November 14, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

बाल दिवस पर हुए अनेक कार्यक्रम

1 min read
advert aps
advert
advert rajesh boot house
advert prakash2
previous arrow
next arrow

बाल दिवस पर आज उदय शंकर नाट्य अकादमी में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदोरिया ने बाल दिवस की शुभकामनाये देते हुए बच्चों से कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिये परिश्रम की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा अपने आप में शिक्षित प्रबुद्ध जनों की नगरी है तथा यहां के अनेक लोगों ने देश विदेश में अपना नाम रोशन किया है। इस दौरान विभिन्न बच्चों ने अनेक मनमोहक प्रस्तुतिया दी जिसको लोगो ने खूब सराहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा इस अवसर पर अल्मोड़ा फिल्म सोसाइटी द्वारा नृत्य सम्राट उदय शंकर पर आधारित लघु फिल्म कल्पना के कुछ अंश दिखाये गये। कार्यक्रम हालैण्ड के ल्यूक द्वारा निर्देशित एक लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया। एफटीटीआई अकादमी के सिनेमोटोग्राफर राजेश शाह ने इस अवसर पर अपने विचार रखे व कुछ लघु फिल्मों का प्रदर्शन किया गया।
इस दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हंयाकी ने तम्बाकू निषेध के सम्बन्ध में पावर पाइन्ट के माध्यम से प्रस्तुतीकरण कर बच्चों को तम्बाकू सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में मुख्य शिक्षाधिकारी जगमोहन सोनी, नेहरू युवा केन्द्र समन्वयक प्रियंका नेगी वरिष्ठ छायाकार थ्रीश कपूर, जयमित्र बिष्ट, मनमोहन चौधरी, मनोज सनवाल, डा0 जे0सी0 दुर्गापाल, गिरीश मल्होत्रा, प्रो0 हामिद, डा0 वसुधा पंत, के अलावा अनेक स्कूली बच्चों व विभिन्न लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विद्या कर्नाटक व नवजोत पाण्डे ने किया।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.