January 26, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

शहर में निर्धारित समय पर ही हो वाहनों की लोडिंग अनलोडिंग सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये डीएम बंदना सिह ने निर्देश

1 min read

अल्मोड़ा— जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी वन्दना सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में सड़क सुरक्षा समिति के अनेक बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि शहर में रात्रि 8ः00 बजे से प्रातः 8ः00 बजे तक भारी वाहनों द्वारा लोडिंग व अनलोडिंग की जाय। उन्होंने कहा कि प्रातः 09ः00 बजे से दोपहर 12ः00 बजे तक किसी भी प्रकार के भारी वाहनों में लोडिंग व अनलोडिंग न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय साथ ही आपातकालीन वाहनों को आने-जाने की प्राथमिकता दी जाय। बैठक में जीआईसी के पास बनी पार्किंग को सुचारू करने के लिए उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि निविदा निकालकर पार्किंग शुरू की जाय साथ ही कमेटी के माध्यम से रेटलिस्ट भी तय कर ली जाय।
बैठक में जिलाधिकारी ने नगरपालिका में 15 अण्डर ग्राउण्ड डस्टबीन के संचालन हेतु ग्रामीण विभाग देहरादून द्वारा वाहनों के क्रय विषयक जानकारी प्राप्त की। जिस पर अधिशासी अधिकारी नगरपालिका द्वारा बताया गया कि टैण्डर प्रक्रिया हो चुकी है। बैठक में क्षतिग्रस्त गैस गोदान के रोड के सुधारीकरण के सम्बन्ध में उन्होंने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को निर्देश दिये कि शासन से धनराशि मिलने के बाद कार्य को तत्काल शुरू कर दिया जाय साथ ही जहॉ पर मोड़ों को चौड़ा किया जाना है उस कार्य को प्राथमिकता के साथ किया जाय। उन्होंने लोनिवि व परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्य शुरू होने पर कार्य की गुणवत्ता का एक संयुक्त निरीक्षण किया जाय। उन्होंने विकास भवन व नवीन कलेक्ट्रेट में शटल सेवा को सुचारू किये जाने के निर्देश दिये ताकि लोगों को आवागमन में असुविधा न हो साथ ही शिखर चौराहे के पास साईन बोर्ड लगाने और उसमें रेटलिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी निर्माणाधीन संस्थाओं को निर्देश दिये कि जनपद के मार्गों में निकट व किनारे चेतावनी बोर्ड लगाये जाय ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। बैठक में सदस्यों द्वारा एलआर साह मार्ग में तीव्र गति से दोपहिया वाहन चलाने की शिकायत जिलाधिकारी के सम्मुख रखी जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग व सम्भागीय परिवहन अधिकारी को प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में सड़क किनारे कई समय से खड़ी पुरानी गाड़ियों को हटाये जाने की बात रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने एक संयुक्त निरीक्षण कर गाड़ियों का चिन्हीकरण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में नगरपलिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, उपजिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान, सदस्य गिरीश मल्होत्रा, रीता दुर्गापाल, टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.