अमेज़ॅन प्राइम ने गुरुवार को पुष्टि की कि पूर्व एनबीसी न्यूज़ और एमएसएनबीसी एंकर ब्रायन विलियम्सजिनका करियर 2015 में एक शर्मनाक रिपोर्टिंग घोटाले से प्रभावित हुआ था, एक चुनावी रात विशेष की मेजबानी करेंगे।

वैराइटी के अनुसारकार्यक्रम का शीर्षक “इलेक्शन नाइट लाइव विद ब्रायन विलियम्स” होगा और इसका प्रसारण शाम 5 बजे पूर्वी लॉस एंजिल्स स्टूडियो से शुरू होगा। लाइव इवेंट सभी अमेज़न ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने अमेज़न प्राइम की सदस्यता नहीं ली है।

प्राइम वीडियो के उपाध्यक्ष और प्रमुख ने कहा, “प्राइम वीडियो केवल एक रात के इलेक्शन नाइट विशेष कार्यक्रम के लिए ब्रायन विलियम्स की मेजबानी करने के लिए उत्साहित है। प्राइम वीडियो ग्राहकों को एक केंद्रीकृत ऐप में सुविधाजनक रूप से पेश की जाने वाली प्रोग्रामिंग तक पहुंच प्रदान करता है जो आनंदित, सूचित और संलग्न करता है।” अल्बर्ट चेंग ने एक बयान में कहा।

उन्होंने आगे कहा, “यह गैर-पक्षपातपूर्ण लाइव स्पेशल प्रमुख समाचार स्रोतों से लिया जाएगा और प्राइम वीडियो पर उपलब्ध विभिन्न सहयोगी समाचार चैनलों का पूरक होगा। हमारी व्यापक पेशकश आज के दर्शकों को चुनाव परिणामों से अवगत रहने का एक सीधा और निर्बाध तरीका देने के लिए डिज़ाइन की गई है।”

वैरायटी ने सबसे पहले सितंबर में इस आयोजन की चर्चा पर रिपोर्ट दी थी। (फोटो बॉबी बैंक/वायरइमेज द्वारा | फोटो चित्रण इदरीस अब्बास/सोपा इमेजेज/लाइटरॉकेट द्वारा गेटी इमेजेज के माध्यम से)

पूर्व एनबीसी एंकर ब्रायन विलियम्स अमेज़न प्राइम के ‘गैर-पक्षपातपूर्ण’ चुनाव रात्रि कार्यक्रम की मेजबानी के लिए बातचीत कर रहे हैं

“व्यवसाय में 41 वर्षों के बाद – स्थानीय समाचार से लेकर नेटवर्क शो से लेकर केबल समाचार तक – यह अगली बड़ी बात लगती है। और वैश्विक अमेज़न का बाज़ार यह अपनी तरह के पहले उद्यम के लिए एक प्राकृतिक घर है,” विलियम्स ने अपने बयान में कहा। “चुनाव की रात जहां भी यह हमें ले जाए, हम एक साथ मिलकर कहानी का पालन करेंगे।”

वैराइटी ने सबसे पहले सूचना दी पिछले महीने विलियम्स और अमेज़ॅन प्लेटफ़ॉर्म के पहले लाइव समाचार-संबंधित कार्यक्रम की मेजबानी के लिए विलियम्स के लिए “अंतिम चरण की चर्चा” में थे। रिपोर्ट में दावा किया गया कि कार्यक्रम का उद्देश्य “उस शाम की घटनाओं पर गैर-पक्षपातपूर्ण चर्चा करना है।”

“अमेज़ॅन के इलेक्शन नाइट स्पेशल में विलियम्स को यह निर्धारित करने के लिए एसोसिएटेड प्रेस पर बहुत अधिक भरोसा करना होगा कि राज्य दर राज्य उम्मीदवारों का प्रदर्शन कैसा था,” विविधता की सूचना दी गई.

अमेज़ॅन-फोटो-चित्रण

अमेज़ॅन ने इसे एक “गैर-पक्षपातपूर्ण” कार्यक्रम के रूप में वर्णित किया है जो सभी ग्राहकों के लिए स्ट्रीम होगा। (निकोलस कोकोवलिस/नूरफोटो द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो)

रिपोर्ट जारी रही, “विलियम्स सात से आठ घंटे तक डेस्क पर रहने के लिए तैयार होंगे – और संभवतः अधिक। एक करीबी चुनाव के मामले में, जिसमें परिणाम बहुत करीब हैं, इस व्यक्ति का कहना है, विलियम्स प्रसारित करेंगे जब तक यह टिकाऊ हो सकता है।”

2021 में औपचारिक रूप से एनबीसी छोड़ने के बाद से विलियम्स ऑन एयर नहीं हुए हैं, हालांकि उन्होंने पहले इसका संकेत दिया था अन्य नेटवर्क से जुड़ना.

मीडिया और संस्कृति की अधिक कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

विलियम्स ने 2004 से 2015 तक “एनबीसी नाइटली न्यूज” की एंकरिंग की, जब इराक युद्ध को कवर करने के दौरान हुई घटनाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के लिए उन्हें छह महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद उनके करियर में उथल-पुथल मच गई।

विलियम्स ने झूठा दावा किया कि वह इराक में एक हेलीकॉप्टर पर सवार थे जिस पर रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, लेकिन यह पता चला कि उनका विमान उस हेलीकॉप्टर का पीछा कर रहा था जिस पर हमला हुआ था। 2015 में रिपोर्टें सामने आईं कि एनबीसी न्यूज की आंतरिक जांच में कई अन्य उदाहरण सामने आए हैं जहां उन्होंने अपने खातों को गढ़ा या सजाया था।

एनबीसी ब्रायन विलियम्स

झूठी रिपोर्टिंग की एक श्रृंखला के बाद उनकी विश्वसनीयता धूमिल होने के बाद ब्रायन विलियम्स ने एनबीसी छोड़ दिया। (फोटो साभार: हेइडी गुटमैन/एमएसएनबीसी/एनबीसीयू फोटो बैंक/एनबीसीयूनिवर्सल गेटी इमेजेज के माध्यम से)

इस घोटाले ने उनकी विश्वसनीयता को धूमिल कर दिया और एनबीसी न्यूज के लिए यह एक गहरी शर्मिंदगी थी, जिसने उन्हें प्रतिष्ठित नेटवर्क एंकर की नौकरी से हटा दिया।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

विलियम्स को ब्रेकिंग न्यूज एंकर के रूप में एनबीसी की उदार केबल शाखा एमएसएनबीसी में फिर से नियुक्त किया गया, और उन्होंने 2021 में अपने प्रस्थान तक 2016 में रात्रिकालीन कार्यक्रम “द 11वें ऑवर” की मेजबानी करना शुरू कर दिया।

फॉक्स न्यूज के डेविड रट्ज़ ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें