इस सामग्री तक पहुंच के लिए फॉक्स न्यूज से जुड़ें

इसके अलावा, आपके खाते के साथ चुनिंदा लेखों और अन्य प्रीमियम सामग्री तक विशेष पहुंच – निःशुल्क।

अपना ईमेल दर्ज करके और जारी रखें पर क्लिक करके, आप फॉक्स न्यूज के साथ अपनी सहमति दे रहे हैं। उपयोग की शर्तें और गोपनीयता नीतिजिसमें हमारा भी शामिल है वित्तीय प्रोत्साहन की सूचना.

कृपया एक मान्य ईमेल पता प्रविष्ट करें।

आंद्रे अगासी और एंडी रॉडिक का विशेष स्थान है अमेरिकी टेनिस इतिहास.

दोनों ने 2003 में ग्रैंड स्लैम जीता था – अगासी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने करियर की आठवीं चैंपियनशिप जीती थी, जो वहां उनका चौथा खिताब था, और रॉडिक ने अपना एकमात्र ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता था। अमेरिकी ओपन.

26 जनवरी 2003 को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में मेलबर्न पार्क में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान पुरुष एकल फाइनल में जर्मनी के रेनर श्यूटलर के खिलाफ अपनी जीत का जश्न मनाते आंद्रे अगासी। (निक लाहम/गेटी इमेजेज)

20 साल से अधिक समय बाद भी, वे दो टूर्नामेंट अब भी आखिरी बार हैं जब किसी अमेरिकी ने पुरुष एकल ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

फॉक्सन्यूज डॉट कॉम पर अधिक खेल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि, टेनिस खिलाड़ियों का एक नया युग इसमें बदलाव की उम्मीद कर रहा है, और अगासी का मानना ​​है कि हम अमेरिकी टेनिस के पुनरोद्धार के कगार पर हैं, और अमेरिकी ओपन वह जगह हो सकती है जहां हम एक सफलता देख सकते हैं।

फॉक्स न्यूज डिजिटल से बात करते हुए, अगासी ने सहमति व्यक्त की कि वर्तमान शीर्ष रैंक वाले अमेरिकी पुरुष टेनिस खिलाड़ी ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं।

टॉमी पॉल ने शॉट लौटाया

टॉमी पॉल मंगलवार, 27 अगस्त, 2024 को न्यूयॉर्क में यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के पहले दौर के मैच के दौरान इटली के लोरेंजो सोनेगो को शॉट लौटाते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक फ्रैंकलिन द्वितीय)

“मेरा मानना ​​है कि खिलाड़ियों की यह पीढ़ी अपनी खूबियों के साथ – टॉमी पॉल की गति, (सेबेस्टियन) कोर्डा की गेंद को मारने की सहज शक्ति, आपके पास (फ्रांसिस) तियाफो की गतिशीलता और क्षमता और भीड़ से टकराने और उस गति का उपयोग करने की एथलेटिकता है, (टेलर) फ्रिट्ज़ जिस तरह से वह टेनिस बॉल को मारता है… (बेन शेल्टन) वह कॉलेज की भावना है जो उस माहौल और भीड़ की ऊर्जा को पसंद करती है।”

16 वर्षीय अमेरिकी इवा जोविक ने यूएस ओपन में मैग्डा लिनेट को हराकर इतिहास रच दिया

उन्होंने आगे कहा, “वे सभी इस सतह से प्यार करते हैं, और वे सभी इसके माध्यम से हिट कर सकते हैं, और वे सभी दो सप्ताह के लिए स्वर्ग जा सकते हैं और परिणाम ला सकते हैं। मुझे लगता है कि सफलता कहीं न कहीं होने वाली है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है, अगर और जब यह होगा, तो यह (यूएस ओपन में) होगा।

वर्तमान में एटीपी के शीर्ष 20 में पांच अमेरिकी खिलाड़ी हैं – फ्रिट्ज़, शेल्टन, पॉल, कोर्डा और टियाफो। शेल्टन, जो 2023 में यूएस ओपन के सेमीफाइनलिस्ट थे, अगासी के आकलन से सहमत प्रतीत होते हैं।

बेन शेल्टन ने शॉट लौटाया

संयुक्त राज्य अमेरिका के बेन शेल्टन, सोमवार 26 अगस्त 2024 को न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के पहले दौर के दौरान ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को शॉट लौटाते हुए। (एपी फोटो/सेठ वेनिग)

सोमवार को पहले दौर की जीत से पहले उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि पिछले तीन-चार वर्षों में अमेरिकी खिलाड़ियों की रैंकिंग में क्रमिक सुधार इस बात का प्रमाण है कि हम कहां जा रहे हैं।” अटलांटा जर्नल-संविधान“मुझे लगता है कि यह अपरिहार्य है कि हमारे देश से एक ग्रैंड स्लैम चैंपियन होगा। मुझे नहीं पता कि यह कब होगा या कौन होगा।”

पुरुष वर्ग के अलावा, डब्ल्यूटीए के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में पांच अमेरिकी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनमें 2023 अमेरिकी ओपन चैंपियन कोको गॉफ भी शामिल हैं।

जापानी टेनिस स्टार योशिहितो निशिओका यूएस ओपन मैच के दौरान कोर्ट पर गिर पड़े, व्हीलचेयर पर ही बाहर निकले

अमेरिकी टेनिस का उदय प्रशंसकों और खिलाड़ियों दोनों के लिए उपलब्ध कराई जा रही नई तकनीक के समानांतर है। आईबीएम की ओर से फॉक्स न्यूज डिजिटल से बात करते हुए, अगासी ने वाटसनएक्स-संचालित प्रशंसक सुविधाओं के बारे में बात की, जिनका अनावरण 2024 यूएस ओपन में किया गया था।

हालांकि वे खेल को बढ़ाने में उपयोगी हैं, लेकिन अगासी का मानना ​​है कि उन्नत प्रौद्योगिकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन में भी उपयोगी है।

फ़्रांसिस तियाफ़ो की प्रतिक्रिया

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफो सोमवार, 26 अगस्त, 2024 को न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के पहले दौर के मैच के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका के अलेक्जेंडर कोवासेविक के खिलाफ एक अंक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक फ्रैंकलिन द्वितीय)

उन्होंने कहा, “इससे डेटा और सूचना तक उनकी पहुंच की क्षमता पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है, जो उनके कौशल को और अधिक निखारता है, तथा खेल में आगे बढ़ रहे उन सभी लोगों को मदद मिलती है, जिनके पास कोच नहीं है, तो भी वे किसी चीज तक पहुंच बना पाते हैं।”

इस वर्ष अनावरण की गई विशेषताओं में नए AI-जनरेटेड मैच रिपोर्ट सारांश शामिल हैं, जिसमें मैच पॉइंट के कुछ ही मिनटों के भीतर सभी 254 यूएस ओपन मुख्य ड्रॉ एकल मैचों का विस्तृत विश्लेषण शामिल है। इसके अतिरिक्त, AI कमेंट्री, जिसे पहली बार 2023 में पेश किया गया था, को इस वर्ष अभिव्यंजक और प्रासंगिक कमेंट्री शामिल करने के लिए बढ़ाया गया है – फिर से, प्रत्येक मैच के समापन के कुछ ही मिनटों के भीतर।

फॉक्स न्यूज ऐप प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि, अगासी के लिए एक चीज ऐसी है जिसका डेटा और आंकड़े पूर्वानुमान नहीं लगा सकते – वह है मानवीय तत्व।

आंद्रे अगासी कार्लोस अलकराज के साथ बातचीत करते हैं

आठ बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन आंद्रे अगासी (दाएं) और स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ (बाएं) 21 अगस्त, 2024 को क्वींस, न्यूयॉर्क में यूएसटीए बिली जीन किंग नेशनल टेनिस सेंटर में स्टार्स ऑफ़ द ओपन प्रदर्शनी मैच के दौरान सर्बिया के जॉन मैकेनरो और नोवाक जोकोविच के खिलाफ खेलते हुए। (सारा स्टियर/गेटी इमेजेज)

“आईबीएम द्वारा एकत्रित किया जा रहा यह सारा डेटा खेल को कई स्तरों पर आगे बढ़ा रहा है। यह बताता है कि ‘क्या हुआ?’ यह बताता है कि ‘यह कैसे हुआ?’ लेकिन आपको अभी भी ‘क्यों?’ का पता लगाना है। और यहीं पर खिलाड़ी इसका उपयोग यह जानने के लिए करते हैं कि लाल झंडे कहां हैं, उन्हें कहां जाना है, ताकि ‘क्यों?’ का पता लगाया जा सके।”

फॉक्स न्यूज डिजिटल का अनुसरण करें एक्स पर खेल कवरेजऔर सदस्यता लें फॉक्स न्यूज़ स्पोर्ट्स हडल न्यूज़लेटर.

Source link