November 17, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा में विधानसभा उपाध्यक्ष व सांसद ने किया अन्नोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

अल्मोड़ा। विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान व सांसद अजय टम्टा ने भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का (अन्नोत्सव) कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर जनपद के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के 16 लाभार्थियों को राशन किट वितरित की गयी। जिसमें 03 किलो गेहूॅ, व 02 किलो चावल दिया जा रहा है। योजना के चतुर्थ चरण जुलाई से नवम्बर 2021 तक निःशुल्क 05 किलो राशन प्रति यूनिट दिया जायेगा।


इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस योजना का शुभारम्भ कर गरीबों का निःशुल्क राशन मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण जनता की आर्थिक स्थिति के दृष्टिगत निम्न आय वर्ग के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना एवं अन्तोदय अन्न योजना के कार्डधारकों को खाद्यान्न की कोई समस्या न हो इसके लिए उन्हें प्रतिमाह 05 किलो प्रति यूनिट निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा संचालित यह योजना को राज्य में सफल बनाने के लिए आज प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक महत्वपूर्ण योजनायें संचालित की जा रही है जिसका उन्होंने लोगों से लाभ उठाने की अपील की।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सांसद अजय टम्टा कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लोगों का निःशुल्क टीकाकरण कर सुरक्षा देने के साथ ही लोगों को निःशुल्क राशन भी वितरित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जिस तरह से देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना काल के दौरान 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन वितरण किया है वह एक अपने आप में एक बढा कदम है। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री प्रत्येक गरीबों के बारे में सोचते है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जनहित में कई योजनायें संचालित की जा रही है जिसमे उज्ज्वला गैस कनेक्शन, आयुषमान कार्ड, किसान निधि योजना, सैनिक वन रैंक वन पेंशन, सड़क निर्माण, रेल परियोजना आदि योजनाएं प्रारम्भ की गयी है ताकि प्रत्येक व्यक्ति आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत प्रत्येक यूनिट को निःशुल्क 05 किलो राशन मुहैया कराया जा रहा है। इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा गरीबों को जो निःशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है यह अपने आप में अनुकरणीय है। उन्होंने इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने बताया कि जनपद में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत कुल 82 हजार राशन कार्ड है जिसमें 68 हजार बी0पी0एल, 14 हजार अन्तोदय कार्ड है। इस अवसर पर परियोजना निदेशक शैलेन्द्र बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी दिव्या पाण्डे सहित अनेक लाभार्थी व अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.