January 24, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

धनबल और बाहुबल पर सख्ती से रोक लगे,उपपा

1 min read

अल्मोड़ा— उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने उत्तराखंड समेत पांच राज्यों चुनाव कार्यक्रम घोषित करने का स्वागत करते हुए कहा कि उत्तराखंड जैसे हिमालई राज्यों में विपरीत परिस्थितियों के कारण यहां चुनाव कार्यक्रम यदि अंतिम चरण में होता तो उचित होता।
उपपा ने कहा कि अक्सर राष्ट्रीय स्तर पर लिए जाने वाले फैसलों में उत्तराखंड जैसे हिमालई राज्यों, पर्वतीय क्षेत्रों की परिस्थितियों पर ध्यान नहीं दिया जाता। उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग को यदि संभव हो तो उत्तराखंड की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव कार्यक्रम में संशोधन करना चाहिए। तिवारी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते नुक्कड़ सभाओं, गली मोहल्ले के प्रचार पर यदि प्रतिबंध ज़ारी रहता है तो चुनाव आयोग को क्षेत्रीय दलों व प्रत्याशियों की मतदाताओं तक समान रूप से पहुंच बनाने के लिए ज़रूरी व्यवस्था करनी चाहिए ताकि धनबल और बाहुबल से सत्ता हथियाने की तिकड़मों पर रोक लग सके और सतत संघर्षशील, अच्छे व ईमानदार प्रतिनिधि चयनित हो सकें।
उपपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव आयोग धनबल बाहुबल के प्रदर्शन पर रोक लगाने व आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराने में सफल होगा ताकि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव से लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हो सकें।

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.