November 14, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

विकास कार्यों के लिये दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करना होगा — उमा सिंह

1 min read
advert aps
advert
previous arrow
next arrow

पर्वतीय क्षेत्र से पलायन रोकने के लिये जिला पंचायत की परिसम्पत्तियों के रख-रखाव के साथ-साथ हमें उसकी आय को बढाने के लिये सामूहिक प्रयास करने होंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष उमा सिंह ने आज जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत की परिचायात्मक की प्रथम बैठक कही। उन्होंने कहा कि हमें जल संरक्षण एवं जल सर्वद्धन के कार्याें के साथ-साथ विकास कार्यों के लिये दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करना होगा। उन्होंने सभी नवनिर्वार्चित सदस्यों से कहा कि वे अपने क्षेत्र की समस्याओं के प्रति सजग रहते हुये कार्य करेगे तभी समस्याओं के निदान में हमें सफलता मिलेगी।
इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि जिला प्रशासन पंचायत के कार्यों के प्रति हमेशा सजग रहता है और आगे भी हम पूर्ण सजगता के साथ हमें टीम भावना से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि इस जिला पंचायत के सदन में अधिकतर युवा जनप्रतिनिधि चयनित होकर आये है इसलिये युवाओं को एक नई सोच के साथ पंचायत के कार्यों में बढ़ चढ कर भागीदारी करनी होगी। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ आम जनता को दिलाये। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं की एक बुकलेट बना लें जिसमें सभी योजनाओं की जानकारी हो।
इस अवसर जिला पंचातय उपाध्यक्ष कान्ता रावत ने कहा कि हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि जिला पंचायत एक सशक्त ईकाई के रूप में आगे बढे और परिसम्पत्तियों के रखरखाव के साथ ही आय कैसे बढ़ सके।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.