January 23, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

सट्टे में रकम हारने के बाद एटीएम काटते हुवे पकड़ा गया सरकारी इंजीनियर का बेटा

1 min read

खबर जबलपुर। यहां एक बार फिर एक अच्छे खासे घराने के शिक्षित युवक गलत संगती के कारण अपने मार्ग से भटक कर गलत कार्यों में लग गया। युवक द्वारा बैंक के एटीएम को काटने का प्रयास किया गया। एटीएम में तैनात गार्ड की सूझबूझ पर वह पकड़ा गया।
यूं तो बच्चों के गलत रास्ते पर चले जाने में ​परिवार की बहुत भूमिका रहती है। यदि बच्चों के उपर गाइडेनस व देख रेख का अभाव हो तो स्वाभाविक है बच्चे अपने विवेकानुसार रास्ता चुतने है ये उम्र ही ऐसी होती है जहां भले बुरे का ज्ञान नहीं होता है इसलिए इस दौर में बच्चों के उपर सख्त निगरानी की आवश्य​कता होती है। यदि बच्चों में इस उम्र में सही मार्गदर्शन औ दिशानिर्देश का अभाव रहने पर वे सहित गलत का फर्क न समझकर किसी भी राह को चुन लेते है।
ऐसा ही एक मामला जबलपुर से सामने आया है। जहां जबलपुर नौकरी की तलाश में आया एक युवक गलत संगत में पड़कर सट्टे का काम करने लगा जहां वह इस सट्टेबाजी में काफी अधिक मात्रा में पैसे हार गया। और बताया जा रहा है कि घरवालों से पैसे मांगने के बाद घरवालों ने भी पैसा देना बंद कर दिया। युवक के अनुसार उसके पिता सिंचाई विभाग में इंजीनियर के पद पर तैनात है और वह 12वीं पास करने के बाद वह जबलपुर नौकरी की तलाश में आया था जहां सट्टे बाजी जैसे धंधें में पड़कर वह पैसे हारते रहा जिसके बाद उसने एटीएम काटने का प्लेन बनाया और अपने दोस्तों से एटीएम से काटने के लिए सामाग्री जुटाने के लिए फिर पैसे उधार लिये।
बेलबाग थाना प्रभारी सीएल वर्मा के अनुसार एटीएम की देख रेख करने वाला सुरक्षा आतिस तिवारी ने बताया कि 19 दिसम्बर की सुबह उसने एटीएम के अंदर से कुछ आवाज सुनी जिसके बाद उसने एटीएम के अंदर देखा तो एक नकाबपोश युवक एटीएम को काटने का प्रयास कर रहा था उसे देखकर वह तुरंत भाग खड़ा हुआ और गैस केटर भी वही छोड गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेंज के आधार पर एटीएम कटाने वाले युवक की पहचान की और उसे हिरासत में ले लिया जिसके बाद उसने एटीएम से कटाकर चोरी करने की बात कबूली।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.