January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

थानाध्यक्ष द्वारा दी गयी यातायात व विभिन्न कानूनी अधिकारों की जानकारी

1 min read

बागेश्वर। पुलिस अधीक्षक बागेश्वर के आदेशानुसार जनपद स्तर पर प्रचलित जनजागरुकता अभियान के दृष्टिगत 27 दिसम्बर को थानाध्यक्ष प्रताप सिंह नगरकोटी, थाना कपकोट द्वारा डिग्री कॉलेज कपकोट, इण्टर कॉलेज अंसों, पाईनवुड स्कूल में छात्र-छात्राओं एवं टैक्सी स्टेण्ड कपकोट व भराड़ी में टैक्सी चालकों तथा ग्राम तिमलाबगड़ में ग्रामीणों के साथ जनजागरूकता गोष्ठी की गई।
गोष्ठी में थानाध्यक्ष महोदय द्वारा स्कूल/कॉलेज के छात्र-छात्राओं, टैक्सी चालकों व ग्रामीणों को वर्तमान में बढ़ रहे साइबर क्राईम/ऑनलाईन धोखाधड़ी के सम्बंध में जानकारी देते हुए साइबर अपराधों से बचाव के तरीके बताये गये तथा साईबर क्राईम होने पर शीघ्र ही इसकी सूचना साईबर हैल्पलाईन न0- 155260 पर या नजदीकी थाने में दिये जोने के सम्बन्ध में बताया गया। साथ ही घरेलू हिंसा व महिलाओं के कानूनी अधिकारों तथा महिलाओं की सहायता हेतु उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा संचालित गौरा शक्ति एप के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। सोशल मीडिया के प्रयोग के सम्बन्ध में बताया गया कि फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि में अनजान व्यक्तियों से दोस्ती ना करें, बिना जानकारी के गलत सूचनाओं/पोस्टों को शेयर/पोस्ट ना करें व ना ही प्रतिक्रिया दें। नशे के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए युवाओं को नशे का सेवन ना करने व ना ही भांग की खेती करने और शराब पीकर, ओवर स्पीड में वाहन ना चलाने तथा यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई। सभी को उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा संचालित पब्लिक एप, ट्रैफिक आई एप, देवभूमि एप एवं हैल्पलाईन नम्बर- 112, 1090, साईबर हैल्पलाईन न0- 155260 आदि की जानकारी दी गई।
साथ ही कोरोना संक्रमण के सम्बन्ध में दिनांक 25-12-2021 को जारी नई गाईड लाईन (रात्रि 11:00 बजे से प्रातः 05:00 तक रात्रि कर्फ्यू) के सम्बन्ध में बताया गया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.