January 29, 2022

शक्ति न्यूज अल्मोड़ा |

1918 से प्रकाशित शक्ति अखबार का डिजीटल प्लेटफार्म

नवनियुक्त जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जन समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाने के दिये निर्देश

1 min read

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलैक्ट्रेट में समस्त उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों के साथ एक बैठक कर जन समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर लोगों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर निपटाये जाने वाली समस्यायें जनपद स्तर तक न आयें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर सभी उप जिलाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के माध्यम से कैम्प लगाने के निर्देश दिये व उसका रोस्टर जारी करने को भी कहा। सम्बन्धित क्षेत्रों में आने वाले राशन की दुकानों, विद्यालयों आदि का औचक निरीक्षण करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये।
उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों में राशन समय से न मिलने, राशन कार्ड आनलाईन न होने की शिकायतें प्राप्त हो रही है। इन समस्याओं का समाधान उप जिलाधिकारी सम्बन्धित पूर्ति अधिकारी के साथ बैठक कर निस्तारण कर लें। वहीं उन्होंने राजस्व वसूली में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जनपद में जमीनों की खरीद से सम्बन्धित मामलों में उप जिलाधिकारियों को अपने स्तर से समय-समय पर निरीक्षण करने को कहा और निर्देश दिये कि यह देखा जाय कि क्रेता द्वारा अतिक्रमण तो नहीं किया जा रहा है।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है इसको ध्यान में रखते हुए सभी उपजिलाधिकारी अपनी सारी तैयारियॉ अभी से शुरू कर दें। मतदेय स्थलों का निरीक्षण व निर्वाचक नामावलियों निर्वाचकों के नाम आदि से सम्बन्धित कार्यों को अभी से प्रारम्भ कर दें। बैठक में उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों से उनके क्षेत्रान्तर्गत आ रही समस्याओं व अन्य जानकारियॉ ली। बैठक में अपर जिलाधिकारी बी0एल0 फिरमाल के अलावा समस्त उपजिलाधिकारी व तहसीलदार उपस्थित रहे।

See also  मिनी सचिवालय की भॉति नवनिर्मित कलक्ट्रेट भवन को सुसज्जित करें- कुमाऊॅ आयुक्त
Copyright © शक्ति न्यूज़ | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!