January 29, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

मंत्री ने मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए और एक को सरकारी नौकरी देने के दिये निर्देश

1 min read

खबर हल्द्वानी। यहां हाथी के हमले में मारी गई महिला के परिजनों को चार लाख की सहायता राशि परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने के मंत्री ने आदेश दिए।
बताते चलें कि बीते 31 अक्टूबर को गौलापार निवासी नंदी देवी पत्नी मदन सिंह उम्र 46 वर्ष को हाथी ने कुचल कर मार दिया था, जिसके बाद प्रभावित परिवार को मुआवजा और एक व्यक्ति को नौकरी दिए जाने की मांग की जा रही थी। अब मंत्री यतिस्वरानंद ने प्रभावित परिवार को चार लाख रूपये की सहायता राशि दिए जाने और मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को वन विभाग में वन प्रहरी के रूप में रखने के निर्देश दिए हैं। ग्राम वासियों का कहना है कि गांव के नजदीक बांस की बाड़ लगाई गई है उससे आए दिन हाथी बांस को खाने के लिए क्षेत्र में घुस आते हैं साथ ही अन्य जानवर भी गांव में घुस आते है। जिससे आये दिन घटना घटती रहती हैं। जिसके वाद मंत्री ने प्रभागीय बनाधिकारी को गांव के नजदीक से बांस की बाड हटाकर आवादी से दुर लगाये जाने और गांव में सोलर तारबाड करने के निर्देश दिये।
इसके बाद गौलापार क्षेत्र वासियों ने आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त नहर के कारण खेतों में फसल सुखने की बात रखी जिस पर मंत्री ने उप जिलाधिकारी से कहा कि अधिशासी अभियंता से वार्ता कर 5 दिन के भीतर स्थाई तौर सीचाई की व्यवस्थ शुरू की जाए जिससे किसानों की फसल का सुखने से बचाया जा सके।और आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त नहर के शीघ्र मरम्मत कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। मंत्री ने कहा कि सरकार गरीब असहाय लोगो की सहायता करना सरकार की प्राथमिकता है इसलिए इस बात का हमेश ख्याल रखा जाय कि किसी गरीब असहाय सुबिधाओं से बंचित न रहने पाये।

See also  प्रदेश सरकार ने 6 जुलाई तक बढ़ाये गए कोविड कर्फ्यू का आदेश किया जारी, पढ़े पूरी खबर
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!