकर पार्टी कर रहा था।”

वन डायरेक्शन की खगोलीय सफलता के बाद, पायने को अपने एकल करियर को बनाए रखना कठिन लगा।

2023 में, अस्पताल में भर्ती होने के बाद गायक को अपना एकल दौरा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा “गंभीर किडनी संक्रमण”.

पायने की मौत के बाद संगीत उद्योग पर निशाना साधने वाले ऑस्बॉर्न एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं।

बॉयज़ोन के मिकी ग्राहम ने रिकॉर्ड कंपनियों से “अपनी युवा प्रतिभा की कमज़ोरी की देखभाल के कर्तव्य” को गंभीरता से लेने का आग्रह किया।

उन्होंने एक्स पर लिखा: “विशेष रूप से आज की दुनिया में प्रसिद्धि बहुत हानिकारक हो सकती है। बहुत सारा पैसा। मदद करने वाला कोई नहीं।”

और केटी वाइसेल, जो 2010 में वन डायरेक्शन के साथ एक्स फैक्टर में दिखाई दीं टीवी पर आने वालों के लिए बेहतर समर्थन के लिए लंबे समय तक अभियान चलाया.

उन्होंने पिछले साल बीबीसी से शो में एक प्रतियोगी के रूप में महसूस किए गए “अश्लील मात्रा में दबाव” के बारे में बात की थी।



Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें