June 15, 2021

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

अल्मोड़ा पुलिस का सराहनीय प्रयास – मिशन हौसला के अन्तर्गत पुलिस विभाग द्वारा रक्तदान

सांसद अजय टम्टा ने टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश

1 min read

Subscribe Channel

अल्मोड़ा 12 मई, 2021

अल्मोडा। सांसद अजय टम्टा ने आज होटल मैनेजमेन्ट में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने टीका लगाने आ रहे लोगों से जानकारी प्राप्त की और अधिक से अधिक लोगों टीका लगाने के लिये आगे आने की अपील की। उन्होंने अधिकारियो को निर्देश दिये कि टीका लगाने आ रहे लोगों के लिये बैठने आदि की समुचित व्यवस्था की जाय। निरीक्षण के दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं पर सन्तोष जताते हुये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की प्रशांसा की और उनका मनोबल बढाया।                                 

इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ संक्षिप्त बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बेस चिकित्सालय में आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट लगाने के लिये एचएलएल के अधिकारियों को तय समय में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि जनपद के अन्य स्थान पर 500 एलपीएम के आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट हेतु प्रस्ताव प्रेषित कर दे इसके लिये धनराशि की व्यवस्था उनके स्तर की जायेगी।                                       

सांसद ने कहा कि इससे बेस चिकित्सालय में लोड कम हो जायेगा और मरीजो को अनावश्यक परेशान नही होना पडे़गा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि बेस चिकित्सालय में ही कोरोना के मरीजों का ईलाज किया जाय उन्हें सुशीला तिवारी में रैफर न किया जाय वहां पहले से ही मरीजों का अतिरिक्त दवाव है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मरीजों को बेहतर ईलाज, पौष्टिक खाना व वार्डो में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाय। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।                                 

इस दौरान जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया, प्राचार्य मेडिकल कालेज आरजी नौटियाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, पीएमएस बेस चिकित्सालय डा0 एससी गढ़कोटी, डा0 अजय आर्या, परियोजना निदेशक शैलेन्द्र सिंह बिष्ट, एचएलएल के आरके पाण्डे,राजेश खेतवाल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, रजनेश जोशी आदि उपस्थित थे।                                                                                                                

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आर जी नौटियाल का संदेश

Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.