November 16, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

सावधान,,,आय छिपाकर धोखे से राशन कार्ड बनाने वालों की खैर नही पकडे जाने पर…..

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

रिपोर्ट। एस एस कपकोटी
खबर बागेश्वर । जनपद में लगातार आ रही शिकायत के वाद जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा ने अवगत कराया हैं कि अपात्र व्यक्तियों द्वारा भी प्राथमिक परिवार (पी0एच0एच0) एवं अन्त्योदय राशकार्ड का लाभ लिया जा रहा हैं,जिससे पात्र परिवारों तक योजना का लाभ नही मिल पा रहा हैं,जो नियमानुसार उचित नही है।
जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा समस्त पूर्ति निरीक्षको को निर्देशित किया है कि वे अपने स्तर से संबंधित समस्त राशनकार्ड धारको से अपील करे कि ऐसे परिवार जिनके परिवार के सदस्य सरकारी नौकरी मे लग गये है या ऐसे परिवार जिनकी वार्षिक आय (सभी आय के स्रोत मिलाकर) 1,80,000 (एक लाख अस्सी हजार) से अधिक है वे स्वेच्छा से अपना पी0एच0एच0/अन्त्योदय राशनकार्ड जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय बागेश्वर में या अपने निकटवर्ती गोदाम, संबंधित सस्ता गल्ला विक्रेता के पास जमा करवाना सुनिश्चित करें। पूर्व में जारी दिशा निर्देशो के क्रम में उन्होंने सभी पूर्ति निरक्षको से अपने-अपने क्षेत्रों में अपात्र व्यक्तियो का चिन्हीकरण कर एक माह के अंदर निरस्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाना सुनिश्चित करने को कहा।
वर्मा ने बताया कि अभी केवल राशनकार्ड के निरस्तीकरण की ही कार्यवाही होगी, किन्तु आगामी माह से अपात्र व्यक्ति के पास पी0एच0एच0 या अन्त्योदय कार्ड पाया जाता है तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्रर्वाइ अमल में लायी जायेगी। जिसमें संबंधित के विरूद्ध अनुचित वस्तु वितरण आदेश-2003 तथा आवश्यक वस्तु अधिनियम-1955 की सुसंगत धाराओं के अधीन वैधानिक कार्यवाही करते हुए एफर्0आइ0आर0 प्राथमिक दर्ज करायी जायगी। जिसका संपूर्ण दायित्व संबंधित राशन कार्डधारकों की होगी। इस संबंध में कोर्इ भी व्यक्ति जिला पूर्ति कार्यालय के कन्ट्रोल रूम में 9456126651 एवं 8979126255 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 10 बजे से 05 बजे तक अपात्र व्यक्ति आदि के संबंध में सूचना उपलब्ध करवा सकते है, जिनकी पहचान पूर्णत: गुप्त रखीहै

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.